Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: घाेड़ी चढ़ रहा था दूल्हा तभी आए युवक और पूरी बरात में मच गई अफरा-तफरी, संगीनों के साए में हुई विदाई

Muzaffarnagar News राजपूत समाज के युवकों ने वंचित वर्ग के दूल्हे को घोड़ी से उतारने के मामले में पुलिस जांच कर रही है। पुलिस दो आरोपितों से पूछताछ कर रही है। वहीं पुलिस की मौजूदगी में बरात रवाना हुई। पुलिस ने साेमवार रात को बरात की सारी रस्में अपनी मौजूदगी में पूरी कराई। युवकों ने बरात में म्यूजिक सिस्टम भी तोड़ दिया था।

By Dilshad Ali Edited By: Abhishek Saxena Updated: Tue, 16 Jul 2024 12:24 PM (IST)
Hero Image
Muzaffarnagar News: बरात में तोड़फोड़ के बाद थाने में मौजूद लोग।

जागरण संवाददाता, खतौली/मुजफ्फरनगर। गांव मढ़करीमपुर में वंचित वर्ग के युवक की घुड़चढ़ी रोकने से अफरातफरी मच गई। वंचित वर्ग के युवकों ने विवाह के आयोजन को लेकर संविधान का हवाला दिया। आरोप है कि संविधान का नाम लेते ही हमलावर टूट पड़े।

संगीत की धुन पर नृत्य एवं गीत में व्यस्त बराती कुछ देर तक स्थिति को समझ नहीं सके। इसके बाद संगीनों के साये में सभी रस्म निभाई गईं और पुलिस की मौजूदगी में बरात रवाना की गई। प्रकरण को लेकर भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं ने थाने में विरोध जताया।

गांव मढ़करीमपुर में वंचित वर्ग के अमृत कुमार की शादी को लेकर स्वजन समेत रिश्तेदार खुश थे। प्रात: से घुड़चढ़ी के साथ डीजे पर नृत्य को लेकर उत्साह बना था। रस्मों-रिवाज के तहत दूल्हे को बरात ले जाने से पूर्व गांव में अपने देवताओं, मंदिर पर माथा टेकना होता है। इसके लिए अमृत की घुड़चढ़ी धूमधाम से निकाली जा रही थी।

घाेड़ी पर बैठने से रोक दिया

पूजा के बाद स्वजन, रिश्तेदार आगे बढ़ रहे थे, तभी हंगामा हो गया। हमलावरों ने कहा घोड़ी पर नहीं बैठने दिया और हमला बोल दिया। हमले के बाद बरातियों ने ग्रामीणों के घर में घुसकर जान बचाई। दोपहर के बाद पुलिस की मौजूदगी में अनुसूचित वर्ग के मंदिर, देवताओं पर बरातियों ने पूजा-पाठ की।

युवकों ने शादी में बज रहा म्यूजिक सिस्टम और गाड़ी भी तोड़ दी।

भीम आर्मी के कार्यकर्ता पहुंचे कोतवाली

मंसूरपुर इंस्पेक्टर आशुतोष कुमार सिंह, सीओ राम आशीष यादव समेत पुलिस फोर्स की निगरानी में बरात गांव से रवाना किया गया। सुरक्षा की दृष्टि से गांव में पुलिस बल तैनात किया गया है। उधर, कोतवाली पहुंचकर भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं ने हंगामा कर आरोपितों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की।

ये भी पढ़ेंः प्रयागराज में सेक्स रैकेट का भंडाफोड़; नाबालिग लड़कियों से महिला करवाती थी गलत काम, धंधे की मोटी कमाई में हिस्सा...

ये भी पढ़ेंः UP News: कांवड़ यात्रा को लेकर 19 से दिल्ली हाईवे पर बंद हो जाएंगे भारी वाहन, एक माह तक ये है रूट डायवर्जन

जयंती पर होती रही है मारपीट

ग्रामीणों ने बताया कि गांव में बरात को पीटने एवं हमले का यह पहला मामला है। इससे पूर्व संत रविदास की जयंती आदि पर अक्सर दोनों पक्ष आमने-सामने आए हैं। मारपीट की घटना भी हुई है।

गांव में पुलिस बल तैनात किया गया है। मंसूरपुर समेत आसपास के थानों की पुलिस फोर्स को लगाया गया है। प्रकरण में अभियोग पंजीकृत कर आरोपितों की धरपकड़ के लिए दबिश दी जा रही है। दो युवकों से पूछताछ की है। पीड़ितों के साथ ग्रामीणों से भी घटनाक्रम संबंधित जानकारी जुटाई गई है। - राम आशीष यादव, सीओ, खतौली

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर