Move to Jagran APP

UP Politics: जयन्त चौधरी के अंग्रेजी में शपथ लेने पर राकेश टिकैत ने ली चुटकी, भाजपा सरकार पर कही ये बात

Muzaffarnagar Rakesh Tikait News In Hindi राकेश टिकैत ने भाजपा सरकार और जयन्त चौधरी पर तंज कसा। राकेश टिकैत ने कहा यहां नेता हिन्दी में बात करते हैं और दिल्ली में अंग्रेजी बोलते हैं जो समझ में नहीं आती है। राष्ट्रीय चिंतन शिविर की तैयारियों की समीक्षा करने पहुंचे राकेश टिकैत ने कहा कि अबकी बार जनता ने इलाज कर दिया है।

By Sanjeev Kumar Edited By: Abhishek Saxena Published: Wed, 12 Jun 2024 07:13 AM (IST)Updated: Wed, 12 Jun 2024 07:13 AM (IST)
जनता ने इलाज कर दिया, अबकी बार ठीक काम करेगी सरकार : राकेश टिकैत

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरनगर। राष्ट्रीय चिंतन शिविर की तैयारियों की समीक्षा के साथ ही भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी टिकैत ने भाजपा पर तंज कसा है। उन्होंने कहा, जनता ने लोकसभा चुनाव में इलाज कर दिया, अबकी बार सरकार ठीक से काम करेगी। वहीं रालाेद अध्यक्ष जयन्त चौधरी के मंत्री पद की शपथ अंग्रेजी में लेने पर भी चुटकी ली। इसके साथ ही पदाधिकारियों को बड़े आंदोलन के लिए तैयारी करने को कहा।

लोकसभा चुनाव के बाद भाकियू आंदोलन को धार देगा। इसके लिए हरिद्वार में होने वाले राष्ट्रीय चिंतन शिविर की तैयारी शुरू हो गई है। भाकियू प्रवक्ता ने इसी शिविर पर मंथन करने और रूपरेखा तैयार करने के लिए मंगलवार को पदाधिकारियों की महावीर चौक स्थित संगठन कार्यालय पर बैठक बुलाई।

जयन्त का नाम लिए बगैर कसा तंज

भाकियू प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत ने रालोद अध्यक्ष जयन्त चौधरी का नाम लिए बगैर कहा, यहां नेता हिन्दी में बात करते हैं, लेकिन दिल्ली में अंग्रेजी बोलते हैं। अंग्रेजी किसानों की समझ में नहीं आती। उन्होंने किसानों से भी पूछा कि दो दिन पहले दिल्ली में नेताजी की अंग्रेजी में बात समझ आई थी क्या? जिस पर पदाधिकारियों ने एक स्वर में इंकार किया।

सरकार की मनमर्जी नहीं चलेगी

भाकियू प्रवक्ता ने कहा, लोकसभा चुनाव में जनता ने इलाज कर दिया है। अब सरकार की मनमर्जी नहीं चलेगी। ऐसा किया तो सहयोगी दल लगाम खींचने का काम करेंगे। उन्होंने कहा, हरिद्वार में चिंतन शिविर 16 से 18 जून तक चलेगा। देशभर से पदाधिकारी आएंगे। वहां पर अगले छह माह में होने वाले आंदोलन की रूपरेखा तैयार होगी।

ये भी पढ़ेंः ...तो इसलिए आगरा के सांसद प्रो. बघेल को मिले ये मंत्रालय, एनडीए सरकार में काम आएगा 'योगी आदित्यनाथ' का अनुभव

ये भी पढ़ेंः UP Police Transfer: लोकसभा चुनाव के बाद चली 'तबादला एक्सप्रेस', रामपुर में बड़ा फेरबदल, देखें किसे कहां मिली तैनाती

चिंतन शिविर के बाद बिजली विभाग का इलाज किया जाना है। इस विभाग के खिलाफ आंदोलन हुए चार साल हो गए। सभी पदाधिकारी आंदोलन के दौरान रात में रुकने की आदत डाल लें। आगे किसान आंदाेलन लंबे चलेंगे। चिंतन शिविर के बाद गांव-गांव में सदस्यता अभियान शुरू किया जाएगा। हर गांव में भाकियू का मजबूत दल होना चाहिए, तभी किसानों की आवाज पुरजोर तरीके से उठाई जा सकेगी।

बैठक की अध्यक्ष राष्ट्रीय महासचिव ओमपाल मलिक और संचालन प्रदेश उपाध्यक्ष सतेंद्र बालियान ने किया। इस दौरान मंडल अध्यक्ष नवीन राठी, जिलाध्यक्ष योगेश शर्मा समेत प्रताप सिंह, सतेंद्र ढाका, मनीष चौधरी, शक्ति सिंह मौजूद रहे।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.