Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rakesh Tikait BJP पर बरसे, 'देश का राजा चाहता है जाति-धर्म में बंटकर लड़े जनता, जमीन और रोजगार छीन रही सरकार'

Muzaffarnagar News In Hindi राकेश टिकैत ने सामाजिक सौहार्द के लिए आयोजित पंचायत में केंद्र सरकार पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि सरकार किसानों के हित में काम नहीं कर रही है। इस तरह के कानून लाती है जिनसे किसानों को नुकसान हो। बीज कानून से किसानों को नुकसान होगा। वहीं किसानों के खेती के लिए उपयोग होने वाले डीजल के 10 वर्ष पुराने वाहन प्रतिबंधित कर दिए हैं।

By Dilshad AliEdited By: Abhishek SaxenaUpdated: Tue, 12 Sep 2023 12:42 PM (IST)
Hero Image
राकेश टिकैत ने किसानों को किया संबोधित।

जागरण संवाददाता, खतौली-मुजफ्फरनगर। भाकियू ने पमनावली पुलिस चौकी क्षेत्र के गांव अंती में सामाजिक सौहार्द के लिए पंचायत का आयोजन किया। राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत ने कहा, कि देश का राजा चाहता है, कि जनता जाति-धर्म में बंटकर लड़ती रहे, यही इनकी नीति है। एकजुट होकर आंदोलन करना पड़ेगा, तभी फसल और नस्ल दोनों को बचाया जा सकता है।

सामाजिक सौहार्द पंचायत में किया संबोधित

गांव अंती में सामाजिक सौहार्द पंचायत के आयोजक प्रधान पति हाजी नफीस, इरशाद गुर्जर आदि ने भाकियू प्रवक्ता राकेश टिकैत का स्वागत किया। राकेश टिकैत ने कहा कि सरकार की शरण में बीज एवं खाद कंपनियां पनप रही हैं, जो फसलों को लाभ कम, नुकसान ज्यादा पहुंचा रही हैं। अब सरकार बीज कानून बना रही है। 10 वर्ष पुराने डीजल वाहनों पर प्रतिबंध कर दिया। यह किसान और मजदूर हित में नहीं है।

केंद्र सरकार किसानों को बांट रही

राकेश टिकैत ने कहा, कि किसान अपनी 30 वर्ष तक जमीन बचा लेगा तो वह भविष्य को सुरक्षित कर रहा है। सामाजिक मुद्दों के साथ किसान को अपनी जमीन, फसल और नस्ल बचाने के लिए आंदोलन का रास्ता अपनाना पड़ेगा। केंद्र सरकार किसानों छोटे-छोटे संगठनों व आंदोलन में बांटने का काम कर रही है।

इस दौरान स्वदेशी खाद्य एवं वस्तु का प्रयोग के साथ नशाखोरी से दूर रहने की अपील की है। इस दौरान जिलाध्यक्ष योगेश शर्मा, युवा जिलाध्यक्ष कपिल सोम, नगराध्यक्ष राकेश चौधरी, राहुल अहलावत, अंकुश प्रधान, विकास शर्मा, शाहिद आलम, नवीन राठी, बूटा सिंह आदि मौजूद रहे।

गलत उद्देश्य से निकलने वाली यात्रा रोकी जाए

भाकियू के प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत ने कहा, कि नूह में सांप्रदायिक उन्माद भड़काया गया। हरियाणा सरकार ने प्रकरण में बेहतर काम किया है। नूह में बजरंग दल की यात्रा का नाम लिए बगैर कहा, कि गलत उद्देश्य से निकलने वाली यात्राओं को रोकना चाहिए। कार्यकर्ताओं को पर्यावरण सुरक्षा का प्रहरी बनने का आह्वान किया। कहा, कि प्रत्येक व्यक्ति और कार्यकर्ता अपने जन्म दिवस पर एक पौधारोपित करेगा। इससे पर्यावरण को मजबूती मिलेगी।