Move to Jagran APP

Khatauli by Election: करोड़ पति हैं रालोद प्रत्याशी मदन भैया, पत्नी को है आभूषणों का शौक

Khatauli by Election 2022 रालोद प्रत्याशी मदन भैया उर्फ मदन गोपाल के पास करोड़ों रुपये की चल-अचल संपत्ति है। उनकी पत्नी गीता देवी को सोने-चोदी के जेवरों का शौक है जिनकी कीमत करीब 48 लाख रुपये है। गांव शराफुद्दीनपुर जावली लोनी और लखनऊ में हैं आवासीय भवन।

By Jagran NewsEdited By: Taruna TayalUpdated: Thu, 17 Nov 2022 12:14 PM (IST)
Hero Image
UP by-election 2022: रालोद प्रत्‍याशी मदन भैया।
मुजफ्फरनगर, जागरण संवाददात। रालोद प्रत्याशी मदन भैया उर्फ मदन गोपाल मूल रूप से गांव शरफूद्दीनपुर जावली जिला गाजियाबाद के रहने वाले हैं। इनके पास करोड़ों रुपये की चल-अचल संपत्ति है। उनकी पत्नी गीता देवी को सोने-चोदी के जेवरों का शौक है, जिनकी कीमत करीब 48 लाख रुपये है। खतौली विधानसभा सीट के उप चुनाव के लिए रालाेद प्रत्याशी ने नामांकन किया है। उन्होंने नामांकन पत्र के साथ शपथ पत्र भी दिया है, जिसमें अपने और स्वजन के बारे में कई जानकारी दी गई है। शपथ पत्र में 63 वर्षीय मदन भैया ने स्वयं और पत्नी गीता देवी का वर्षवार आयकर ब्योरा दिया है।

कई थानों में मुकदमें दर्ज

आश्रित के तौर पर विजेता, श्वेता, शुचिता, अनमोल सिंह और होशियारी देवी के नाम अंकित किए हैं। मदन भैया पर थाना लोनी, लोनी बार्डर थाना, स्पेशल मजिस्ट्रेट एमपी-एमएलए कोर्ट गाजियाबाद, थाना ट्रोनिका सिटी पर विभिन्न धाराओं में मुकदमें दर्ज हैं। इसके साथ ही आदर्श आचार संहिता और कोरोना प्रोटोकाल उल्लंघन के मामले दर्ज हैं।

बूथ कैपचरिंग के भी आरोप लगे

शपथ पत्र में बताया कि गांव जावली तहसील लोनी में लोकसभा चुनाव के दौरान बूथ कैपचरिंग करने के आरोप भी लगे, जिस पर वास्ते हाजरी 22 नवंबर 2022 नियत है। इसी प्रकार गांव जावली में गिरफ्तारी के दौरान पुलिस पर फायरिंग कर भागने का आरोप लगा, जिस पर वास्ते साक्ष्य 21 नवंबर 2022 नियत है। मदन भैया के पास पांच लाख रुपये और पत्नी के पास एक लाख रुपये की नगदी हैं। इनके पास इनोवा और स्कारपियो गाड़ी हैं।

पत्‍नी के पास भी करोड़ों की संपत्‍ती

रालोद प्रत्याशी के पास आभूषण नहीं है, लेकिन पत्नी के पास 45 लाख रुपये के सोने और तीन लाख रुपये के चांदी के जेवर हैं। आश्रितों के पास भी करीब 35 लाख रुपये से अधिक के आभूषण हैं। परिवार के सभी लोगों का बीमा है। मदन भैया व स्वजन के नाम कृषि भूमि भी हैं, जिसकी कीमत करीब पांच करोड़ रुपये हैं। इनके नाम पर गांव शरफुद्दीनपुर जावली, नगर पालिका लोनी, गोमतीनगर लखनऊ में आवास हैं। इन्होंने अपनी कुल संपत्ति का विवरण 12:50 करोड़ और पत्नी पर 2.50 करोड़ रुपये दर्शाया है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।