Move to Jagran APP

UP News: सांसद बनते ही हरेंद्र मलिक ने कर दी संजीव बालियान के खिलाफ सीबीआई जांच की मांग, ये है पूरा मामला

Muzaffanagra News पूर्व केन्द्रीय राज्यमंत्री पर लगे आरोपों की सीबीआई जांच की बात सपा के नवनिर्वाचित सांसद हरेन्द्र मलिक ने की है। लोकसभा चुनाव में मुजफ्फरनगर सीट से भाजपा के संजीव बालियान चुनाव हार गए थे। जिसके बाद उन्होंने प्रेस वार्ता कर पूर्व विधायक पर गंभीर आरोप लगाए थे। जिसके बाद संगीत सोम ने आरोपों का खंडन करते हुए हार की समीक्षा की बात की थी।

By Rashid Ali Edited By: Abhishek Saxena Updated: Sat, 15 Jun 2024 10:56 AM (IST)
Hero Image
Muzaffarnagar News: सपा से सांसद चुने गए हैं हरेंद्र मलिक।

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरनगर। पूर्व केंद्रीय राज्यमंत्री डा. संजीव बालियान और भाजपा के पूर्व विधायक संगीत सोम के बीच छिड़े वाकयुद्ध के बीच सपा के नवनिर्वाचित सांसद हरेन्द्र मलिक ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि डा. संजीव बालियान पर लगाए गए गंभीर आरोपों की सीबीआई जांच होनी चाहिए। हालांकि इसके लिए उनकी तरफ से कोई पत्राचार नहीं किया गया है।

लोकसभा चुनाव का परिणाम घोषित होने के बाद पूर्व केंद्रीय राज्यमंत्री डा. संजीव बालियान ने प्रेस कांफ्रेंस कर हार के कारणों का जिक्र किया था। उन्होंने सरधना से पूर्व विधायक संगीत सोम पर आरोप लगाया था कि इन्होंने सपा प्रत्याशी को चुनाव लड़ाया। इसके अगले ही दिन पूर्व विधायक संगीत सोम ने मेरठ में कैंट स्थित आवास पर प्रेसवार्ता कर आरोपों का खंडन किया था।

इसी दौरान इंटरनेट मीडिया में प्रसारित कुछ पत्रों में डा. संजीव बालियान पर भ्रष्टाचार सहित गंभीर आरोप लगाए गए थे। हालांकि संगीत सोम ने स्पष्ट किया था कि ऐसा कोई भी पत्र उनकी तरफ से नहीं बांटा गया। उनके पीए की तरफ से पुलिस को तहरीर भी दी गई।

सांसद ने दिया बयान

अब मुजफ्फरनगर से सपा के नवनिर्वाचित सांसद हरेन्द्र मलिक ने बयान दिया है कि पूर्व केंद्रीय राज्यमंत्री पर लगाए गए आरोपों की सीबीआई जांच होनी चाहिए। उन्होंने कहा किसी के चरित्र पर उंगली उठाना अच्छी बात नहीं, लेकिन ऐसे हालात में डा. संजीव बालियान को स्वयं चाहिए कि वह प्रधानमंत्री से उक्त आरोपों की जांच सीबीआई से कराने की मांग करें। जिससे जांच में दूध का दूध और पानी का पानी हो जाए।

ये भी पढ़ेंः अयोध्या से जीते अवधेश प्रसाद ने छोड़ी ये सीट, अब चुनाव की दौड़ में आगे हैं इन समाजवादी पार्टी नेताओं के नाम

ये भी पढ़ेंः UP News: 'सरयू में जिसने खून बहाया, उनकी जीत हो गई', अयोध्या में भाजपा की हार पर छलका उन्नाव के सांसद का दर्द

जांच कराने की सिफारिश

सांसद ने कहा कि जब वह विधानसभा की आश्वासन समिति अध्यक्ष थे, तब भी ऐसा एक प्रकरण सामने आया था, तब शिकायतकर्ता के इनकार करने के बाद आरोपों की गंभीरता को देखते हुए सीबीसीआईडी से जांच कराने की सिफारिश की थी।

पूर्व विधायक संगीत सोम पर सपा को चुनाव लड़ाने के आरोप पर सांसद हरेन्द्र मलिक ने कहा कि उन्हें पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने, सपा के सच्चे सिपाहियों और कांग्रेस ने चुनाव लड़ाया है। सरधना में उनकी पार्टी का विधायक है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।