Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP Politics: एक बार फिर सुर्खियों में आए भाजपा नेता संजीव बालियान, अब सोशल मीडिया अकाउंट पर बदलाव से फैली चर्चा!

Sanjeev Balyan Post On Social Media News In Hindi डा. बालियान 2014 और 2019 में मुजफ्फरनगर लोकसभा सीट पर जीत दर्ज कराने के बाद तीसरी बार चुनाव में लगभग 24 हजार मतों के अंतर से सपा प्रत्याशी से हार गए। उसमें मुजफ्फरनगर सदर और खतौली विधानसभा क्षेत्र में भाजपा के वोटों में भारी कमी रही। जिस कारण चुनाव परिणाम भाजपा के विपरीत आया।

By Anand Prakash Edited By: Abhishek Saxena Updated: Tue, 25 Jun 2024 01:06 PM (IST)
Hero Image
संजीव बालियान की सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट चर्चा में रही।

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरनगर। लोकसभा चुनाव परिणाम के बाद पूर्व केंद्रीय राज्यमंत्री डा. संजीव बालियान लगातार चर्चा में हैं। कभी पूर्व विधायक संगीत सोम से राजनीतिक अदावत को लेकर तो कभी बालियान की पत्नी की तरफ से फेसबुक पर पोस्ट डालने को लेकर। अब इंटरनेट मीडिया एक्स पर डा. बालियान के प्रोफाइल में सोशल वर्कर लिखना चर्चा का विषय बन गया।

दरअसल, एक्स पर भाजपा नेता एवं पूूर्व केंद्रीय राज्यमंत्री का अकाउंट डा. संजीव बालियान के नाम से है। उस पर कुछ दिन से सोशल वर्कर (सामाजिक कार्यकर्ता) मुजफ्फरनगर लिखा था। उसमें भाजपा का कहीं नाम नहीं था। इंटरनेट मीडिया पर इसको लेकर तमाम तरह की चर्चा फैल गई।

लोग सवाल करने लगे कि पूर्व केंद्रीय राज्यमंत्री के अकाउंट में भाजपा के पूर्व सांसद का उल्लेख क्यों नहीं है। इसके अलग अलग मायने निकाले जाने लगे। जैसे ही डा. बालियान से इस बारे में पूछा कि सोशल वर्कर लिखने के पीछे क्या वजह है, तो उन्होंने कहा कि ऐसा कुछ नहीं है। कुछ देर बाद ही उनके अकाउंट पर पूर्व मंत्री एवं पूर्व सांसद भाजपा मुजफ्फरनगर अपडेट कर दिया गया।

ये भी पढ़ेंः Banke Bihari Mandir: बारिश के बाद मौसम सुहाना हुआ तो ठाकुर बांकेबिहारी मंदिर में उमड़ी भीड़, तीन महिलाएं बेहोश

पत्नी का पोस्ट भी खूब चर्चा में रहा

तीन दिन पहले ही डा. संजीव बालियान की पत्नी सुनीता बालियान ने फेसबुक अकाउंट से पोस्ट डाली थी। उसमें लिखा था कलयुग का प्रसाद है धोखा, सबकी बारी आती है, आज मेरी बारी है, कल तेरी बारी होगी।

इस पोस्ट को लेकर भाजपा में अंतर्कलह और भितरघात की तरफ इशारा माना गया, जो चुनाव परिणाम से जोड़कर देखा गया। 

ये भी पढ़ेंः Weather Update: यूपी के 45 जिलों में आंधी व भारी बारिश का मौसम विभाग का अलर्ट, अब भीषण गर्मी और लू से मिलेगी राहत

इंटरनेट मीडिया पर मेरे अकाउंट को एक सहयोगी आपरेट करता है। उसी ने सोशल वर्कर लिख दिया होगा। इसके पीछे अन्य किसी तरह की मंशा नहीं है। - डा. संजीव बालियान, पूर्व केंद्रीय राज्यमंत्री

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर