Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kanwar Yatra: फिर से रावण म्यूजिक सिस्टम पर पथराव के बाद हंगामा, मुजफ्फरनगर में पुलिस की सतर्कता से बचा बड़ा बवाल

Kanwar Yatra Muzaffarnagar Update News सुर्खियों में रहने वाली रावण म्यूजिक सिस्टम वाली कांवड़ पर इस साल भी हंगामा हुआ। हरिद्वार से गंगाजल लेकर आ रहे रावण म्यूजिक सिस्टम वाली कांवड़ पर रामपुर तिराहा बाईपास पर एकत्र युवाओं की भीड़ ने पथराव कर दिया जिससे वहां पर हंगामा हो गया। पुलिस मौके पर पहुंची और भीड़ को हटाकर शिवालय की तरफ रवाना किया।

By Deepak Tyagi Edited By: Abhishek Saxena Updated: Tue, 30 Jul 2024 03:10 PM (IST)
Hero Image
Kanwar Yatra: हाईवे पर कांवड़ यात्रा की व्यवस्थाएं देखने पहुंचे एसएसपी अभिषेक कुमार।

जागरण टीम/ छपार/खतौली/मुजफ्फरनगर। दिल्ली देहरादून नेशनल हाईवे पर रामपुर तिराहा बाईपास पर रावण म्यूजिक सिस्टम वाली बड़ी कांवड़ पर एकत्र युवाओं ने पथराव कर दिया, जिससे वहां पर हंगामा हो गया। पुलिस ने भीड़ को हटाकर म्यूजिक सिस्टम को बंद कराकर शिवालय की ओर रवाना किया।

हरिद्वार से गंगाजल लेकर आ रहे मेरठ के रावण म्यूजिक सिस्टम सोमवार देर रात रामपुर तिराहे से आगे बागोवाली कट के पास पहुंचा तो वहां पर हंगामा हो गया। उसके साथ चल रहे दर्जनों युवाओं व कांवड़ियों ने रावण म्यूजिक सिस्टम पर पथराव कर दिया। दोनों पक्षों में मारपीट हो गई।

सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची और भीड को वहां से हटाकर म्यूजिक सिस्टम को बंद करा दिया। इसके बाद म्यूजिक सिस्टम पन्ना ढंककर चुपचाप गतंव्य की ओर रवाना हो गया। रावण म्यूजिक सिस्टम हमेशा विवादों में रहता है। पिछले वर्ष भी रामपुर तिराहे पर म्यूजिक बजाने को लेकर विवाद हो गया था। दो दिनों पूर्व उत्तराखंड के मंगलौर में भी म्यूजिक बजाने को लेकर मारपीट हो गई थी।

रावण म्यूजिक कांवड़ पर हुआ पथराव, वीडियो से ली तस्वीर।

एसएसपी ने कांवड़ मार्ग का किया निरीक्षण

खतौली। एसएसपी अभिषेक कुमार ने कांवड़ मार्ग का निरीक्षण किया। कांवड़ यात्रा को लेकर की गई व्यवस्था का जायजा लिया। पुलिस कर्मियों को सुरक्षा व्यवस्था को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

कार की टक्कर लगने से कांवड़ियां घायल

खतौली। खतौली फलावदा मार्ग पर कार की टक्कर लगने से वृद्ध कांवड़ियां घायल हो गया। इसको लेकर उसके साथियों ने हंगामा किया। पुलिस ने घायल कांवड़ियां को अस्पताल में भर्ती कराया। उधर, गंगनहर पुल के निकट एक कांवड़ियां अचेत होकर गिर गया। जिसे तत्काल उपचार कराया गया। खतौली के गांव छछरपुर निवासी वृद्ध चमन सिंह पुत्र बिरहमचंद हरिद्वार से गंगाजल लेकर खतौली पहुंचा था। शिविर में विश्राम करने के बाद वह गांव के लिए चल दिया।

फलावदा मार्ग पर पहुंचने पर कार की चपेट आकर वह घायल हो गया। वृद्ध का पैर टूट गया। दुर्घटना के बाद उसके साथियों ने हंगामा किया। पुलिस ने उन्हें समझाकर शांत किया और घायल को अस्पताल में भर्ती कराया। उधर, अलकनंदा नहर पुल पर बेहोश होकर गिर गया। विशाल पुत्र चुन्नी लाल निवासी मेरठ ने बताया कि वह काफी थक गया था। जिसके चलते उसे चक्कर आ गया। कांवड़ियां को उपचार दिलाया गया।

कांवड़ियों के मोबाइल चोरी, एक मोबाइल चोरी करने पर कांवड़ियां को पीटा

दिल्ली-देहरादून हाईवे पर मंसूरपुर क्षेत्र में सड़क किनारे पर कांवड़ सेवा शिविर लगा है। जिसमें मंगलवार को कुछ कांवड़ियां विश्राम कर रहे थे। दिल्ली के लालगंज क्षेत्र के कांवड़ियां सोनू कुमार, अखिल राणा, विकास पोरिया अपने मोबाइल चार्जिंग पर लगाकर भंडारा खाने लगे, तभी एक कांवड़ियां ने मोबाइल निकालकर अपने बैग में रख लिया। जिसे कांवड़ियों ने पकड़ लिया। उससे पूछताछ की गई और मोबाइल को बरामद कर लिया।

मोबाइल चोरी के बाद भीड़ ने पीटा कांवड़िया।

कांवडियों ने उसकी पिटाई कर दी। इसको लेकर कांवड़ियों के दोनों पक्षों में मारपीट के साथ हंगामा हो गया। पुलिस ने किसी तरह से मामले को शांत कराया। कांवड़ियों को उनके गंतव्य की ओर रवाना किया।

ये भी पढ़ेंः CRPF को मिल सकती है जौहर यूनिवर्सिटी से खाली कराई शत्रु संपत्ति; 13.985 हेक्टेयर भूमि पर फैसला लेगा गृह मंत्रालय

ये भी पढ़ेंः Double Murder: शाहजहांपुर में बाप-बेटी की गोली मारकर हत्या, बड़े भाई ने घर में घुसकर की ताबड़तोड़ फायरिंग

बैग से चोरी हुआ फोन

उधर, हाईवे पर पंजाबी ढाबा पर दिल्ली के कोहली नगर निवासी रवि कुमार पुत्र धीर सिंह अपनी पत्नी सीमा के साथ खाना खा रहा था, तभी उनके बैग से आई फोन चोरी हो गया। इनके अलावा जीटी रोड पर सामूदायिक स्वास्थ्य केंद्र के निकट सड़क किनारे विश्राम कर रहे कांवड़ियां अभिषेक पुत्र प्रताप सिंह निवासी गोकुलपुरी दिल्ली का मोबाइल चोरी हो गया। पीड़ितों ने थाने में तहरीर देकर मोबाइल बरामद किए जाने की मांग की है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें