Move to Jagran APP

छात्राओं को I Love You बोलता था शिक्षक, फ्रेंडशिप का बना रहा था दबाव; बोला- पास आओगी तो सब सिखा दूंगा...

मुजफ्फरनगर के एक विद्यालय में तैनात एक सहायक शिक्षक पर कक्षा आठवीं की छात्राओं से अभद्रता करने का आरोप लगा है। शिक्षक छात्राओं को आई लव यू बोलता है और उन पर दोस्ती के लिए दबाव डालता है। डरी हुई छात्राओं ने शिक्षक से पढ़ने से इनकार कर दिया है। इस मामले की शिकायत प्रधानाध्यापक ने बीईओ से की है जिसके बाद बीईओ ने बीएसए को इसकी जानकारी दी है।

By Sanjeev Kumar Edited By: Aysha Sheikh Updated: Sun, 13 Oct 2024 06:24 PM (IST)
Hero Image
छात्राओं को I Love You बोलता था शिक्षक - प्रतीकात्मक तस्वीर - फ्रीपिक

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरनगर। चरथावल क्षेत्र के एक कंपोजिट विद्यालय में तैनात एक सहायक शिक्षक की शर्मनाक करतूत सामने आई है। शिक्षक कक्षा आठवीं की छात्राओं को आईलवयू बोलता है और फ्रेंडशिप के लिए दबाव डालता है। डर के मारे बालिकाओं ने शिक्षक से पढ़ने से इनकार कर दिया है। प्रधानाध्यापक ने बीईओ चरथावल को इसकी जानकारी दी है।

वहीं बीईओ ने बीएसए को प्रकरण से अवगत कराया है। ग्राम प्रधान ने भी इस मामले पर सख्त नाराजगी जताई है। कंपोजित विद्यालय में तैनात सहायक अध्यापक बालिकाओं को गणित पढ़ाता है। वह कक्षा आठवीं की बालिकाओं को परेशान करता है। नौ अक्टूबर तक शिक्षक ने चार बालिकाओं को मानसिक रूप से परेशान किया। उनसे आईलवयू कहते हुए फ्रेंडशिप करने की बात कही।

दो दिन विद्यालय नहीं गईं बच्चियां

बालिकाओं ने जब कहा कि इस बारे में नहीं जानती हैं तो शिक्षक ने कहा, पास आओगी तो हम बता देंगे। बालिकाओं को आरोपित शिक्षक ने गलत नीयत से स्पर्श करने की भी कोशिश की, जिसके चलते बालिकाएं दो दिन विद्यालय नहीं गईं। जब अभिभावकों को इस बारे में पता चला तो 10 अक्टूबर को अभिभावक ग्राम प्रधान को साथ लेकर विद्यालय पहुंचे। ग्रामीणों को देख शिक्षक वहां से फरार हो गया।

प्रधानाध्यापक की मौजूदगी में बालिकाओं ने आपबीती बताई और साफ कहा कि आरोपित शिक्षक से नहीं पढ़ेंगे। यदि वह पढ़ाएगा तो विद्यालय नहीं आएंगी। अभिभावकों और प्रधान ने आरोपित शिक्षक को लेकर खूब भला-बुरा कहा। प्रधानध्यापक से शिक्षक को हटाने की मांग भी की। कंपोजित विद्यालय के हेडमास्टर ने बताया, सहायक अध्यापक की करतूत से पूरा स्टाफ शर्मसार है।

कक्षा आठवीं की बालिकाओं ने अभिभावकों, प्रधान और स्टाफ के सामने सहायक अध्यापक पर गंभीर आरोप लगाए हैं। इस मामले की जानकारी बीईओ चरथावल को दे दी है। ग्राम प्रधान ने बताया, अभिभावकों के साथ 10 अक्टूबर को विद्यालय गए थे। वहां पर सहायक अध्यापक नहीं मिला, लेकिन हेडमास्टर समेत स्टाफ से नाराजगी जता दी है। उच्चाधिकारियों को आरोपित के खिलाफ सख्त कार्रवाई करनी चाहिए। ऐसा शिक्षक समाज के लिए कलंक है

इन्होंने कहा...

बालिकाओं के साथ सहायक अध्यापक के दुर्व्यवहार के बारे में प्रधानाध्यापक ने शिकायत की थी। इस बारे में बेसिक शिक्षा अधिकारी को अवगत करा दिया है। उस दिन के बाद सोमवार को विद्यालय खुलेंगे। कमलेश बाबू, बीईओ चरथावल

इस प्रकार का मामला संज्ञान में नहीं है। तीन दिन विद्यालय बंद रहे। सोमवार को बीईओ से इस बारे में रिपोर्ट ली जाएगी। यदि शिक्षक आरोपित है तो कार्रवाई की जाएगी। - संदीप कुमार, बेसिक शिक्षा अधिकारी

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें