Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Time Bomb Case: जहां से बारूद हुआ था सप्लाई, पुलिस उसके घर जावेद को लेकर पहुंची, आइबी ने की पूछताछ

Muzaffarnagar Time Bomb Case News पुलिस ने जावेद और इमराना को 48 घंटे के कस्टडी रिमांड पर ले रखा है। नगर कोतवाली में आइबी टीम ने जावेद और इमराना से की पूछताछ। दोनों पहले गुमराह करते रहे थे। लेकिन इस बार पुख्ता जानकारी मिली थी बारूद कहां से आया था। आइबी की टीम ने भी जावेद से पूछताछ की है।

By Mukesh Tyagi Edited By: Abhishek Saxena Updated: Thu, 22 Feb 2024 10:06 AM (IST)
Hero Image
पुलिस रिमांड के दौरान सुरक्षा में इमराना।

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरनगर। जावेद और इमराना को पुलिस ने 48 घंटे के कस्टडी रिमांड पर ले लिया है। दोनों से आइबी और स्थानीय पुलिस पूछताछ कर रही है। मामले में देर शाम पुलिस ने जावेद को मीरापुर ले जाकर बारूद सप्लाई करने वाले उसके रिश्तेदार से दो घंटे पूछताछ की।

बता दें कि एसटीएफ मेरठ यूनिट ने शुक्रवार यानि 16 फरवरी को चार टाइमर बोतल बम (आइइडी) के साथ जावेद को गिरफ्तार किया था। जावेद ने बताया था कि नगर कोतवाली क्षेत्र के प्रेमपुरी मोहल्ला निवासी इमराना पत्नी आजाद ने आर्डर देकर टाइमर बम बनवाए थे। पूछताछ के बाद पुलिस ने जावेद और इमराना को जेल भेज दिया था।

मीरापुर से लाया था बारूद

एसटीएफ की जांच में यह बात प्रकाश में आई थी कि जावेद मीरापुर से बम बनाने के लिए बारूद लेकर आया था। बारूद कम मिलने के कारण पांच बम ही बना पाया था, जिसमें से एक खराब हो गया था। हालांकि पूछताछ के दौरान इमराना एसटीएफ को यह नहीं बता पाई थी कि बम किसके कहने पर बनवाए थे और कहां सप्लाई होने थे।

इसी तरह जावेद ने भी पूछताछ के दौरान एसटीएफ और पुलिस को गुमराह किया था। दोनों से नए सिरे से पूछताछ के लिए नगर कोतवाली पुलिस ने दोनों को दस दिन के कस्टडी रिमांड पर लेने के लिए कोर्ट में अर्जी दाखिल की थी। कोर्ट ने पुलिस को इमराना और जावेद का 48 घंटे का कस्टडी रिमांड मंजूर किया था।

आइबी और स्थानीय पुलिस ने की पूछताछ

बुधवार सुबह दस बजे नगर कोतवाली पुलिस जिला कारागार से इमराना और जावेद को रिमांड पर लेकर कोतवाली आ गई। कोतवाली में आइबी और स्थानीय पुलिस ने दिन भर दोनों से पूछताछ की। शाम को पुलिस की एक टीम जावेद को मीरापुर स्थित तीरघर मोहल्ले में बारूद सप्लाई करने वाले व्यक्ति के घर लेकर पहुंची, जो जावेद का रिश्तेदार बताया जा रहा है।

ये भी पढ़ेंः Kisan Tractor March Up; राकेश टिकैत की चेतावनी, किसानों को दिल्ली जाने से रोका तो चुनाव में गांव नहीं आ सकेंगे नेता

पुलिस ने बंद कमरे में बारूद सप्लाई करने वाले से दो घंटे पूछताछ की और उसके गोदाम पर भी गई थी। उसके पास पटाखे बनाने का लाइसेंस भी बताया जा रहा है।

ये भी पढ़ेंः Heavy Rainfall In Mathura: बेमौसम बारिश और ओले ने बढ़ाई किसानों की चिंता, खेतों में बिछा गेहूं, सरसों की बाली प्रभावित

नगर कोतवाल महावीर सिंह चौहान ने बताया, पुलिस की टीम ने मीरापुर गई थी। अभी जावेद और इमराना पूछताछ की जा रही है। दोनों से पूछताछ के बाद ही कुछ बताया जाएगा।