Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मुजफ्फरनगर में दर्दनाक सड़क हादसा, रोडवेज बस की टक्कर से बाइक सवार दो भाइयों की मौत

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में एक दर्दनाक हादसा हो गया जिसमें दो सगे भाइयों की मौत हो गई। दुर्घटना के बाद मेरठ-पौड़ी राजमार्ग पर ट्रैफिक जाम हो गया। एक साथ दो युवकों की मौत होने से गांव में शोक छा गया। पिता ने बताया कि डेढ़ वर्ष पूर्व सुमित की शादी धूमधाम से की थी तथा उसके छोटे भाई के रिश्ते की बात भी चल रही थी।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Updated: Tue, 23 Jul 2024 11:19 PM (IST)
Hero Image
रामराज के गांव देवल में दुर्घटना के बाद मौके पर मौजूद सीओ जानसठ व मीरापुर इंस्पेक्टर। जागरण

संवाद सूत्र, मुजफ्फरनगर। हरिद्वार से बाइक पर सवार होकर लौट रहे दो सगे भाइयों की बाइक में रोडवेज बस चालक ने टक्कर मार दी, जिससे दोनों भाइयों की मौत हो गई। दुर्घटना के बाद मेरठ-पौड़ी राजमार्ग पर ट्रैफिक जाम हो गया। एक साथ दो युवकों की मौत होने से गांव में शोक छा गया।

बस के नीचे फंस गए थे दोनों

रामराज क्षेत्र के गांव रहड़वा निवासी 24 वर्षीय सुमित पुत्र ब्रहमपाल अपने 20 वर्षीय सगे भाई अमन के साथ काम की तलाश में हरिद्वार गया था। मंगलवार दोपहर बाद लगभग डेढ़ बजे बाइक पर सवार होकर दोनों वापस आ रहे थे तथा गांव देवल में आकर अपनी बाइक रोक दी। 

तभी बिजनौर की ओर जा रही गढ़मुक्तेश्वर डिपो की रोडवेज बस के चालक ने बाइक में टक्कर मार दी। बाइक समेत दोनों भाई रोडवेज बस के नीचे जा फंसे। ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत कर दोनों को बाहर निकाला। इस दौरान छोटे भाई अमन की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि सुमित गंभीर घायल हो गया। 

बस छोड़कर फरार हो गया चालक

दुर्घटना की सूचना पर सीओ यतेंद्र नागर मीरापुर व रामराज पुलिस के साथ मौके पर पहुंच गए तथा घायल को अस्पताल भिजवाया। घायल सुमित ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। 

दुर्घटना के बाद मेरठ-पौड़ी राजमार्ग पर दोनों और वाहनों की लंबी कतारें लग गई। पुलिस ने पंचनामा भरकर दोनों शव पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिए। दुर्घटना के बाद चालक बस छोड़कर भाग गया।

सुमित और सचिन के परिवार की आर्थिक स्थिति कमजोर है तथा दोनों भाई हरिद्वार में नौकरी करने के लिए गए थे, लेकिन काम नहीं लगा तो दोनों वापस आ रहे थे। दुर्घटना की सूचना मिलते ही दर्जनों ग्रामीण मौके पर पहुंच गए। 

दो सगे भाईयों की मौत से गांव रहड़वा में शोक छा गया तथा शाम के समय अधिकांश घरों में चूल्हा भी नहीं जला। बता दें कि ब्रहमपाल के तीन पुत्र थे तथा बडा पुत्र अमित भी प्राइवेट नौकरी करता है।

पत्नी व तीन माह की बच्ची को छोड़ गया सुमित

सुमित के पिता ने बताया कि डेढ़ वर्ष पूर्व सुमित की शादी धूमधाम से की थी तथा उसके छोटे भाई के रिश्ते की बात भी चल रही थी। तीन माह पूर्व ही सुमित की पत्नी ने एक पुत्री को जन्म दिया था तथा पूरा परिवार खुशी से जीवन यापन कर रहा था। सुमित की मौत से पूरे परिवार समेत उसकी पत्नी व पुत्री का रो-रोकर बुरा हाल है।

यह भी पढ़ें: यूपी पुलिस की बड़ी कार्रवाई! पेपर आउट करने वाले 23 अपराधियों पर लगा गैंगस्टर, लिस्ट जारी

यह भी पढ़ें: UP News: उज्ज्वला गैस योजना कनेक्शन पर संकट, एक लाख से ज्यादा उपभोक्ताओं पर पड़ेगा असर, वितरकों को दिए गए निर्देश