Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Love Marriage के बाद यूपी में ट्रिपल मर्डर; प्रेमी की गोली मारकर हत्या, युवती के दो भाइयों की मौत, एडीजी गांव पहुंचे

Triple Murder In Muzaffarnagar अंकित छह माह पहले गांव की लड़की को ले गया था। युवक युवती ने कोर्ट मैरिज कर ली और दोनों मेरठ में रह रहे थे। मंगलवार देर रात को अंकित बाइक पर सवार होकर अपने स्वजन से मिलने आया था। युवकों ने अंकित पर हमला बोल दिया। युवती के भाई ने अंकित को गोली मार दी जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई थी।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Wed, 28 Feb 2024 12:07 PM (IST)
Hero Image
Muzaffarnagar News: हत्याकांड की जानकारी लेने गांव पहुंचे एडीजी।

संवाद सूत्र, रतनपुरी। गांव फुलत में प्रेम विवाह के बाद हुए खूनी संघर्ष में घायल युवती के दूसरे भाई ने भी उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। गांव में तिहरा हत्याकांड से होने से अफरातफरी मच गई। एडीजी और एसएसपी ने भी गांव पहुंचकर स्थित को देखा है।

फिलहाल सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस बल तैनात किया गया है। गांव में हुए हत्याकांड के बाद ग्रामीण सकते मे हैं। उधर, के युवती के पिता भी हालत स्थिर बनी हुई है।

प्रेमी विवाह के बाद हुआ खूनी संघर्ष

मंगलवार देर रात गांव फुलत में राजू और हरिमोहन पक्ष के बीच प्रेम विवाह को लेकर खूनी संघर्ष हो गया था। जिसमें प्रेमी अंकित कुमार, युवती के भाई रोहित की मौत हो गई थी। जबकि हरिमोहन और उसके पुत्र राहुल को गंभीर हालत में हायर सेंटर रेफर किया गया था। बुधवार प्रात: उपचार के दौरान युवती के दूसरे भाई राहुल ने भी दम तोड़ दिया। इसके चलते गांव में तिहरा हत्याकांड हो गया।

ये भी पढ़ेंः जया प्रदा की मुश्किलें बढ़ीं; सात बार गैर जमानती वारंट के बाद भी हाजिर नहीं हुईं, अब ये नोटिस हुआ जारी

जिसके चलते ग्रामीणों में अफरातफरी मच गई। तिहरे हत्याकांड के बाद एडीजी मेरठ जोन धुव्रकांत ठाकुर और एसएसपी अभिषेक सिंह ने गांव पहुंचकर स्थिति को देखा है। दोनों अधिकारियों ने वारदात स्थल का निरीक्षण किया और ग्रामीणों से जानकारी जुटाई है। 

आठ माह से शांत थे दोनों पक्ष, अंकित के आते ही खूनखराबा

फुलत गांव में अंकित के स्वजन किराना की दुकान करते हैं, जबकि युवती का मकान पास ही है। दोनों पड़ोसी होने कारण खूब बोलचाल रखते थे। इसी बीच युवती और युवक के बीच प्रेम प्रसंग हो गया। जिसके बाद दोनों घर से फरार हो गए। इसको लेकर दोनों पक्षों में पिछले आठ माह से तनातनी बनी थी, लेकिन मंगलवार रात जैसे ही अंकित गांव में एक विवाह समारोह में आया तो खून खराब हो गया।

मृतक अंकित परिवार में दूसरे नंबर का था, जबकि युवती का भाई अविवाहित है। गांव फुलत में अंकित और युवती का मकान एक ही गली में निकटतम है। दोनों के प्रेम विवाह के बाद युवती पक्ष ने उसे गांव नहीं आने को चेताया था। अंकित के पिता राजू गांव में किराना की दुकान करते हैं। जबकि उसके भाई मजदूरी करते है। पिछले आठ माह से दोनों पक्षों में प्रेम विवाह के बाद रंजीत चल रही थी।

ये भी पढ़ेंः यूपी में श्रद्धा हत्याकांड जैसी घटना; 20 टुकड़े कर शव को दो बैग में भरकर फेंका, प्राइवेट पार्ट भी काटे

मंगलवार को अंकित को गांव में मौत खींच लाई, जिसका अंजाम घातक रूप में सामने आया। बताया कि अंकित गांव के गरीबदास के यहां एक विवाह समारोह में शामिल होने आया था। इसी बीच युवती पक्ष की नजर उस पर पड़ गई। पहले दोनों पक्षों में जमकर गाली गलौज में मारपीट हुई। इसके बाद आमने-सामने गोलीबारी की गई।

हत्याकांड के बाद पसरा सन्नाटा

गांव फुलत में मंगलवार रात जब दोनों पक्षों में झगड़ा होने के बाद फायरिंग हुई, तो अफरातफरी मच गई। गोली लगने पर अंकित की मौके पर ही मौत हो गई थी तो रोहित ने अस्पताल जाने पर दम तोड दिया था। घटना के बाद गांव में सन्नाटा पसर गया। जब पुलिस मौके पर पहुंची तो अंकित का शव गली में नाली के निकट पड़ा हुआ था। पुलिस ने घटनास्थल को येलो टेप से जांच के लिए कवर कर दिया। साथ ही ग्रामीणों से घटना के बारे में जानकारी जुटाई। 

एसएसपी ने गांव में डाला डेरा, तीन आरोपित गिरफ्तार

हत्याकांड के बाद युवती पक्ष के लोग ताला लगाकर फरार हो गए, जबकि युवक पक्ष की महिलाओं ने पुलिस से सुरक्षा की गुहार लगाई। इसके बाद सुरक्षा की दृष्टि से युवक पक्ष के मकान पर अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है। हत्याकांड के बाद पुलिस ने मृतक अंकित के पिता राजू, भाई मोनू तथा दूसरे पक्ष से घायल हरिमोहन के भाई गोवर्धन को गिरफ्तार कर लिया है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें