Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

संजय निषाद बोले− 'दागदार हैं केजरीवाल इस्तीफा देने में की देरी, विदेश में आतंकियों के साथ खड़े होते हैं राहुल'

Sanjay Nishad Slams Arvind Kejariwal Update News उत्तर प्रदेश सरकार के मत्स्य पालन मंत्री संजय निषाद ने मुजफ्फरनगर में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि कांग्रेस सांसद राहुल गांधी आतंकियों से मिलते हैं। सीएम जनता का अभिभावक होता है केजरीवाल दागदार हैं। संजय निषाद ने विकास भवन में अधिकारियों संग बैठक ली और मछुआरों के केसीसी बनाने के निर्देश दिए।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Mon, 16 Sep 2024 04:03 PM (IST)
Hero Image
UP News: यूपी सरकार के मंत्री हैं संजय निषाद।

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरनगर। भाजपा सरकार में मंत्री डा. संजय निषाद ने विकास भवन के सभागार में अधिकारियाें की बैठक ली। किसानों की तर्ज पर मछुआरों को केसीसी का लाभ देने की बात कही। उन्होंने पत्रकारों से कहा, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अब इस्तीफा देने का ऐलान किया है, जब सब कुछ बर्बाद कर दिया। उन्हें बहुत पहले इस्तीफा दे देना चाहिए था।

संजय निषाद ने कहा, कि मुख्यमंत्री जनता के अभिभावक हैं। वह बेदाग होने चाहिए, जबकि केजरीवाल दागदार हैं। बोले, राहुल गांधी केवल बयानबाजी करते हैं और आंतकियों के साथ खड़े हैं। निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डा. निषाद ने कहा, अरविंद केजरीवाल को उनके गुनाहों की सजा मिल रही है। पहले जांच एजेंसी केजरीवाल जैसे लोगों को संरक्षण देती थी, लेकिन अब कार्रवाई कर रही है।

विदेश जाते हैं और आतंकियों से मिलते हैं राहुल

मंत्री संजय निषाद ने कहा, सांसद राहुल गांधी केवल बयानबाजी तक सीमित हैं। वह विदेश जाते हैं और आतंकियों से मिलते हैं। कांग्रेस ने 60 साल में जनता के लिए कुछ नहीं किया। इसलिए जनता ने नकार दिया है। उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जनता के लिए काम कर रहे हैं।

मछुआरों के बनाए जाए केसीसी

विकास भवन में बैठक के दौरान डा. संजय निषाद ने अधिकारियों से कहा, मछुआ समाज को सरकार प्रोत्साहित कर रही है। उनके उत्थान के लिए अनेक योजनाएं संचालित की गई है। मछुआ कल्याण कोष योजना से लाभांवित किया जा रहा है। समाज के बच्चों के लिए पढ़ाई का खर्च उठाया जा रहा है। साथ ही आयुषमान कार्ड बनाए गए जा रहे हैं, जिससे पांच लाख रुपये तक का इलाज फ्री कराया जा रहा है।

ये भी पढ़ेंः UP News: बीच सड़क पर 'कफन' ओढ़कर बनाई खुद के 'मरने' की रील, वीडियो वायरल हुआ तो हवालात पहुंचा

ये भी पढ़ेंः Weather Update Uttarakhand: आज देहरादून और नैनीताल में हल्की बरसात, मौसम विभाग का कल के लिए येलो अलर्ट

संजय निषाद ने कहा, कि मछुआरों को भी किसान केडिट कार्ड का लाभ दिया जाए। इसके लिए बैंक अधिकारियों को निर्देश दिए कि इस कार्य में आनाकानी न की जाए। सीडीओ संदीप भागिया को मानिटरिंग करने के निर्देश दिए।

मांगुर मछली पालन पर रखें नजर

मत्स्य पालन मंत्री ने कहा, प्रतिबंधित थाई मांगुर मछली पालन पर नजर रखी जाए। संबंधित अधिकारी प्रत्येक माह तालाबों का निरीक्षण कर उच्चाधिकारियों को रिपोर्ट दें। इस दौरान सीडीओ संदीप भागिया, एएसपी क्राइम प्रशांत कुमार, पीडी मनरेगा प्रमोद कुमार आदि मौजूद रहे। वहीं उन्होंने जिला पंचायत सभागार में कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की। जनपद में संगठन के विस्तार पर बल दिया। 

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर