Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP Police Cop Martyred: सचिन राठी के बलिदान से परिवार में कोहराम, 2019 में यूपी पुलिस में सिपाही के पद पर हुए थे भर्ती

Muzaffarnagar News In Hindi सचिन राठी की शादी परिवार कर रहा था। पांच फरवरी को वैवाहिक बंधन में बंधने वाले थे सचिन। बलिदान होने से परिवार में कोहराम मचा हुआ है। हिस्ट्रीशीटर अशोक यादव उर्फ मुन्ना बेहद शातिर हैं। वह और उसका बेटा टिंकू शाम चार बजे से रात आठ बजे तक पुलिस टीम पर रूक रूककर फायरिंग करते रहे थे।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Tue, 26 Dec 2023 12:25 PM (IST)
Hero Image
गांव शाहडब्बर निवासी यूपी पुलिस के सिपाही सचिन राठी की कन्नौज में हुई मौत

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरनगर  कन्नौज जिले में में हिस्ट्रीशीटर की गोली से घायल सिपाही सचिन राठी की मृत्यु हो गई है। गांव शाहडब्बर निवासी सचिन राठी की आगामी पांच फरवरी को शादी होनी थी। परिवार के लोग सचिन की शादी की तैयारियों में लगे हुए थे, लेकिन जैसे सचिन की मौत की सूचना स्वजन को मिली, तो कोहराम मच गया।

कन्नौज के विशुनगढ़ के धरनी धरपुर नगरिया गांव में हिस्ट्रीशीटर अशोक यादव उर्फ मुन्ना यादव के घर पुलिस हत्या के एक मामले में गिरफ्तारी वारंट लेकर गई थी। हिस्ट्रीशीटर की गिरफ्तारी के बाद उसके बेटे ने पुलिस टीम पर हमला बोल, पिता को छुड़ा लिया था।

ये भी पढ़ेंः Kannauj Encounter: कन्नौज में हिस्ट्रीशीटर की गोली से घायल सिपाही बलिदान, 5 फरवरी को होनी थी शादी

ये भी पढ़ेंः Agra News: फ्रेंच जोड़े को भाया सनातन धर्म; ताजमहल के साए में सात जन्मों के बंधन में बंधे, अब बाबा विश्वनाथ का आशीर्वाद लेंगे

फायरिंग में लगी थी गोली

बाद में पिता पुत्र ने मिलकर पुलिस पर फायरिंग की, जिसमें जांघ में गोली लगने से सिपाही सचिन राठी घायल हो गए थे। उन्हें गंभीर हालत में कानपुर के रीजेंसी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। रात ही डाक्टरों ने सचिन का आपरेशन किया था। देर रात इलाज के दौरान उनकी मृत्यु हो गई। सचिन राठी वर्ष 2019 में यूपी पुलिस में सिपाही के पद पर भर्ती हुए थे।

Read Also: Kannauj Encounter: हिस्ट्रीशीटर के सामने 5 घंटे तक बेबस रही पुलिस, खिड़कियों से करता था फायरिंग; इस तरह किया गया एनकाउंटर

देर शाम तक गांव पहुंचेगा सचिन का पार्थिव शरीर

सिपाही सचिन राठी का पार्थिव मंगलवार देर शाम तक गांव शाहडब्बर पहुंचेगा। क्योंकि कन्नौज में ही शव का पोस्टमार्टम होगा। उधर, सचिन के परिवार में लोगों का रो रोकर बुरा हाल है। इस घटना से गांव में शोक व्याप्त हो गया है। पीड़ित परिवार के यहां सांत्वना देने वाले पहुंच रहे हैं। 

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर