Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

गाजियाबाद के शातिर बदमाश अजय उर्फ अजीत के खिलाफ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, तीन जिलों में फैली करोड़ों की संपत्ति जब्त

गाजियाबाद के कुख्यात बदमाश अजीत के खिलाफ पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए गैंगस्टर की 6.81 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की है। जानसठ थाना पुलिस ने मेरठ गाजियाबाद और ऋषिकेश में स्थित अजीत की सात अचल संपत्तियों और छह चल संपत्तियों को जब्त किया है। अजीत पर हत्या हत्या के प्रयास और धोखाधड़ी के आठ मुकदमे दर्ज हैं।

By Mukesh Tyagi Edited By: Riya Pandey Updated: Sun, 15 Sep 2024 09:18 PM (IST)
Hero Image
गाजियाबाद के शातिर बदमाश की 6.81 करोड़ की संपत्ति जब्त

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरनगर। जानसठ थाने से गैंगस्टर में निरुद्ध गाजियाबाद जिले के शातिर बदमाश की पुलिस ने छह करोड़ 81 लाख की संपत्ति जब्त की है। जानसठ पुलिस ने यह कार्रवाई तीनों जिलों के प्रशासनिक अधिकारियों के साथ मिलकर की है और जब्त संपत्ति पर बोर्ड लगा दिया।

एसपी देहात आदित्य बंसल ने बताया, तीन साल पहले गाजियाबाद जिले के मुरादानगर थानाक्षेत्र के जीतपुर गांव निवासी बदमाश अजय उर्फ अजीत पुत्र किरन सिंह उर्फ किरण पाल ने जानसठ थानाक्षेत्र में एक शिक्षिका की हत्या की थी, जिसके मुकदमे में वह जेल गया था।

फर्जी कागजातों पर बाहर आकर हो गया था फरार

कोरोना काल में वह विकास नाम के बंदी के फर्जी कागजातों पर बाहर आकर फरार हो गया था। जेल से बाहर आने के बाद उसने अपनी पहचान छिपाने के लिए गाजियाबाद जिले के निवाड़ी कस्बे में एक व्यक्ति की हत्या कर शव जला दिया था। स्वजन ने जले हुए शव की पहचान अजय के रूप में की थी।

पत्नी और बेटे को भी भेजा गया था जेल

गाजियाबाद पुलिस ने जले हुए शव का डीएनए कराया तो पूरे घटना क्रम का भंडाफोड़ हुआ और गलत पहचान करने के आरोप में पुलिस ने अजय की पत्नी और उसके बेटे को जेल भेजा था। अक्टूबर 2022 में अजय उर्फ अजीत को जानसठ थाना पुलिस ने मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया था।

अजय पर गाजियाबाद, दिल्ली, हापुड़ और मुजफ्फरनगर में आठ मुकदमे दर्ज है, जिसमें हत्या, हत्या के प्रयास व धोखाधड़ी के शामिल है। यह मुकदमे उस पर वर्ष 2011 से लेकर 2023 में दर्ज हुए थे। इन्हीं मुकदमों के आधार पर जानसठ थाने की पुलिस ने अगस्त माह में एसएसपी अभिषेक सिंह के आदेश पर अजय पर गैंगस्टर की कार्रवाई की गई थी।।

6.81 करोड़ की संपत्ति की जब्त

उन्होंने बताया, सीओ जानसठ यतेंद्र नागर व जानसठ थाना प्रभारी लक्ष्मण वर्मा ने गैंगस्टर की धारा 14 (1) के तहत अजय उर्फ अजीत पाल की छह करोड़ इक्कयासी लाख व अढ़तीस हजार की संपत्ति जब्त की है, जो मेरठ, गाजियाबाद व ऋषिकेश (उत्तराखंड) में आरोपित ने अपने, पत्नी व बेटे के नाम से खरीद रखी थी। इसमें सात अचल संपत्ति है, जिसमें मकान, दुकान व प्लाट शामिल है, जबकि छल चल संपत्ति है, जिसमें कार व बाइक शामिल हैं।

अचल संपत्तियों पर लगाया बोर्ड

अचल संपत्तियों पर बोर्ड लगा दिया गया है, ताकि संपत्ति को बेचा न जा सके। उन्होंने बताया, संपत्ति जब्तीकरण की कार्रवाई में पुलिस की तीन चार दिन लगे, क्योंकि संपत्ति अलग-अलग जिलों में थी।

यह भी पढ़ें- Muzaffarnagar News: भूमाफिया ने राजगामी संपत्ति हड़पने के लिए रचा षड्यंत्र, जांच में हुए चौंकाने वाले खुलासे

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर