Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

लहसुन-प्याज का खाना परोसने पर हंगामा, गुस्साए कांवड़ियों ने की तोड़फोड़; पुलिस ने ढाबे को कराया बंद

दिल्ली-दून हाइवे पर बिजोपुरा चौराहे के निकट ताऊ होक्के वाला ढाबे पर कांवड़ियों को लहसुन व प्याज का खाना परोसने पर खूब हंगामा हुआ। नाराज कांवड़ियों ने तोड़फोड़ शुरू कर दी। तभी ढाबे पर पहुंचकर पुलिस ने कांवड़ियों को समझाकर शांत किया और ढाबे को बंद करा दिया है। आरोप है कि ढाबा कर्मी ने दाल में प्याज का तड़का लगा दिया था।

By Anand Prakash Edited By: Aysha Sheikh Updated: Fri, 19 Jul 2024 07:08 PM (IST)
Hero Image
मुजफ्फरनगर के छपार क्षेत्र में स्थित ताऊ होक्के वाले के होटल पर कांवड़ियों द्वारा की गई तोड़ फोड़। जागरण

संवाद सूत्र, छपार। कांवड़ियों को प्याज और लहसुन वाला भोजन परोसने पर हंगामा हो गया। गुस्साए कांवड़ियों ने ढाबे पर तोड़फोड़ कर दी। पुलिस ने कांवड़ियों को समझाकर शांत किया और ढाबे को बंद करा दिया है।

शुक्रवार को अपराह्न लगभग तीन बजे हरिद्वार से कांवड़ लेकर आ रहे आधा दर्जन से अधिक शिवभक्त कांवड़िए रमाकांत, प्रशांत, सागर निवासी गण मोहिउद्दीनपुर जनपद मेरठ व अनिकेत त्यागी निवासी खरखौदा, कुनाल व तरुण निवासी हापुड़, निशांत, अंकित व देव निवासी गाजियाबाद नेशनल हाईवे पर बिजोपुरा चौराहे पर स्थित ताऊ होक्के वाला हरियाणा टूरिस्ट ढाबा पर रुके। यहां कांवड़ झुलाकर उन्होंने ढाबा कर्मी को बिना लहसुन-प्याज की दाल व आलू की सब्जी का आर्डर दिया।

दाल में प्याज का तड़का लगाने का आरोप

आरोप है कि ढाबा कर्मी ने दाल में प्याज का तड़का लगा दिया। जिस पर कांवड़िए खाना खाते ही भड़क गए और हंगामा करने लगे। कांवड़ियों ने ढाबे में तोड़फोड़ शुरू कर दी। कुछ ही देर में वहां पर कांवड़ियों की भीड़ एकत्र हो गई। आरोपित ढाबा कर्मी वहां से फरार हो गए। कांवड़ियों ने कुर्सी मेज, खिड़की में लगे शीशे को भी तोड़ दिया।

सूचना पाकर इंस्पेक्टर रोजन्त त्यागी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और हंगामा कर रहे कांवडियों को समझाने का प्रयास किया और ढाबे को बंद करा दिया। इसके बाद भी कांवड़िए शांत नहीं हुए और ढाबे के सामने स्थित ताऊ होक्के के दूसरे ढाबे पर पहुंचकर हंगामे करते हुए तोडफ़ोड़ का प्रयास किया। परंतु पुलिस ने कांवडियों को शांत किया।

कांवडियों ने कांवड़ खंडित करने का भी आरोप लगाया। पुलिस कांवडियों को अपने साथ दोबारा कांवड़ लेने हरिद्वार लेकर चली गई। इसके बाद ही मामला शांत हुआ। इन दोनों ढाबों को छपार क्षेत्र के गांव परई निवासी प्रमोद संचालित कर रहा है। इंस्पेक्टर रोजन्त त्यागी ने कहा कि कांवडियों को समझाकर शांत कर दिया है और दोनों ढाबों को भी बंद करा दिया है।

ये भी पढ़ें - 

पहले था संगम... अब हुआ सलीम, सीएम योगी के आदेश का दिखने लगा असर; बदला दुकान का नाम