Move to Jagran APP

'गुंडागर्दी पर उतरी पुलिस, संभाल लो', भाकियू अध्यक्ष ने CM Yogi से क्यों कही ये बात? देहाती अंदाज में दे दी चेतावनी

भाकियू अध्यक्ष नरेश टिकैत ने सीएम को संबंधित करते हुए कहा कि पुलिस गुडांगर्दी कर रही है। हालात बेकाबू हुए तो स्थिति संभाली नहीं जाएगी। उन्होंने कहा कि इस सरकार में मकान ढहाने का काम हो रहा है। हम किसान हैं खेत में कोई पंछी घोंसला बना लेता है तो उसे छोड़ देते हैं। उन्होंने पुलिस को देहाती अंदाज में चेतावनी देते हुए कहा कि ठीक से कम कर लो।

By Sanjeev Kumar Edited By: Aysha Sheikh Updated: Sat, 20 Jul 2024 04:41 PM (IST)
Hero Image
बुढ़ाना थाने पर धरने को संबोधित करते भाकियू सुप्रीमो चौधरी नरेश टिकैत - जागरण

संवाद सूत्र, बुढ़ाना। लुहसाना मार्ग पर गुरुवार को हुई मुठभेड़ को फर्जी बता भाकियू और रालोद नेताओं ग्रामीणों के साथ धरने पर बैठ गए हैं। भाकियू अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को संबंधित करते हुए कहा, पुलिस बेलगाम हो गई है और गुडांगर्दी कर रही है। हालात बेकाबू हुए तो स्थिति संभाली नहीं जाएगी।

गुरुवार को मुठभेड़ में आरोपित अरशद व लोकेंद्र के पैर में गोली लगने से घायल हो गए थे। गांव अलीपुर अटेरना से स्वजन व ग्रामीणों ने पुलिस पर फर्जी मुठभेड़ के आरोप आरोप लगाए थे। स्वजन का कहना था कि वर्तमान प्रधान व पूर्व प्रधान की मौजूदगी में दोनों आरोपितों को पुलिस को सौंपा था, फिर पैर में गोली क्यों मारी गई?

इस मामले को लेकर भाकियू नेता अनुज बालियान और रालोद नेता विनोद मलिक के नेतृत्व में ग्रामीणों ने थाने पर धरना दिया। धरने पर भाकियू के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत ने कहा, पुलिस किसी की नहीं है। कुछ दिन पहले हम एक मामले को लेकर इनके पास आए थे, लेकिन पुलिस ने हाथ खड़े कर दिए थे। आरोप लगाया कि पुलिस को पैसे दे देते तो वह काम करती है।

उन्होंने कहा कि इस सरकार में मकान ढहाने का काम हो रहा है। हम किसान हैं, खेत में कोई पंछी घोंसला बना लेता है तो उसे छोड़ देते हैं। उन्होंने पुलिस को देहाती अंदाज में चेतावनी देते हुए कहा कि ठीक से कम कर लो, चिंगारी अगर सुलग गई तो केवटी (संभाली) नहीं जाएगी। प्रदेश को जाम कर देंगे। कहा, पुलिस पहले तो गणमान्य लोगों के जरिए आरोपितों को बुलवाती है और फिर पैरों में गोली मार देती है।

इन्हें जेल भी तो भेज सकती थी। सजा देने का काम कोर्ट का है। सीएम को संबाेधित करते हुए कहा, योगी जी, संभाल लो इन्हें यह बेलगाम हो गए हैं। फर्जी मुठभेड़ के दोषी पुलिसकर्मियों पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाए। इस दौरान संजीव पंवार, विकास त्यागी, सुधीर सहरावत, सुरेंद्र, गज्जू पठान, सुभाष बालियान, अनवर, इसरार, जब्बार आदि मौजूद रहे।

एसपी क्राइम से वार्ता हुई विफल

मामला बढ़ता देख एसपी क्राइम प्रशांत कुमार थाने पहुंचे। चौधरी नरेश टिकैत को वार्ता के लिए आमंत्रित किया। सर्वसम्मति से 11 सदस्यों की समिति वार्ता के लिए एसपी देहात से मिली। उन्होंने अलीपुर अटेरना के प्रधान कलवा और पूर्व प्रधान विकास त्यागी को बुलवाकर आरोपितों को पुलिस को सौंपने का घटनाक्रम बताया। एसपी क्राइम ने जांच कराने का आश्वासन दिया। समिति कोतवाली प्रभारी को निलंबित करने की मांग पर अडी रही। वार्ता विफल होने पर भाकियू जिलाध्यक्ष योगेश शर्मा ने अनिश्चितकालीन धरना जारी रखने की घोषणा की।

ये भी पढ़ें - 

UP News: पांच घंटे बाद खंभे से उतारा शव, बिजली लाइन ठीक कर रहा था संविदाकर्मी; तभी लगा तेज झटका और...

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।