Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP Cabinet Expansion: योगी कैबिनेट में मिली RLD के इस नेता को जगह, लखनऊ में ली शपथ; जयंत ने पहले ही दे दिया था हिंट

UP cabinet Expansion मुजफ्फरनगर जिले की अनुसूचित जाति के लिए सुरक्षित सीट पुरकाजी से अनिल कुमार रालोद के टिकट पर वर्ष 2022 में विधायक निर्वाचित हुए। वह तब तक समाजवादी पार्टी में थे लेकिन रालोद के सिंबल पर चुनाव लड़ा था। इसके पहले वर्ष 2012 के चुनाव में पुरकाजी सीट से ही अनिल कुमार बसपा के टिकट पर विधायक निर्वाचित हुए थे।

By Jagran News Edited By: Vinay Saxena Updated: Tue, 05 Mar 2024 05:58 PM (IST)
Hero Image
योगी कैबिनेट में मिली RLD के इस नेता को जगह

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरनगर। UP Cabinet Expansion: योगी कैबिनेट के विस्तार की खबर पर फुल स्टाप लग चुका है। कैबिनेट में चार नए चेहरे को जगह दी गई है। इसमें से एक पुरकाजी से रालोद विधायक अनिल कुमार को मंत्री भी बनाया गया है। उन्होंने लखनऊ में मंत्री पद की शपथ ली।

मंगलवार को लखनऊ राजभवन में उत्तर प्रदेश मंत्रिमंडल विस्तार के अवसर पर आयोजित शपथ ग्रहण समारोह कार्यक्रम में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सम्मिलित हुए।

इस संबंध में रालोद अध्यक्ष चौधरी जयंत सिंह ने पहले ही उन्हें फोन पर जानकारी दे दी थी। जयंंत ने उनसे कहा था, ''अनिल जी लखनऊ पहुंचो, तुम्हें मंत्री पद की शपथ लेनी है।''

बता दें कि मुजफ्फरनगर जिले की अनुसूचित जाति के लिए सुरक्षित सीट पुरकाजी से अनिल कुमार रालोद के टिकट पर वर्ष 2022 में विधायक निर्वाचित हुए। वह तब तक समाजवादी पार्टी में थे, लेकिन रालोद के सिंबल पर चुनाव लड़ा था। इसके पहले वर्ष 2012 के चुनाव में पुरकाजी सीट से ही अनिल कुमार बसपा के टिकट पर विधायक निर्वाचित हुए थे।

चौधरी साहब का आशीर्वाद: अनिल

अनिल कुमार ने इसका सारा श्रेय जयंत चौधरी को दिया है। विधायक अनिल कुमार का कहना है क‍ि चौधरी साहब ने फोन पर मुझे लखनऊ पहुंचने के लिए कहा है। मेरे पास शब्द नहीं थे, किन शब्दों में उनका धन्यवाद करूं क्योंकि उन्होंने इतना बड़ा काम किया है, जो हर नेता नहीं करता है। अंतिम पंक्ति में खड़े व्यक्ति को यह मौका दिया है, चौधरी साहब के आशीर्वाद से यह संभव हुआ है।

यह भी पढ़ें: UP Cabinet Expansion: यूपी कैबिनेट के नए मंत्रियों को सीएम योगी ने दी बधाई, कहा- आप सभी मोदी की गारंटी…

यह भी पढ़ें: UP Cabinet Meeting: योगी कैबिनेट की बैठक में नोएडा के लिए अहम घोषणा, एक और मेट्रो कोरिडोर की मिली मंजूरी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर