Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

टीचर के कहने पर क्लास में बच्चे के मुंह पर बच्चों ने जड़े तमाचे; VIDEO वायरल- यूपी पुलिस ने लिया ये संज्ञान

पुलिस के अनुसार मंसूरपुर के गांव खुब्बापुर में रविंद्र कुमार व उसकी पत्नी तृप्ता गुप्ता ने नेहा पब्लिक स्कूल संचालित कर रखा है। गांव के रहने वाले इरशाद का आठ वर्ष का बेटा अलतमश स्कूल में दो वर्ष से पढ़ता है। वर्तमान में वह एलकेजी कक्षा में पढ़ता है। शुक्रवार दोपहर को इंटरनेट मीडिया पर एक वीडियो प्रसारित होने पर स्कूल व शिक्षिका की कार्यप्रणाली चर्चा का विषय बन गई।

By Mohammed AmmarEdited By: Mohammed AmmarUpdated: Fri, 25 Aug 2023 10:00 PM (IST)
Hero Image
क्लास में बच्चे के मुंह पर टीचर ने पड़वाए खूब तमाचे; VIDEO हो गया वायरल- यूपी पुलिस ने लिया संज्ञान

संवाद सूत्र, मंसूरपुर (मुजफ्फरनगर)। सोशल मीडिया पर सुबह से एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में एक टीचर अपने ही क्लास के बच्चे को दूसरे बच्चों से थप्पड़ पड़वाती हुई नजर आ रही है। इतना ही नहीं मार खाने वाला बच्चा लगातार रो रहा है। बावजूद इसके टीचर को कोई रहम नहीं आया। वह एक-एक करके बच्चों को बुलाकर पीड़ित बच्चे को थप्पड़ पड़वाती नजर आ रही है। बता दें कि यह वीडियो मुज़फ्फरनगर में मंसूरपुर थाना क्षेत्र के खुब्बापुर गांव में नेहा पब्लिक स्कूल चलाने वाली टीचर तृप्ता त्यागी का है। 

— Ammar Khan (@AmmarSageer) August 25, 2023

घर में ही संचालित है स्कूल

दिव्यांग शिक्षिका ने बच्चे को लेकर कहे आपत्तिजनक शब्द - इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित होने पर पुलिस ने लिया संज्ञान  मंसूरपुर थाना क्षेत्र के गांव खुब्बापुर में प्राइवेट स्कूल में दिव्यांग शिक्षिका ने हिंदू वर्ग के छात्रों से संप्रदाय विशेष के छात्र को थप्पड़ लगवाए। संप्रदाय विशेष के छात्रों को लेकर आपत्तिजनक शब्द भी कहे। मामले की इंटरनेट मीडिया पर वीडियो प्रसारित होने के बाद खलबली मच गई। पुलिस जांच में जुटी है। शिक्षिका के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की गई है।

आठ साल के अलतमश को पिटवाया

पुलिस के अनुसार, मंसूरपुर के गांव खुब्बापुर में रविंद्र कुमार व उसकी पत्नी तृप्ता गुप्ता ने नेहा पब्लिक स्कूल संचालित कर रखा है। इसी गांव के रहने वाले इरशाद का आठ वर्ष का बेटा अलतमश स्कूल में दो वर्ष से पढ़ता है। वर्तमान में वह एलकेजी कक्षा में पढ़ता है। शुक्रवार दोपहर को इंटरनेट मीडिया पर एक वीडियो प्रसारित होने पर स्कूल व शिक्षिका की कार्यप्रणाली चर्चा का विषय बन गई।

क्या है वायरल वीडियो में 

प्रसारित वीडियो में कुर्सी बैठी शिक्षिका छात्र अलतमश के धर्म को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी कर रही है। वह पहले एक छात्र से उसके गाल पर थप्पड़ लगवाती है। इसके बाद दो अन्य छात्रों को बुलाकर गाल और दूसरे से पीठ पर पिटाई कराती है। पीड़ित छात्र खड़े हुए आंसू बहा रहा है, जबकि उसके निकट बैठा व्यक्ति इस मुद्दे पर हंस रहा है।

पीड़ित के पिता की तहरीर पर टीचर पर मुकदमा दर्ज 

प्रसारित वीडियो को मुजफ्फरनगर पुलिस के साथ डीजीपी मुख्यालय और मुख्यमंत्री को ट्वीट कर दिया गया। इसके बाद पुलिस महकमे में खलबली गई। तत्काल पुलिस ने मामले की छानबीन कराई। सीओ खतौली डा. रवि शंकर ने बताया, कि प्रकरण में तत्काल कार्रवाई के लिए मंसूरपुर थानाध्यक्ष अखिल चौधरी को गांव व स्कूल भेजकर जांच कराई गई। शिक्षिका के विरुद्ध पीड़ित छात्र के पिता की तहरीर पर अभियोग पंजीकृत कराया गया है।

शिक्षिका के घर किया हंगामा

खुब्बापुर में वीडियो प्रसारित होने के बाद ग्रामीणों और स्वजन ने शिक्षिका के घर पहुंचकर हंगामा किया। इसको लेकर तनाव की स्थिति बन गई। पुलिस ने पीड़ित छात्र के स्वजन को कार्रवाई से आश्वस्त किया है, उसके बाद मामला शांत किया गया। वहीं, लोगों ने स्कूल की मान्यता एवं मानकों का पालन कराने की मांग उठाई है। जिसे पुलिस ने संबंधित विभाग से कार्रवाई का भरोसा दिया।