Move to Jagran APP

बाइक बोट घोटाले का मुख्य आरोपित संजय भाटी का भाई गिरफ्तार

ग्रेटर नोएडा दादरी कोतवाली पुलिस व ईओडब्ल्यू मेरठ की संयुक्त टीम ने बाइक बोट घोटाले के एक और आरोपित को दादरी रेलवे फाटक से गिरफ्तार किया है।

By JagranEdited By: Updated: Thu, 04 Feb 2021 08:43 PM (IST)
Hero Image
बाइक बोट घोटाले का मुख्य आरोपित संजय भाटी का भाई गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : दादरी कोतवाली पुलिस व ईओडब्ल्यू मेरठ की संयुक्त टीम ने बाइक बोट घोटाले के एक और आरोपित को दादरी रेलवे फाटक से गिरफ्तार किया है। आरोपित घोटाले के मुख्य आरोपित संजय भाटी का चचेरा भाई है। आरोपितों ने कोट गांव में आफिस खोलकर ठगी की घटना को अंजाम दिया था। बाइक बोट मामले में दादरी कोतवाली में अब तक 86 मुकदमे दर्ज किए जा चुके हैं।

इंस्पेक्टर बिजेंद्र भडाना ने बताया कि ईओडब्ल्यू ने दादरी पुलिस टीम के साथ बाइक बोट घोटाले के आरोपित विदेश भाटी निवासी गांव चीती, दनकौर को गिरफ्तार किया है। वह कहीं भागने की फिराक में था, तभी उसे दबोचा गया। विदेश नोएडा प्राधिकरण में ठेकेदारी करता था। घोटाले की रकम मिलने के बाद उसने ठेकेदारी छोड़ दी थी। आरोपित ने कई मासूम लोगों के साथ ठगी की घटना को अंजाम दिया था।

---

मुख्य भूमिका में था विदेश पुलिस ने बताया कि विदेश कोट गांव में खोले गए आफिस में मुख्य भूमिका में रहता था। वह निवेशकों को निवेश के बारे में बताता था कि कैसे एक साल में रकम दो गुना वापस मिलेगी। घोटाले का पता चलने पर जब कोई निवेशक विरोध करने आफिस पहुंचता था तो आरोपित बाउंसरों की मदद से निवेशकों को आफिस से भगा देता था।

---

यह है बाइक बोट घोटाला

देश भर के सवा दो लाख लोगों से बाइक चलवाने के नाम पर अरबों की ठगी की गई। एक बाइक के नाम पर 62100 रुपये निवेश कराए गए। निवेश रकम का एक साल में दो गुना वापस करने का झांसा दिया गया। लोगों ने सैकड़ों बाइक के नाम पर कंपनी में निवेश कर दिया। घोटाले का मुख्य आरोपित संजय भाटी व उसका पार्टनर ग्रांड वेनिस मॉल का मालिक मोंटू भसीन वर्तमान में जिला जेल में बंद है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।