Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दुकान में लगी आग, दमकल विभाग दिखा लाचार

संवाद सहयोगी दनकौर दनकौर-धनौरी रोड स्थित एक दुकान व गोदाम में शनिवार शाम भीषण आग लग

By JagranEdited By: Updated: Sat, 05 Sep 2020 08:42 PM (IST)
Hero Image
दुकान में लगी आग, दमकल विभाग दिखा लाचार

संवाद सहयोगी, दनकौर : दनकौर-धनौरी रोड स्थित एक दुकान व गोदाम में शनिवार शाम भीषण आग लग गई। चार घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया, तब तक दुकान में रखे एयर कंडीशनर के कई कंप्रेशर धमाके के साथ फट गए जिससे पूरी दुकान क्षतिग्रस्त हो गई। साथ ही दवा के एक गोदाम में रखी करीब छह लाख रुपये की दवा जलकर राख हो गईं। घटना के डेढ़ घंटे बाद भी दमकल विभाग की गाड़ी मौके पर नहीं पहुंची तो लोगों ने नाराजगी जताई।

दनकौर निवासी प्रेमचंद उर्फ टीटू धनौरी रोड स्थित दुकान पर एयर कंडीशनर व फ्रिज की मरम्मत का काम करते हैं। शुक्रवार रात रात उनकी दुकान में आग लग गई। आग इतनी भयानक थी कि थोड़ी ही देर में दुकान व मकान के अन्य हिस्सों में फैल गई। आग की लपटें देख लोगों ने डायल 112 पर संपर्क करना चाहा, लेकिन संपर्क नहीं हो सका। आरोप है कि दमकल विभाग की गाड़ी के आग बुझाने वाले यंत्र में कमी थी जबकि दूसरी गाड़ी में पानी नहीं था। ग्रामीणों व दमकल विभाग की करीब चार घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। मामले में प्रेमचंद ने अपने तीन साथियों पर मारपीट व दुकान में आग लगाने का आरोप लगाते हुए पुलिस से शिकायत की है। जबकि मेडिकल स्टोर संचालक ने एक किरायेदार के खिलाफ गोदाम में आग लगाने व दवा नष्ट करने का आरोप लगाते हुए पुलिस से शिकायत की है। सूचना मिलने के आधा घंटे बाद ही दो गाड़ियां मौके पर पहुंच गई थी। पानी खत्म होने के बाद सबमर्सिबल का सहारा लिया गया, लोगों के आरोप बेबुनियाद हैं।

-राम कृपाल सिंह, अग्निशमन अधिकारी, ग्रेटर नोएडा बच्चों की खातिर छत से कूदी मां

दुकान और दवा गोदाम में आग लगने के बाद चीख-पुकार मच गई। आग से महिला रुकसाना अपने दो बच्चों के साथ मकान की पहली मंजिल पर फंस गई। स्वंय और बच्चों का दम घुटता देख नीचे छलांग लगा दी। महिला की दोनों पैर टूट गए पर हिम्मत नहीं हारी। पास में रखी सीढ़ी को छत से लगाकर अपने दोनों बच्चों को सुरक्षित छत से नीचे उतारने के बाद वह बेहोश हो गई।

एक दूसरे पर लगे आरोप, नहीं हुआ मुकदमा दर्ज

आग लगने और सामान जलने के बाद एक-दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप का सिलसिला शुरू हो गया है। दो पक्षों ने पुलिस से मामले की लिखित शिकायत की। पुलिस का कहना है कि मामले की जांच के बाद ही आगे की कारवाई की जाएगी।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें