Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Noida News: सफल साबित हो रहा यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो, तीन दिन में पहुंचे 1.75 लाख विजिटर्स

यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो ग्रेटर नोएडा में एक शानदार प्लेटफार्म साबित हो रहा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मंशा के अनुसार यह आयोजन सफल साबित हो रहा है। इसकी पुष्टि 3 दिन में ट्रेड शो में पहुंचे 1.75 विजिटर्स की संख्या कर रही है। इस आयोजन का उद्देश्य प्रदेश के विभिन्न जिलों के विशिष्ट उत्पादों को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर फ्लेटफार्म उपलब्ध कराना है।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek Tiwari Updated: Sun, 29 Sep 2024 08:25 AM (IST)
Hero Image
इंडिया एक्सपो मार्ट में चल रहे ट्रेड शो में एक स्टॉल पर उत्पाद पसंद करती युवती।

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा। प्रदेश के उद्यमियों और उनके उत्पादों को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान दिलाने यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो शानदार प्लेटफार्म साबित हो रहा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मंशा के अनुसार यह आयोजन सफल साबित हो रहा है। इसकी पुष्टि 3 दिन में ट्रेड शो में पहुंचे 1.75 विजिटर्स की संख्या कर रही है।

आयोजन इंडिया एक्सपो मार्ट में चल रहा है। इसमें 2550 एग्जिबिटर्स हिस्सा ले रहे हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का इस आयोजन का उद्देश्य प्रदेश के विभिन्न जिलों के विशिष्ठ उत्पादों को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर फ्लेटफार्म उपलब्ध कराना है। तक विश्व के तमाम देशों के लोग इन उत्पादों से जुड़कर कारोबार कर सकें। उनकी मंशानुसार तीन दिनों में 1,75,283 विजिटर्स ने आयोजन में प्रतिभाग किया है।

रविवार को बड़ी संख्या में विजिटर्स के आने का अनुमान

शनिवार को भी बड़ी संख्या में विजिटर्स पहुंचे। इसके साथ ही अंतिम दिन भी बड़ी संख्या में विजिटर्स के आने का अनुमान है। इसके अलावा आयोजन को लेकर सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर के माध्यम से कई करोड़ लोगों तक पहुंच बनी। शनिवार को पूर्व मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र ने यमुना एक्सप्रेसवे इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट अथॉरिटी के पवेलियन का भ्रमण किया। सीईओ डॉ. अरुणवीर सिंह ने उन्हें जानकारियां दी।

यूरोप का सिमको ग्रुप यूपी में करेगा 830 करोड़ का निवेश

यूरोप का सिमको ग्रुप उत्तर प्रदेश में 830 करोड़ रुपये का निवेश करेगा। यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो में सिमको ग्रुप के प्रतिनिधिमंडल ने औद्योगिक विकास मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी से मुलाकात कर निवेश का प्रस्ताव दिया। मंत्री ने उत्तर प्रदेश में निवेश के लिए हर संभव मदद का आश्वासन दिया।

सिमको ग्रुप के प्रतिनिधिमंडल ने प्रदेश में कृत्रिम फेफड़े के वेंटिलेशन उपकरणों, एनेस्थीसिया और श्वसन प्रणालियों के उत्पादन, कैंसर के शीघ्र निदान के लिए एंटी बाडी का विकास और उत्पादन एवं कैंडी-चाकलेट के उत्पादन के लिए 830 करोड़ का निवेश प्रस्ताव रखा। प्रतिनिधिमंडल में ग्रुप की सीईओ आंद्रेई इलिन, मैकसिम शेवेलेव निदेशक और इरिना पिंगोरिना निदेशक अंतरराष्ट्रीय व्यापार शामिल रहे।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें