Move to Jagran APP

नोएडा में पुल से पानी में गिरा 13 वर्षीय बच्चा, डूबने से हुई मौत, परिजनों में मचा कोहराम

Noida News नोएडा में पुल से गिरकर पानी में डूबने से एक मासूम की जान चली गई। 13 वर्षीय अंकुश अपने दोस्तों के साथ मंगलवार को सेक्टर-54 स्थित वेटलैंड पार्क में पहुंचा था। यहां एकाएक वह पुल से पानी में गिर गया। उसकी मौत से परिवार के सदस्यों का रो-रोकर बुरा हाल है। बच्चे के पिता पिता दिहाड़ी कामगार हैं।

By MOHD Bilal Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Wed, 21 Aug 2024 12:01 PM (IST)
Hero Image
वेटलैंड पार्क में इसी पुल से पानी में गिरा बच्चा। फोटो- जागरण

मोहम्मद बिलाल, नोएडा। सेक्टर-54 स्थित वेटलैंड में पुल से गिरकर गहरे पानी में गिरकर एक बच्चे की मौत हो गई। सूचना पर पहुंची सेक्टर-54 कोतवाली पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। मामले की जांच की जा रही है।

जानकारी के मुताबिक सेक्टर-22 स्थित चौड़ा गांव का 13 वर्षीय अंकुश दोस्तों के साथ मंगलवार दोपहर को घूमने के लिए सेक्टर-54 स्थित वेटलैंड पार्क में पहुंचा था।

यहां पुल से नीचे गहरे पानी में गिरने के कारण गहरे पानी में गिर गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने स्थानीय निवासियों की मदद से बच्चे को इलाज के लिए सेक्टर-39 जिला अस्पताल में भर्ती कराया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

जानकारी के मुताबिक बच्चे के पिता दिहाड़ी कामगार है। बच्चे की मौत से परिवार में मातम छाया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। स्वजन ने बच्चे की हत्या का आरोप लगाया है। स्वजन ने मामले में कोतवाली में भी शिकायत दी है। पुलिस घटनास्थल के पास लगे सीसीटीवी को खंगाल रही है।

ये भी पढ़ें-

Noida Crime: फैक्ट्री से चोरी का सोना बेचकर मेरठ में होटल खोलने का था प्लान, कारीगर और उसके दो साथी गिरफ्तार

प्यावली गंग नहर पुल हुआ जर्जर

दादरी तहसील क्षेत्र के प्यावली रसूलपुर मार्ग पर स्थित गंग नहर का पुल जर्जर होने के कारण वाहन चालक जान जोखिम में डालने को मजबूर हैं। लोगों का कहना है कि पुल पर गहरे गड्ढे हो गए हैं। नहर का पानी पुल को नीचे से छूते हुए बह रहा है, जिससे पुल लगातार कमजोर हो रहा है।

पुल से वाहनों के गुजरने से गड्ढे और गहरे होते जा रहे हैं। कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है। पुल अंग्रेजों के जमाने का बना हुआ है, जिसकी उम्र पूरी हो चुकी है। सिंचाई विभाग को शिकायत करने के बाद विभाग ने वाहनों के प्रवेश पर निषेध का बोर्ड लगाकर कार्य की इतिश्री कर दी है।

पुल से गुजरती हैं स्कूली बसें

भाजपा शिक्षण संस्थान प्रकोष्ठ गौतमबुद्धनगर जिला संयोजक धर्मेंद्र शर्मा ने बताया कि यह पुल हापुड़ धौलाना से दादरी आने का संपर्क मार्ग है, जिस कारण से पुल से रोजाना हजारों की संख्या में छोटे बड़े वाहनों का आवागमन होता है। कई इंटर कालेज व अन्य कॉलेज होने के कारण पुल से स्कूल की बसें गुजरती हैं। पुल पर गहरे गड्ढे हो गए हैं।

रसूलपुर के सतवीर गहलोत और प्यावली गांव के कमल प्रधान ने बताया कि एक तरह से पुल धीरे-धीरे धंसता जा रहा है। कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है। पुल पर आवागमन बंद कर नए पुल का निर्माण कराना जनहित में आवश्यक है। हालांकि लोगों की मांग पर सिंचाई विभाग ने पुल को क्षतिग्रस्त मानकर भारी वाहनों का आवागमन बंद करने का बोर्ड तो लगा दिया है, लेकिन नवनिर्माण के लिए कोई कार्रवाई शुरू नहीं की। बोर्ड लगने से वाहनों का अवागमन बंद तो नहीं होगा। धर्मेंद्र शर्मा ने जिलाधिकारी व सिंचाई विभाग मंत्री को पत्र भेजकर मांग की है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।