Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

नोएडा की इस सोसायटी में पानी की भारी किल्लत झेल रहे 1600 परिवार, बाल्टी में पानी भर 19वीं मंजिल तक पहुंचा रहे

ग्रेटर नोएडा की ला रेजीडेंसिया सोसायटी में पानी की मोटर खराब होने से 1600 परिवारों को पानी के लिए किल्लत झेलनी पड़ी है। बृहस्पतिवार शाम से शुक्रवार दोपहर तक मोटर ठीक नहीं हो सकी थी। सुबह टैंकरों से पानी की आपूर्ति की गई लेकिन लोगों को 19 मंजिला टावर में बाल्टी और बर्तन में पानी लेकर फ्लैट तक जाना पड़ा।

By Pravendra Singh Sikarwar Edited By: Sonu Suman Updated: Fri, 30 Aug 2024 08:02 PM (IST)
Hero Image
नोएडा की ला रेजीडेंसिया में मोटर खराब होने से 1600 परिवार पानी के लिए परेशान रहे।

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा। सोसायटी में पानी की मोटर खराब होने से 1600 परिवार पानी के लिए परेशान रहे। बृहस्पतिवार की शाम खराब हुई मोटर शुक्रवार को दोपहर दो बजे तक ठीक हो सकी। सुबह टैंकरों से पानी की आपूर्ति हुई। लोग 19 मंजिला टावर में बाल्टी व बर्तन में पानी लेकर फ्लैट तक पहुंचे। आरोप है कि मोटर खराब होने की स्थिति मेंं सोसायटी में पानी आपूर्ति के लिए वैकल्पिक इंतजाम नहीं हैं।

ग्रेटर नोएडा वेस्ट स्थिति ला रेजीडेंसिया सोसायटी में 1600 से अधिक परिवार रहते हैं। बृहस्पतिवार शाम ओवरहेड टैंक को भरने की मोटर खराब हो गई। ओवरहेड टैंकों का पानी खत्म होने के बाद एक-एक कर फ्लैटों में आपूर्ति ठप हो गई। शुक्रवार की सुबह लोग जागे तो दफ्तर जाने और बच्चों को स्कूल भेजने की तैयारी शुरू की। नल खोलकर देखे तो पानी नहीं आया।

प्रबंधन की ओर से सुबह टैंकर मंगाए गए

प्रबंधन से जानकारी करने पर पता चला कि मोटर खराब होने से ओवरहेड टैंक नहीं भर सके हैं, इससे फ्लैट में आपूर्ति बाधित हुई है। प्रबंधन की ओर से सुबह टैंकर मंगाए गए। लोग अपने घरों से बाल्टी और बर्तन लेकर पहुंचे और टैंकरों से पानी भरकर 19वीं मंजिल स्थित फ्लैट तक पहुंचे।

आरोप है कि सोसायटी में आए दिन पानी की दिक्कत होती है। पूर्व में मोटर खराब होने से पहले निवासी इस तरह की परेशानी झेल चुके हैं लेकिन प्रबंधन की ओर से कोई वैकल्पिक इंतजाम नहीं किए गए।

दफ्तर में लोग और स्कूल में बच्चे देरी से पहुंचे

सोसायटी में पानी नहीं आने से दफ्तर जा रहे लोग समय पर तैयार नहीं हो सके। निवासी अभिषेक चौहान ने बताया कि पानी की व्यवस्था करने में उनको काफी समय लगा। इसके बाद तैयार हुए और दफ्तर के लिए पहुंचे। दफ्तर में वह 45 से 50 मिनट की देरी से पहुंचे। वहीं, पानी नहीं आने की वजह से कई बच्चों की स्कूल बस छूट गई। इसके बाद अभिभावक बच्चों को स्कूल छोड़ने के लिए खुद पहुंचे।

मोटर खराब होने की नहीं दी सूचना

निवासी सुमिल जलोटा ने कहा कि बृहस्पतिवार की शाम खराब हुई पानी की मोटर की जानकारी निवासियों को नहीं दी गई। इस संबंध में लोगों को जानकारी दी जाती तो पानी का कम उपयोग करते और जरूरी कामकाज के लिए स्टोर करके रख सकते थे। मोटर खराब होने की स्थिति में प्रबंधन की ओर से पूर्व में भी कोई जानकारी नहीं दी गईं।

सोसायटी में पानी की मोटर खराब होने की जानकारी नहीं है। आपूर्ति के लिए वैकल्पिक इंतजाम भी हैं। अभी शहर से बाहर हूं। इस बारे में पता कर ही जानकारी दे सकूंगा। - कुलभूषण बजाज, निदेशक, ला रेजीडेंसिया

यह भी पढ़ें- नर्स का कत्ल: सगाई न तोड़ने पर दुनिया से मिटाया, प्रेमिका को बनाना चाहता था लाइफ पार्टनर; सामने आया हत्यारे का चेहरा

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर