Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

4500 जवान...सीसीटीवी कैमरों से निगरानी, मोटो जीपी व ट्रेड शो में चप्पे-चप्पे पर तैनात रहेंगे सुरक्षाकर्मी

मोटोजीपी (Moto GP) व यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी रहेगी। चप्पे-चप्पे पर पुलिस व पीएसी के जवान तैनात रहेंगे। इसके अलावा कंट्रोल रूम में बैठकर सीसीटीवी से भी नजर रखी जाएगी। साथ ही सुरक्षा के लिए गाजियाबाद बुलंदशहर व अन्य जिले से लगभग दो हजार पुलिस के जवान बुलाए गए हैं। पैरामिलिट्री और पीएसी की 12 कंपनी भी तैनात रहेगी।

By Manesh TiwariEdited By: Shyamji TiwariUpdated: Tue, 19 Sep 2023 12:14 AM (IST)
Hero Image
मोटो जीपी व ट्रेड शो में चप्पे-चप्पे पर तैनात रहेंगे सुरक्षाकर्मी

ग्रेटर नोएडा, जागरण संवाददाता। मोटोजीपी (Moto GP) व यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो (UP International Trade Show 2023) में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी रहेगी। चप्पे-चप्पे पर पुलिस व पीएसी के जवान तैनात रहेंगे। सुरक्षा में 4500 जवानों की ड्यूटी लगाई जाएगी। लगभग दो हजार जवान दूसरे जिले से आएंगे।

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ट्रेड शो का करेंगी उद्घाटन

साथ ही कंट्रोल रूम में बैठकर सीसीटीवी से भी नजर रखी जाएगी। 20 सितंबर तक सभी जवान जिले में पहुंच जाएंगे। यूपी इंटर शनल ट्रेड शो का आयोजन इंडिया एक्सपो मार्ट (India Expo Mart) में 21 से 25 सितंबर तक और मोटोजीपी का आयोजन 22 से 24 सितंबर तक बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट में होगा।

ट्रेड शो का उद्घाटन 21 सितंबर को दिन में चार बजे राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मु करेंगी। कार्यक्रम में प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व अन्य भी शामिल होंगे। देश के साथ ही बड़ी संख्या में विदेशी मेहमान भी कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे।

अन्य जिलों से भी बुलाए गए 2000 जवान

सुरक्षा के लिए गाजियाबाद, बुलंदशहर व अन्य जिले से लगभग दो हजार पुलिस के जवान बुलाए गए हैं। पैरामिलिट्री और पीएसी की 12 कंपनी भी तैनात रहेगी। एडिशनल डीसीपी अशोक कुमार ने बताया कि सुरक्षा व्यवस्था का पूरा प्लान तैयार कर लिया गया है। सघन जांच के बाद लोगों कार्यक्रम में प्रवेश दिया जाएगा।

भारी वाहनों के प्रवेश पर रहेगा प्रतिबंध

इसके अलावा ग्रेटर नोएडा स्थित एक्सपो मार्ट (Expo Mart) में यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो 2023 (UP International Trade Show 2023) और बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट (Buddha International Circuit) में मोटो जीपी (Moto GP) के आयोजन के दौरान भारी वाहनों का प्रवेश वर्जित रहेगा। दिल्ली बॉर्डर से जिले में भारी व मध्यम वाहन का प्रवेश 21 सितंबर को सुबह छह बजे से 25 सितंबर की रात 12 बजे तक प्रतिबंधित रहेगा।

ये भी पढ़ेंNoida News: मोटो जीपी से पहले दुल्हन की तरह सजने लगा आसपास का क्षेत्र, काफी संख्या में आएंगे विदेशी मेहमान

यातायात असुविधा उत्पन्न होने पर लोग हेल्प लाइन नंबर 9971009001, 9355057381 पर संपर्क कर सकते है। दिल्ली बॉर्डर से गौतमबुद्धनगर में चिल्ला, डीएनडी, कालिंदी कुंज, न्यू अशोक नगर, कोंडली, झुण्डपुरा बॉर्डर, परीचौक, नालेज पार्क, नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे एवं यमुना एक्सप्रेस-वे पर आवागन पूर्णतः प्रतिबंधित रहेगा।

ये भी पढ़ें- School Close in Noida: नोएडा में दो दिन के लिए बंद रहेंगे सभी स्कूल, जानिए क्या है वजह

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर