Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Noida सेक्टर-18 बाजार में 10 घंटों तक नहीं होगी वाहनों की एंट्री, 500 मीटर की रोड होगी 'नो व्हीकल जोन'

नोएडा के सेक्टर-18 बाजार में 500 मीटर की सड़क को नो व्हीकल जोन बनाया जा रहा है। इस सड़क पर सुबह 8 बजे से रात 10 बजे तक वाहनों की आवाजाही पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगी। रात 10 बजे से सुबह 8 बजे तक दुकानदारों को माल लाने-ले जाने के लिए वाहनों को अनुमति होगी। इस सड़क के दोनों ओर बोलार्ड लगाकर वाहनों के प्रवेश को रोका जाएगा।

By Kundan Tiwari Edited By: Sonu Suman Updated: Tue, 08 Oct 2024 06:01 PM (IST)
Hero Image
नोएडा सेक्टर-18 बाजार में 500 मीटर की रोड को नो व्हीकल जोन बनाया जा रहा है।

जागरण संवाददाता, नोएडा। शहर के व्यवसायिक हब सेक्टर-18 बाजार में 500 मीटर की रोड को नो व्हीकल जोन बनाया जा रहा है। इस रोड पर सुबह आठ से रात 10 बजे तक वाहनों की नो एंट्री होगी। रात 10 से सुबह आठ बजे तक वाहन आ जा सकेंगे। यह समय दुकानदारों को माल लाने ले जाने के लिए दिया जाएगा। सड़क के दोनों ओर बोलार्ड लगाकर यहां वाहनों के प्रवेश को रोका जाएगा। इसका काम शुरू कर दिया गया है।

इसके अलावा सेक्टर-18 बाजार में पैदल चलने वाले लोगों के लिए वाक वे और ग्रीन एरिया विकसित किया जाएगा। इस ग्रीन एरिया में आकर्षक स्कल्पचर्स और म्यूरल लगाए जाएंगे। इस पूरे काम के लिए 4.83 करोड़ रुपये खर्च होगा। यह काम आगामी छह माह में पूरा किया जाएगा। इस सेक्टर में रोजाना करीब 5 लाख से ज्यादा फुटफॉल है। वाहनों की आवाजाही ज्यादा होने से सड़क हादसा और लोगों को दिक्कत होती है।

चहल कदमी आराम से हो सके, इसके लिए बनाए गए नियम

उपमहाप्रबंधक (सिविल) विजय कुमार रावल कि ज्वेलर्स शॉप के सामने की करीब 500 मीटर सड़क को ही पहले फेज में नो व्हीकल जोन बनाएंगे, यहां सड़क जाम ज्यादा रहती है। इसके बाद अन्य सड़कों को देखा जाएगा। काम छह माह में पूरा किया जाएगा। इस सेक्टर का सुंदरीकरण भी किया जाएगा, ताकि यहां लोग आए। सड़क पर व्हीकल बंद होने से यहां आराम से चहल कदमी की जा सके। साथ ही ग्रीन वे में लोगों के बैंच भी लगाएंगे ताकि लोग आराम से बैठ सके।

यह भी पढ़ें- नोएडा में दो दर्जन से ज्यादा शराब दुकानदारों पर लगा 20 लाख रुपये जुर्माना, 32 को थमाया नोटिस; जानें वजह

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें