Move to Jagran APP

Noida Dog Attack: नोएडा में कुत्तों के हमले से 8 महीने के बच्चे की मौत, गुस्साए लोगों का सोसायटी में प्रदर्शन

Noida Dog Attack नोएडा की लोटस बुलेवार्ड सोसायटी से एक हृदय विदारक घटना सामने आई है। यहां कुत्तों के हमले में एक बच्चा बुरीतरह से घायल हो गया जिसकी उपचार के दौरान अस्पताल में मौत हो गई। बच्चे की उम्र महज आठ माह बताई जा रही है।

By Abhishek TiwariEdited By: Updated: Tue, 18 Oct 2022 11:29 AM (IST)
Hero Image
Noida Dog Attack: 8 महीने के बच्चे को कुत्तों ने नोंचा, बाहर आई आंत; उपचार के दौरान हुई मौत

नोएडा, जागरण डिजिटल डेस्क। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से सेट नोएडा के सेक्टर-100 स्थित लोटस बुलेवार्ड सोसायटी में आवारा कुत्तों द्वारा किए गए हमले में देर रात उपचार के दौरान अस्पताल में बच्चे की मौत हो गई है। लोग कुत्तों के आक्रामक रवैये से आहत हैं।

देर रात तक चलता रहा बच्चे का ऑपरेशन 

बता दें कि कुत्तों ने बच्चे पर हमला कर उसे बुरी तरह से नोंच डाला था, बच्चे के पेट पर कुत्तों के काटने की वजह से आंत भी बाहर आ गई थी। जिसके बाद उसे इलाज के लिए सेक्टर-110 स्थित निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां देर रात तक बच्चे का ऑपरेशन चलता रहा। इस दौरान बच्चे की हालत बेहद नाजुक बनी रही। कुत्तों के हमले से बच्चे के पेट पर 25 जगह छेद हो गए थे।

Dog Attack: दिल्ली-NCR में सोसायटी से सड़क तक कुत्तों का आतंक, 6 महीने में 44 हजार लोग हुए शिकार

Dangerous Breed Dogs: इन जानलेवा हमलों के कारण गाजियाबाद में बैन हुए खतरनाक नस्ल के कुत्ते, जानलेवा है अटैक

क्या है पूरा मामला

दरअसल, सोसायटी में सड़क निर्माण कार्य में लगी सपना देवी अपने 8 माह के बच्चे अरविंद को लेकर गई थी। यहां काम करने के दौरान उन्होंने बच्चे को पास में छोड़ दिया। शाम करीब साढ़े चार बजे आवारा कुत्तों ने बच्चे को बुरी तरह से नोंच डाला। मौके पर मौजूद लोगों ने कुत्तों को भगाया और बच्चे को लेकर निजी अस्पताल पहुंचे, वहां चिकित्सकों ने उपचार शुरू किया है। जानकारी के मुताबिक, हमला करने वाले आवारा कुत्तों की संख्या सात थी।

आक्रोशित लोगों का सोसायटी में प्रदर्शन

सेक्टर- 100 स्थित लोटस बुलेवार्ड सोसायटी के लोग बच्चे की मौत के बाद अपने बच्चों के सुरक्षा की मांग को लेकर हंगामा कर कुत्तों को सोसायटी से हटाने की मांग कर रहे है। 

लोगों ने किया सड़क जाम

साथ ही घटना के बाद आवारा और पालतू कुत्तों पर नियम बनाने की मांग दोबारा तेज हो गई है। लोगों ने प्राधिकरण पर आक्रामक कुत्तों को शेल्टर होम भेजने में लापरवाही करने का आरोप लगाया है। नोएडा के सेक्टर-100 लोटस बुलेवर्ड सोसाइटी के बाहर आक्रोशित निवासियों ने सड़क पर जाम कर दिया। मौके पर मौजूद पुलिस प्रदर्शन कर रहे लोगों को समझाने में जुटी है। 

ये भी पढ़ें- 

Noida Dog Attack: नोएडा में आवारा कुत्तों का आतंक, सोसायटी में दो लोगों को नोंच डाला

Noida Dog Attack: गाजियाबाद के बाद नोएडा में कुत्ते का आतंक: लिफ्ट में डिलीवरी ब्वॉय को काटा; वीडियो हुआ वायरल

Noida News: ग्रेटर नोएडा वेस्ट की फ्यूजन होम्स सोसायटी में कुत्तों का आतंक, 10 लोगों को काटकर किया लहूलुहान

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।