Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Noida News: भाई के साथ मिलकर पहले पत्नी को मारा, फिर तीन महीने के बेटे को भी उतार दिया था मौत के घाट

ग्रेटर नोएडा में लिव-इन में महिला सीमा के साथ रहने वाले युवक हिमांशु ने उससे मंदिर में विवाह कर लिया था। पत्नी की हत्या करने के आधे घंटे बाद आरोपित हिमांशु ने तीन महीने के बेटे की भी गला दबाकर हत्या कर दी थी। आरोपी ने पहले भी नौ सितंबर को पत्नी की हत्या करने की कोशिश की थी। हालांकि उसे हत्या करने का मौका नहीं मिला था।

By Praveen SinghEdited By: Shyamji TiwariUpdated: Fri, 22 Sep 2023 08:37 PM (IST)
Hero Image
पत्नी को मारने के बाद तीन महीने के बेटे को भी उतार दिया था मौत के घाट

ग्रेटर नोएडा, जागरण संवाददाता। लिव-इन में महिला सीमा के साथ रहने वाले युवक हिमांशु ने उससे मंदिर में विवाह कर लिया था। पत्नी की हत्या करने के आधे घंटे बाद आरोपित हिमांशु ने तीन महीने के बेटे की भी गला दबाकर हत्या कर दी थी। पुलिस ने पत्नी व बेटे की हत्या करने वाले आरोपित हिमांशु व उसके भाई दीपांशु को गिरफ्तार किया है।

हालांकि, बच्चे का शव अभी नहीं मिला है। दोनों भाईयों ने एक सप्ताह पहले महिला की हत्या कर शव को नालेज पार्क क्षेत्र में ठिकाने लगा दिया था। महिला की बहन ने शव की पहचान की और रिपोर्ट दर्ज कराई। डीसीपी सेंट्रल नोएडा सुनीति ने बताया कि हत्या के दोनों आरोपित हिमांशु व दीपांशु को गिरफ्तार कर लिया गया है। दोनों मूल रूप से आजमगढ़ के रहने वाले है।

संदिग्ध परिस्थिति में गायब हो गई थी सीमा

मलकपुर गांव में रहने वाली सीमा 11 सितंबर से अपने घर से संदिग्ध परिस्थिति में गायब हो गई थी। सीमा की बहन ने 17 सितंबर को उसकी गुमशुदी की रिपोर्ट सूरजपुर कोतवाली में दर्ज कराई। पुलिस ने जांच की तो पता चला कि सीमा की हत्या उसके ही पति हिमांशु ने की है। 11 सितंबर की रात सीमा की हत्या कर शव को नालेज पार्क क्षेत्र में फेंक दिया था।

ये भी पढ़ेंनोएडा में लिव-इन में रह रही महिला की हत्या, प्रेमी ने भाई के साथ मिलकर प्रेमिका को मार डाला; दो गिरफ्तार

दबाव के चलते अन्य युवती से की सगाई

हिमांशु सीमा से विवाह कर चुका था, लेकिन हिमांशु के स्वजन को इस बात की जानकारी नहीं थी। स्वजन के दबाव के चलने उसने एक अन्य युवती से सगाई भी कर ली थी। सीमा को जब पता चला कि हिमांशु ने स्वजन के दबाव में एक अन्य युवती से शादी कर ली है तो उसने हिमांशु पर शादी का पंजीकरण कराने का दबाव बनाया।

पंजीकृत शादी का दबाव बनाने के चक्कर में महिला की जान चली गई। आरोपित ने पत्नी को झांसा दिया कि वह 12 सितंबर को चलकर शादी का पंंजीकरण दिल्ली में कराएगा। इससे पहले ही 11 की रात उसने पत्नी को मौत के घाट उतार दिया।

ये भी पढ़ें- Noida: आंसुओं में बदली 9 साल की मासूम की खुशियां, कमरे में ले जाकर शख्स ने किया दुष्कर्म; बच्ची के चीखने पर...

पहले भी हत्या की कोशिश की थी

आरोपित ने पूर्व में भी नौ सितंबर को हत्या करने की कोशिश की थी। वह पत्नी को हरिद्वार व वृंदावन घुमाने के लिए ले गया था, लेकिन उसको वहां हत्या करने का मौका नहीं मिल पाया था।