Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Noida Crime: कादलपुर में लात-घूंसों से पीटकर महिला की हत्या, गाली-गलौज का किया था विरोध

रबूपुरा कोतवाली क्षेत्र के गांव कादलपुर में महिला की लात-घूंसों से पीटकर हत्या कर दी गई। पीड़ित का आरोप है कि तहरीर देने के बाद भी रबूपुरा पुलिस ने आरोपितों पर कार्रवाई नहीं की। मामला उच्च अधिकारियों के संज्ञान में पहुंचने के बाद 20 जुलाई की शाम सुनील व उसकी पत्नी वीना के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज किया है।

By Jagran News Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Mon, 22 Jul 2024 09:22 AM (IST)
Hero Image
सुखबीरी देवी का फाइल फोटो। सौ. स्वजन

संवाद सहयोगी, रबूपुरा। रबूपुरा कोतवाली क्षेत्र के गांव कादलपुर में मामूली विवाद को लेकर एक महिला की लात-घूसों से पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। पीड़ित पति ने भतीजे और उसकी पत्नी के खिलाफ शिकायत दी। आरोप है कि पुलिस ने मामला दर्ज नहीं किया। इसके बाद पीड़ित ने अधिकारियों से गुहार लगाई।

अधिकारियों के हस्तक्षेप के सात दिन बाद मामला दर्ज हुआ है। कादलपुर गांव में परिवार के साथ रहने वाले राजवीर ने बताया कि 13 जुलाई की शाम वह बिजली की केबल ठीक कर रहे थे। केबल थोड़ा नीचे रह गया था। उनका भतीजा नशे में आया और गाली गलौज करने लगा। उनकी पत्नी सुखबीरी भी मौके पर पहुंची।

लात-घूंसे से की सुखबीरी की पिटाई

उसने गाली-गलौज का विरोध किया तो गुस्साए सुनील व उसकी पत्नी वीना ने लात-घूंसे से सुखबीरी की पिटाई की। छाती व शरीर के अन्य हिस्सों में गंभीर चोट लगने से वह बेहोश होकर जमीन पर गिर गई। इसके बाद पीड़ित ग्रामीणों की मदद से महिला को दनकौर के निजी अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां डॉक्टरों ने सुखबीरी को मृत घोषित कर दिया।

धारा 105 के तहत मामला दर्ज

आरोप है कि सात अप्रैल 2024 को भी आरोपित ने अपने साथी के साथ पीड़ित के घर में घुसकर मारपीट की थी। उस दौरान भी मामले की शिकायत पुलिस से की गई थी, पर पुलिस ने कार्रवाई नहीं की।

रबूपुरा कोतवाली प्रभारी राघवेंद्र सिंह का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हार्टअटैक से महिला की मौत होने की पुष्टि हुई है। भारतीय न्याय संहिता की धारा 105 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है।

ये भी पढे़ें- 

Greater Noida: बेटी को पत्नी के पास पहुंचाने में लेट हुआ पति तो महिला ने जड़ा थप्पड़, ये है मामला

दनकौर: सात बहनों के इकलौते भाई की हत्या का आरोपित धरा

प्रेम प्रसंग के चलते अस्तौली गांव के रहने वाले बीए के छात्र कमल की विगत नौ जुलाई को पीट पीटकर हत्या करने के मामले में पुलिस ने रविवार को सातवें आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। अस्तौली गांव का कमल (20 वर्ष) सात बहनों का इकलौता भाई था। 12वीं कक्षा की पढ़ाई कर बिलासपुर के एक कॉलेज में बीए प्रथम वर्ष में दाखिला लिया था।

कुछ समय से उसका क्षेत्र के एक गांव की युवती से प्रेम-प्रसंग चल रहा था। आरोप है कि युवती के स्वजन ने अन्य लोगों के साथ नौ जुलाई को कमल की पीट-पीटकर हत्या कर दी थी। उसके घायल दोस्त जितेंद्र का अभी अस्पताल में इलाज चल रहा है। पुलिस ने रविवार को सातवें आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित की पहचान मोहित निवासी इमलियाका के रूप में हुई है।