Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Noida में कमर्शियल साइट पर बड़ा हादसा, 8वीं मंजिल से लिफ्ट गिरने से नौ लोग घायल

नोएडा के कोतवाली सेक्टर-126 क्षेत्र के सेक्टर-125 स्थित कमर्शियल साइट पर शुक्रवार शाम बड़ा हादसा हो गया। यहां पर टावर के आठवें फ्लोर से लिफ्ट टूटकर गिर गई। इस हादसे में नौ लोग घायल हो गए। इन्हें आनन-फानन में नजदीक के प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां डाक्टरों की देखरख में घायलों का इलाज किया जा रहा है।

By Jagran News Edited By: Sonu SumanUpdated: Fri, 22 Dec 2023 08:25 PM (IST)
Hero Image
नोएडा के सेक्टर 125 स्थित कमर्शियल साइट पर लिफ्ट गिरने से नौ घायल।

जागरण संवाददाता, नोएडा। जिले के कोतवाली सेक्टर-126 क्षेत्र के सेक्टर-125 स्थित कमर्शियल साइट पर शुक्रवार शाम बड़ा हादसा हो गया। यहां पर टावर के आठवें फ्लोर से लिफ्ट टूटकर गिर गई। इस हादसे में नौ लोग घायल हो गए। इन्हें आनन-फानन में नजदीक के प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां डाक्टरों की देखरख में घायलों का इलाज किया जा रहा है।

इस घटना के बाद कमर्शियल साइट पर भीड़ इकट्ठा हो गई है। मौके पर भारी पुलिस बल मौजूद है। घायल होने वालों में कई कर्मचारी है। इनके नाम यशु शर्मा, अभिषेक गुप्ता, अभिषेक पंडित, रजत शर्मा, सागर, शुभम भारद्वाज, अभिजीत, सौरभ और पीयूष कुमार हैं। पुलिस के मुताबिक लोगों के हाथ और पैर में मामूली चोटें आई है।

ये भी पढ़ें- रोहिणी कोर्ट की हालत देख बिफरीं आतिशी, अधिकारियों को 30 दिसंबर तक कॉन्ट्रैक्ट ड्राफ्ट तैयार करने के दिए निर्देश

सितंबर में भी लिफ्ट गिरने से हुआ था हादसा

बता दें कि बीते सितंबर माह में ग्रेटर नोएडा वेस्ट स्थित आम्रपाली ड्रीम वैली प्रोजेक्ट की साइट पर हुए लिफ्ट हादसे में नौ लोगों की मौत हो गई थी। बिसरख कोतवाली पुलिस ने मामले में जीएम समेत पांच लोगों को गिरफ्तार किया था। गिरधारी लाल कंस्ट्रक्शन कंपनी ने दो वर्ष से लिफ्ट का निरीक्षण नहीं कराया था। अप्रशिक्षित स्टाफ से सिर्फ ग्रीसिंग कराकर लिफ्ट का प्रयोग किया जा रहा था। इस कारण सेफ्टी डिवाइस खराब हो गई थी।

ये भी पढ़ें- NewsClick Row: कोर्ट ने जांच के लिए पुलिस को 60 दिन का समय दिया, पुरकायस्थ और अमित की न्यायिक हिरासत 20 जनवरी तक बढ़ी

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें