Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

NZ vs AFG: दिल्ली-NCR के क्रिकेट प्रेमियों के लिए गुड न्यूज, ग्रेटर नोएडा में मुफ्त में ले सकेंगे अंतरराष्ट्रीय मैच का मजा

दिल्ली- एनसीआर में रहने वाले क्रिकेट प्रेमियों के लिए अच्छी खबर है। क्रिकेट प्रेमी नौ से 13 सितंबर तक न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान के बीच ग्रेटर नोएडा में होने वाले अंतरराष्ट्रीय टेस्ट मैच का मजा मुफ्त में ले सकेंगे। अब तक की जानकारी के अनुसार क्रिकेट देखने के लिए दर्शकों को कोई टिकट चार्ज नहीं देना होगा। स्टेडियम में 12 हजार दर्शकों के बैठने की क्षमता है।

By Ankur Tripathi Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Tue, 20 Aug 2024 09:26 AM (IST)
Hero Image
शहीद विजय सिंह पथिक स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में होगा मैच। (फाइल फोटो)

अंकुर त्रिपाठी, ग्रेटर नोएडा। शहीद विजय सिंह पथिक स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में नौ से 13 सितंबर तक न्यूजीलैंड व अफगानिस्तान के बीच होने वाले अंतरराष्ट्रीय टेस्ट मैच का क्रिकेट प्रेमी निश्शुल्क लुफ्त उठा सकेंगे। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अफगानिस्तान बोर्ड ने यह निर्णय लिया है। लंबे समय से शहर के क्रिकेट प्रेमी टिकट कब से वितरित होगी।

इसका इंतजार कर रहे थे, लेकिन अब उन्हें टिकट लेने की जरूरत नहीं होगी। स्टेडियम में 12 हजार दर्शक निश्शुल्क न्यूजीलैंड व अफगानिस्तान के बीच होने वाले मैच को देख सकेंगे। 23 अगस्त को अफगानिस्तान की टीम शहर स्थित क्राउन प्लाजा होटल में पहुंच जाएगी। 23 को टीम आराम करेगी।

ये भी पढ़ें-

न्यूजीलैंड से पहले भारतीय खिलाड़ियों से भिड़ेगी अफगानिस्तान की टीम, रणजी प्लेयर्स के साथ होगा मैच

24 और 25 अगस्त को टीम दोपहर एक बजे से चार बजे तक अभ्यास करेगी। वहीं 31 अगस्त से दो सितंबर तक टीम रणजी टीम के साथ अभ्यास मैच खेलेगी। वहीं पांच सितंबर को न्यूजीलैंड शहर आएगी। छह से आठ तक न्यूजीलैंड की टीम अभ्यास करेगी।

गेट नंबर तीन और चार से दर्शकों की होगी एंट्री

मैच देखने के लिए शहीद विजय सिंह पथिक स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में पहुंचने वाले दर्शकों को गेट नंबर तीन और चार से निश्शुल्क प्रवेश मिलेगा। वहीं खिलाड़ियों और वीवीआइपी को गेट नंबर दो से प्रवेश मिलेगा।

निश्शुल्क प्रवेश होने के कारण प्रशासन की ओर से विशेष सुरक्षा के इंतजाम किए जा रहे हैं। दोनों टीम में सलामी बल्लेबाजों का प्रर्दशन शहर के क्रिकेट प्रेमियों को देखने को मिलेगा।

न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान के सदस्य पहुंचे शहर

सोमवार को न्यूजीलैंड बोर्ड के तीन सदस्य और अफगानिस्तान टीम के मैनेजर शहर पहुंच गए है। दोनों बोर्ड के सदस्य क्राउन प्लाजा होटल में रुके हैं। बोर्ड सदस्य ने पूरे दिन आराम किया।

मंगलवार को शहीद विजय सिंह पथिक स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में व्यवस्थाओं का जायजा लेंगे। इसके साथ ही जिलाधिकारी,पुलिस आयुक्त और ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ के साथ बैठक करेंगे। बैठक के बाद दोनों टीमों के सदस्य प्रेस वार्ता भी कर सकते हैं। अफगानिस्तान और ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के बीच समझौता ज्ञापन होगा।