Move to Jagran APP

कुत्ते के पट्टे से घोंटा प्रॉपर्टी डीलर का गला, फिर कार में शव लेकर 31 KM तक घूमते रहे; ऐसे खुला खौफनाक हत्या का राज

पुलिस ने घटना की तत्काल छानबीन कर दो आरोपितों विशाल व जीत को गिरफ्तार कर लिया। दोनों ने अपना गुनाह कबूल लिया है। मंगलवार दोपहर दोनों आरोपित संजय यादव के साथ फार्च्यूनर कार में सवार हुए थे। दोनों का कहना था कि वह पूर्व में संजय से परिचित थे। संजय के हाथों में सोने की अंगूठी और कड़े देखने के बाद दोनों ने हत्या की योजना बना डाली।

By Avaneesh kumar Mishra Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Thu, 24 Oct 2024 11:12 AM (IST)
Hero Image
गाजियाबाद में की प्रॉपर्टी डीलर की हत्या, गौतमबुद्ध नगर में फॉर्च्यूनर में रखकर शव को पेट्रोल से जलाया
जागरण संवाददाता, दादरी। गाजियाबाद के मधुबन बापूधाम थाना क्षेत्र के अक्षय एन्क्लेव, गोविंदपुरम में दो परिचित प्रॉपर्टी डीलरों ने मंगलवार शाम अपने कमरे में साथी प्रॉपर्टी डीलर की लूट के बाद कुत्ते के पट्टे से गला घोंटकर हत्या कर दी।

गौतमबुद्ध नगर के दादरी थाना क्षेत्र में रात करीब 11 बजे उसकी ही फॉर्च्यूनर कार में चालक सीट पर शव को रखकर पेट्रोल छिड़क कर जला दिया। दो कमिश्नरेट क्षेत्र में करीब 31 किलोमीटर तक आरोपित शव को कार में रखकर घूमते रहे और पुलिस की नजर नहीं पड़ी।

चार महीने पहले खरीदी थी फॉर्च्यूनर कार। 

राहगीरों की सूचना पर पहुंचे अग्निशमनकर्मियों ने आग पर काबू पाया, तब तक शव व कार दोनों पूरी तरह से जल चुकी थी। कार नंबर के आधार पर मृतक की पहचान कर दादरी थाना पुलिस ने बुधवार को दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस की गिरफ्त में आरोपित। 

दादरी थाना क्षेत्र के गांव नंगला नैन सुख, आइआइटी कालेज के पास बंजर जमीन में मंगलवार रात करीब 11 बजे राहगीरों ने जलती हुई फॉर्च्यूनर कार दिखी। लोगों ने इसकी सूचना पुलिस कंट्राेल रूम में दी। स्थानीय पुलिस व अग्निशमनकर्मी मौके पर पहुंचे और आग पर काबू पाया। तब तक कार पूरी तरह से जल गई।

पुलिस ने कार के अंदर देखा तो चालक सीट पर एक युवक का पूरा जला हुआ शव दिखा। पुलिस ने कार नंबर के आधार पर जांच शुरू की। कार में मिले शव की पहचान नेहरू नगर, गाजियाबाद के प्रॉपर्टी डीलर संजय यादव के रूप में हुई। स्वजन ने रात में ही शव की पहचान की। मामले में दो अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया।

पहले पी बियर फिर उतारा मौत के घाट

अपर पुलिस उपायुक्त ग्रेटर नोएडा अशोक कुमार ने बताया कि मामले की छानबीन शुरू की गई। पता चला कि मृतक के परिचित प्रॉपर्टी डीलर कन्हैया नगर इंद्रलोक दिल्ली के विशाल राजपूत और हथनी भरतपुर राजस्थान के जीत चौधरी ने वारदात को अंजाम दिया है।

दोनों वर्तमान में अक्षय एन्क्लेव मधुबन बापू धाम गाजियाबाद में रहते थे। बुधवार को उन्हें रूपवास गोलचक्कर के पास से गिरफ्तार किया गया। पूछताछ में दोनों ने वारदात को अंजाम देने की बात कबूल की। बताया कि संजय यादव उनका परिचित था। तीनों साथ में प्रॉपर्टी डीलिंग का काम करते थे। 

मंगलवार दोपहर में संजय यादव फॉर्च्यूनर कार से उनके कमरे पर आया। तीनों ने मिलकर बियर पी। शाम करीब चार बजे संजय नशे में हो गया तो उसकी सोने की चेन, कड़ा, दो अंगूठी और 6,250 रुपये लूट लिए।

फॉर्च्यूनर की पिछली सीट पर शव रखकर घूमते रहे

कमरे में रखे कुत्ते के पट्टे से गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी। अंधेरा होने पर उसकी फॉर्च्यूनर कार की पिछली सीट पर शव रख दिया। उसे कंबल से ढक दिया। बाइक से एक केन पेट्रोल ले लिया।

पेट्रोल छिड़कर कार में लगा दी आग

रात करीब 11 बजे दादरी थाना क्षेत्र में बंजर जमीन में फार्च्यूनर खड़ी कर दी। शव को चालक की सीट पर रख दिया। केन से उसके ऊपर पेट्रोल छिड़कर कर आग लगा दी। इस दौरान जीत का हाथ भी झुलस गया। वारदात को अंजाम देकर पैदल ही फरार हो गए। अशोक कुमार ने बताया कि आरोपितों के पास से लूटी गई चेन, कड़ा, दो अंगूठी, 6250 रुपये, दो माेबाइल व कुत्ते का पट्टा बरामद किया गया।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।