Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Anil Dujana: 18 मर्डर और लूट के दर्जनों केस, पश्चिमी यूपी का कुख्यात 'अनिल दुजाना'; जिसके नाम से कांपते थे लोग

Anil Dujana Encounter बादलपुर के दुजाना गांव के कुख्यात अपराधी अनिल दुजाना मेरठ मे यूपी एसटीएफ के साथ मुठभेड़ में ढेर हुआ। बताया जा रहा है कि गैंगस्टर का यूपी एसटीएफ ने मुठभेड़ में एनकाउंटर किया है। अनिल दुजाना ग्रेटर नोएडा के बादलपुर थाना क्षेत्र का गैंगस्टर था।

By Jagran NewsEdited By: Nirmal PareekUpdated: Thu, 04 May 2023 03:54 PM (IST)
Hero Image
गैंगस्टर अनिल दुजाना का UP STF ने किया एनकाउंटर

जागरण टीम, ग्रेटर नोएडा, Anil Dujana Encounter: बादलपुर के दुजाना गांव के कुख्यात अपराधी अनिल दुजाना मेरठ मे यूपी एसटीएफ के साथ मुठभेड़ में ढेर हुआ। बताया जा रहा है कि गैंगस्टर का यूपी एसटीएफ ने मुठभेड़ में एनकाउंटर किया है। अनिल दुजाना ग्रेटर नोएडा के बादलपुर थाना क्षेत्र का गैंगस्टर था। दिल्ली और यूपी पुलिस लगातार इस कुख्यात अपराधी की तलाश कर रही थी।

बताया जा रहा है कि, यूपी एसटीएफ को ऐसी खुफिया सूचना मिली थी कि अनिल दुजाना मेरठ के एक गांव में आपराधिक वारदात को अंजाम देने के लिए आनेवाला है। इसी खबर पर एसटीएफ ने घेराबंदी की। एसटीएफ की टीम से खुद घिरा देख अनिल दुजाना ने गोलीबारी शुरू कर दी। एसटीएफ की जवाबी कार्रवाई में अनिल दुजाना मारा गया।

कुख्यात अपराधी अनिल दुजाना के खिलाफ ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद, मुजफ्फरनगर समेत उत्तर प्रदेश के कई जिलों में हत्या, लूट, डकैती और जबरन उगाही जैसे संगीन मामलों में एफआईआर दर्ज है। अनिल दुजाना गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, दिल्ली-एनसीआर और हरियाणा में आतंक का पर्याय माना जाता था।

बता दें, कुख्यात अपराधी अनिल दुजाना पर 18 मर्डर समेत रंगदारी, लूटपाट, जमीन पर कब्जा, कब्जा छुड़वाना और आर्म्स एक्ट समेत 62 केस दर्ज हैं। उस पर रासुका और गैंगस्टर एक्ट भी लग चुका है। गैंगस्टर सुंदर भाटी पर एके-47 से हमले का आरोपी है। जानकारी के मुताबिक, वह 2012 से जेल में था और जनवरी 2021 में बेल पर आया। इसके बाद दुबारा जेल जाने के बाद करीब एक सप्ताह पहले वह जेल से रिहा हुआ था। जेल से रिहा होते ही उसने गौतमबुद्ध नगर में अपने खिलाफ गवाही दे रहे लोगों को धमकियां दी थीं।

वहीं, इस पर बुलंदशहर पुलिस ने 25 हजार और नोएडा पुलिस ने 50 हजार का इनाम रखा था। इसके अलावा गैंगस्टर के खिलाफ दिल्ली में भी आर्म्स एक्ट का केस दर्ज था जिसकी वजह से दिल्ली पुलिस उसकी तलाश में जुटी थी।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें