Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Seema Haider: पाकिस्तान आर्मी में है चाचा-भाई, सीमा हैदर से ATS ने की करीब 11 घंटे पूछताछ

अवैध तरीके से बॉर्डर पार कर पाकिस्तान से भारत आई पाकिस्तानी महिला सीमा हैदर पर के संबंध में खुफिया एजेंसी को बड़ा विशेष इनपुट मिला है। सीमा हैदर के चाचा पाकिस्तान आर्मी में सूबेदार है और सीमा का भाई भी पाकिस्तान आर्मी में है। इस वजह से सीमा पर पाकिस्तानी जासूस होने का शक बढ़ता जा रहा है। पूछताछ के बाद सीमा हैदर देर शाम एटीएस ऑफिस से निकल गई।

By Jagran NewsEdited By: Shyamji TiwariUpdated: Mon, 17 Jul 2023 10:59 PM (IST)
Hero Image
PAK आर्मी में चाचा-भाई, पाकिस्तानी जासूस होने का बढ़ा शक

नोएडा, जागरण संवाददाता। अवैध तरीके से बॉर्डर पार कर पाकिस्तान से भारत आई पाकिस्तानी महिला सीमा हैदर पर के संबंध में खुफिया एजेंसी को बड़ा विशेष इनपुट मिला है। इसके बाद सोमवार को एटीएस की टीम सीमा हैदर उसके पति सचिन को अपने साथ ले गई और कई घंटों तक पूछताछ की है। सीमा से हुई लंबी पूछताछ के बाद देर रात 11:30 बजे एटीएस की टीम सेक्टर 94 स्थित एटीएस ऑफिस से सीमा को लेकर निकली है।

सोमवार दोपहर बाद जब एटीएस की टीम सीमा को लेने रबूपुरा स्थित घर पहुंची तो वहां मीडिया कर्मी और स्थानीय लोगों का हुजूम था। सभी को गली से बाहर निकालकर घर में दाखिल हो गए और पीछे से पड़ोसी की छत पर सीढ़ी लगाकर सीमा हैदर और सचिन को कोतवाली ले आए। बाद में सचिन के पिता नेत्रपाल को भी कोतवाली बुलाया गया।

पाकिस्तान आर्मी में है चाचा और भाई

नेत्रपाल को रबूपुरा कोतवाली में ही छोडकर सीमा और सचिन को एटीएस की टीम किसी गुप्त स्थान पर पूछताछ के लिए ले गई है। पुलिस सूत्रों का दावा है कि खुफिया एजेंसी को मिले इनपुट से पता चला है कि सीमा हैदर के चाचा पाकिस्तान आर्मी में सूबेदार है और सीमा का भाई भी पाकिस्तान आर्मी में है। इस वजह से सीमा पर पाकिस्तानी जासूस होने का शक बढ़ता जा रहा है।

पाकिस्तानी जासूस होने की हो रही जांच

बीते दो सप्ताह से सीमा और सचिन को लेकर चर्चा जोरों पर है। सीमा और सचिन की लव स्टोरी इन दिनों इंटरनेट मीडिया पर पूरी तरह छाई हुई है। कई लोग तो सीमा के भारत आने से खुश है, तो कुछ लोग इसे भारत की सुरक्षा के लिए खतरा मानते हुए सीमा को पाकिस्तानी जासूस बता रहे हैं। इसी को लेकर सुरक्षा एजेंसियां इस मामले पर कड़ी नजर रख रही है।

चार जुलाई को जेल से जमानत पर छूटने के बाद रबूपुरा स्थित सीमा और सचिन के घर मीडिया कर्मियों व ग्रामीणों का तांता लगा हुआ है। रोजाना 50 से अधिक की संख्या में मीडिया कर्मी व ग्रामीण उससे मिलने के लिए पहुंच रहे थे।

पब्जी खेलने के दौरान हुआ प्रेम

पाकिस्तान के कराची की रहने वाली सीमा हैदर पब्जी खेलने के दौरान रबूपुरा के रहने वाले सचिन के संपर्क में आ गई थी और दोनों में प्यार हो गया था। अपने प्यार को पाने के लिए सीमा हैदर अवैध तरीके से भारत की सीमा में प्रवेश करके 13 मई को रबूपुरा आकर रहने लगी थी।

छह जुलाई को सूचना पर पुलिस ने सीमा और सचिन को गिरफ्तार किया था। डेढ़ महीने तक सीमा अवैध तरीके से रबूपुरा में रही और स्थानीय एजेंसी को भनक तक नहीं लगी। अब वह न्यायालय से जमानत मिलने के बाद रबूपुरा स्थित सचिन के घर पर रह रही है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर