Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

नोएडा में AVRWA ने सिल्वर जुबली कारगिल विजय दिवस समारोह का किया आयोजन

एसोसिएशन ऑफ रेजिडेंट्स वेलफेयर एसोसिएशन (AVRWA) ने गर्व के साथ कारगिल विजय दिवस की सिल्वर जुबली मनाने के लिए एक भव्य समारोह का आयोजन किया। यह कार्यक्रम भारत की कारगिल युद्ध में विजयी 25वीं वर्षगांठ को मनाने के लिए था जिसमें हमारे बहादुर सैनिकों की वीरता और बलिदान को सम्मानित किया गया। शाम का कार्यक्रम कारगिल के नायकों को समर्पित था।

By Jagran News Edited By: Geetarjun Updated: Sun, 28 Jul 2024 05:25 PM (IST)
Hero Image
नोएडा में AVRWA ने सिल्वर जुबली कारगिल विजय दिवस समारोह का किया आयोजन

जेएनएन, नोएडा। एसोसिएशन ऑफ रेजिडेंट्स वेलफेयर एसोसिएशन (AVRWA) ने गर्व के साथ कारगिल विजय दिवस की सिल्वर जुबली मनाने के लिए एक भव्य समारोह का आयोजन किया। यह कार्यक्रम भारत की कारगिल युद्ध में विजयी 25वीं वर्षगांठ को मनाने के लिए था, जिसमें हमारे बहादुर सैनिकों की वीरता और बलिदान को सम्मानित किया गया।

शाम का कार्यक्रम कारगिल के नायकों को समर्पित था, जहां क्षेत्र को सुंदर रोशनी और देशभक्ति से सजाया गया था। एक अनोखा सेल्फी बूथ बनाया गया था, जो सशस्त्र बलों की शैली में डिजाइन किया गया था। लोगों ने इसके साथ फोटो लेकर यादगार क्षणों को कैद करने की अनुमति दी। इससे समारोह में गर्व और यादें जुड़ गईं।

सांस्कृतिक कार्यक्रम में कई संगीतमय प्रस्तुतियां शामिल थीं, जो भारतीय सशस्त्र बलों की अटूट भावना को सलाम करती थीं। मधुर धुनों ने देशभक्ति और श्रद्धा की भावना को जागृत किया, क्योंकि उपस्थित लोगों ने देशभक्ति गीतों में शामिल होकर गाया।

शाम के कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण कारगिल शहीदों के परिवारों की उपस्थिति थी। उनकी भागीदारी ने गहरी श्रद्धा और कृतज्ञता की भावना को जोड़ा, जिससे सभी को हमारे सैनिकों और उनके परिवारों द्वारा किए गए बलिदानों की याद दिलाई गई।

कर्नल आईपी सिंह ने अतिथियों का गर्मजोशी से स्वागत किया और कारगिल नायकों की बहादुरी और उनके परिवारों के अटूट समर्थन की सराहना की। अपने संबोधन में कर्नल सिंह ने दिन के महत्व और हमारे राष्ट्र के रक्षकों को याद करने और सम्मानित करने के महत्व पर प्रकाश डाला।

उन्होंने कहा कि यह समारोह न केवल एक ऐतिहासिक विजय की याद है बल्कि हमारे बहादुर सैनिकों की भावना और बलिदानों को श्रद्धांजलि है। उनकी विरासत का सम्मान करना और युवा पीढ़ियों में देशभक्ति की भावना को प्रोत्साहित करना हमारा कर्तव्य है।

यह कार्यक्रम बड़ी सफलता के साथ संपन्न हुआ, जिसमें समुदाय ने सामूहिक रूप से गर्व और कृतज्ञता की भावना व्यक्त की।