Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सीमा हैदर जैसे भारत आई सोनिया ने तीन महीने पहले भी की पति को पाने की कोशिश, सौरभ की पत्नी-भाई ने की थी अभद्रता

पाकिस्तान की सीमा हैदर की तरह भारत आई बांग्लादेश की सोनिया अख्तर ने तीन पहले भी पति को पाने की कोशिश की थी। वह पहली बार अपने दुधमुहे बच्चे को बांग्लादेश में छोड़कर आई थी। सोनिया का आरोप है कि उस दौरान सौरभ कांत तिवारी की पत्नी और उसके भाई ने अभद्रता की थी। उस समय सूरजपुर कोतवाली में प्रभारी निरीक्षक की मौजूदगी में काउंसलिंग भी हुई थी।

By Gaurav SharmaEdited By: Shyamji TiwariUpdated: Sat, 26 Aug 2023 12:21 AM (IST)
Hero Image
सीमा हैदर जैसे भारत आई सोनिया ने तीन पहले भी की पति को पाने की कोशिश

नोएडा, जागरण संवाददाता। बच्चे के पिता और पति को पाने के लिए बांग्लादेश से आई सोनिया अख्तर एक बार पहले भी प्रयास कर चुकी है। करीब तीन माह पहले सोनिया दुधमुहे अपने बेटे को बांग्लादेश में छोड़कर भारत आ गई थी।

सोनिया का आरोप है कि सौरभ की पत्नी और सौरभ के भाई ने अभद्रता की। सूचना पर सूरजपुर कोतवाली पुलिस पहुंची और दोनों पक्षों को कोतवाली ले आई। सोनिया ने बताया कि सूरजपुर कोतवाली में प्रभारी निरीक्षक की मौजूदगी में काउंसलिंग हुई। उन्होंने पूरे मामले को समझा और दोनों को आमने-सामने बैठाकर बातचीत की।

सौरभ के भाई और पत्नी ने की अभद्रता

साेनिया का कहना है उस दौरान भी सौरभ कांत तिवारी ने कहा था कि वह उसकी पत्नी है और उसका बेटा है, लेकिन वह दोनों को अपने साथ नहीं रख सकता। इसके बाद सौरभ के साथ आए लोगों ने अभद्रता करते हुए आपत्तिजनक शब्दों का प्रयोग किया, जिसके चलते काउंसलिंग बेनतीजा रही थी। सोनिया अख्तर का आरोप है कि जब वह कैब लेकर जाने लगी तो सौरभ की पत्नी ने कैब चालक से कहा कि वह कहीं भी छोड़ दे।

यहां तक कि अपराधिक घटना करने के लिए भी उकसाया। जब कैब चालक घुमाता रहा तो सोनिया सेक्टर-18 स्थित रेडिसन होटल के निकट जबरन उतर गई। यहां कमरा खाली न होने पर होटल कर्मी ने ग्रेटर नोएडा के क्राउन प्लाजा होटल में ठहरवाया। बांग्लादेश में बच्चा होने के चलते वह जल्द ही वापस लौट गई थी।

जांच पूरी कई सवाल अनसुलझे

सौरभकांत तिवारी और सोनिया अख्तर प्रकरण में बच्चे को पिता का हक मिल पाएगा, इस पर अभी भी संशय की स्थिति बनी हुई है। नोएडा पुलिस ने इस प्रकरण की जांच शुक्रवार को पूरी कर ली। काउंसलिंग के दौरान सोनिया ने एडिशनल डीसीपी महिला सुरक्षा के सामने निकाह की जो तस्वीरें, वीडियो, मैरिज और मतांतरण के प्रमाणपत्र प्रस्तुत किया, उससे उसके दावों को बल मिला। एडिशनल डीसीपी महिला सुरक्षा प्रीति यादव ने बताया कि जांच पूरी कर ली है। जल्द ही उच्चाधिकारियों को सौंपा जाएगा।

क्या कहते हैं कानून के जानकार

कानून के जानकारों का कहना है कि मतांतरण और निकाह सौरभ ने बांग्लादेश में किया। बांग्लादेश में ही वह सोनिया के साथ रहा और बेटे का जन्म हुआ। सोनिया को देश में सौरभ ने प्रताड़ित भी नहीं किया। ऐसे में केस अब बांग्लादेश की अदालत और थाने में ही फाइल करना होगा।

पति संग रहने पर अड़ी सोनिया

सोनिया अख्तर का कहना है कि वह बांग्लादेश पति सौरभ के साथ ही जाएगी, भले ही उसे यहां कितने दिन और महीने गुजारने पड़े। सोनिया तीन अगस्त को छह माह के टूरिस्ट वीजा पर आई है। फिलहाल उसको वन स्टाप सेंटर में ठहराया है। इस मामले में सोनिया अधिवक्ताओं के संपर्क में है। जिनसे कानूनी मदद ली जाएगी।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर