Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

नोएडा में 15 हजार फ्लैट खरीदारों से हुई धोखाधड़ी! पुलिस कमिश्नर ने FIR दर्ज करने के दिए निर्देश

Noida में घर खरीदने से पहले पढ़ लें पूरी खबर। सुपरटेक की कई परियोजनाओं में बीते 14 सालों से 15 हजार से ज्यादा खरीदार अभी भी अपने फ्लैट मिलने का इंतजार कर रहे हैं। अब इसको लेकर लिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह से शिकायत की गई है। जिसके बाद FIR दर्ज की गई। शिकायत में अधूरे घर महंगा बिजली और पानी का शुल्क अतिक्रमण आदि का भी जिक्र किया गया।

By Pravendra Singh Sikarwar Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Fri, 06 Sep 2024 06:32 PM (IST)
Hero Image
Noida Flat Buyers: अभी भी 15000 हजार से ज्यादा खरीदार फ्लैट मिलने का कर रहे इंतजार। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा। सुपरटेक की अलग-अलग परियोजनाओं में बीते 14 सालों से 15 हजार से ज्यादा खरीदार फ्लैट मिलने का इंतजार कर रहे हैं। बृहस्पतिवार को सुपरटेक परियोजनाओं (supertech projects) के खरीदार पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह से मिले और बिल्डर पर धोखाधड़ी के आरोप लगाए। जिन लोगों को घर दिए गए हैं उनके लिए प्रबंधन से दी जा रही सुविधाओं का अभाव है।

पुलिस कमिश्नर से मिले फरीयादी

खरीदार अयोग रस्तोगी ने कहा कि सुपरटेक लिमिटेड की आठ आवासीय परियोजनाएं (noida flat buyers), नार्थ आई, इकोसिटी, रोमानो, केप टाउन, इकोविलेज-1, इकोविलेज-3, स्पोर्ट्स विलेज, अपकंट्री के घर खरीदारों का प्रतिनिधिमंडल पुलिस कमिश्नर से मिलने उनके कार्यालय पहुंचा।

कमिश्नर को बताया कि घर खरीदार सुपरटेक लिमिटेड और वाईजी एस्टेट के धोखाधड़ी के शिकार हैं। 2010 में सुपरटेक द्वारा शुरू की गई कई आवासीय परियोजनाएं अभी भी अधूरी हैं। आईआरपी हितेश गोयल की रिपोर्ट के अनुसार सुपरटेक लिमिटेड की आवासीय परियोजना में 15000 से अधिक घर खरीदार अभी भी अपने घर की प्रतीक्षा कर रहे हैं।

पुलिस कमिश्नर ने संज्ञान लेते हुए FIR दर्ज करने को कहा

अधूरे घर, महंगा बिजली और पानी का शुल्क, अतिक्रमण समेत रखरखाव को लेकर तमाम असुविधाएं हैं। शिकायत पर पुलिस कमिश्नर ने संज्ञान लिया और एफआईआर दर्ज करने की प्रक्रिया शुरू करने का निर्देश दिया। कमिश्नर ने खरीदारों के प्रतिनिधिमंडल को आश्वासन दिया कि घर खरीदार अपनी शिकायत को डीसीपी क्राइम को दर्ज करा सकते हैं।

जिस पर बिना देरी के कार्रवाई की जाएगी। बीते महीने सुपरटेक की परियोजनाओं के खरीदार पुलिस मुख्यालय में ईओडब्ल्यू के विशेष आयुक्त शरद अग्रवाल से मुलाकात कर बिल्डर पर फंड में करोड़ों रुपये की गड़बड़ी की आशंका जताते हुए जांच की मांग कर चुके हैं। इस दौरान गुलशन कुमार, चेतन कपूर, महेंद्र कुमार महिंद्रा, अचिन मजूमदार और समन्वय राउत्रे आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: कल नोएडा में होंगी राज्यपाल आनंदी बेन, ट्रैफिक एडवाइजरी जारी; घर से निकलने से पहले देखें रूट