Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

खुशखबरी! ग्रेटर नोएडा में 3608 फ्लैट खरीदारों को मिलेगा मालिकाना हक, रजिस्ट्री के लिए शिविर लगाएगी अथॉरिटी

ग्रेटर नोएडा में 3608 फ्लैट खरीदारों को नवरात्रि में अपने फ्लैट का मालिकाना हक मिलने जा रहा है। यमुना प्राधिकरण और जिला प्रशासन 9 और 11 अक्टूबर को परियोजना परिसर में ही शिविर लगाकर रजिस्ट्री की प्रक्रिया को पूरा करेंगे। इसके लिए प्राधिकरण व प्रशासन के बीच सहमति बन गई है। सुपरटेक अपकंट्री एटीएस और ओएसिस बिल्डर की परियोजनाओं के खरीदारों को यह लाभ मिलेगा।

By Arvind Mishra Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Tue, 08 Oct 2024 10:46 AM (IST)
Hero Image
फ्लैट खरीदारों को नवरात्र में मालिकाना हक मिल जाएगा।

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा। बिल्डर परियोजना के 3608 खरीदारों को नवरात्र में फ्लैट का मालिकाना हक मिलने जा रहा है। यमुना प्राधिकरण और जिला प्रशासन फ्लैट की रजिस्ट्री के लिए नौ व 11 अक्टूबर को परियोजना परिसर में ही शिविर लगाकर रजिस्ट्री की प्रक्रिया को संपन्न कराएगा। इसके लिए प्राधिकरण व प्रशासन के बीच सहमति बन गई है।

जिन परियोजना के खरीदारों को मालिकाना हक मिलेगा, उसमें सुपरटेक अपकंट्री परियोजना, एटीएस व ओएसिस बिल्डर की परियोजना शामिल हैं। सुपरटेक अपकंट्री परियोजना यमुना प्राधिकरण के सेक्टर 17 ए में हैं। परियोजना नेशनल कंपनी ला ट्रिब्यूनल में है। परियोजना के 608 फ्लैट खरीदार रजिस्ट्री के लिए काफी वक्त से इंतजार कर रहे थे।

सोसायटी में लगेगा शिविर

आइआरपी से अनापत्ति के बाद प्राधिकरण की 82 वीं बोर्ड बैठक में इन खरीदारों की फ्लैट रजिस्ट्री की स्वीकृति दी गई थी। प्राधिकरण 9 अक्टूबर को सोसायटी में शिविर लगाकर रजिस्ट्री प्रक्रिया संपन्न कराने जा रहा है। इसके लिए जिला प्रशासन ने भी सहमति दे दी है।

फ्लैट खरीदार शिविर में संपत्ति की रजिस्ट्री कराकर मालिकाना हक हासिल कर लेंगे। इसके अतिरिक्त सेक्टर 22 डी में एटीएस बिल्डर परियोजना में 1800 व ओएसिस बिल्डर परियोजना में भी 1200 फ्लैट खरीदारों की रजिस्ट्री करेगी।

दोनों परियोजना के तीन हजार खरीदारों की रजिस्ट्री 11 अक्टूबर को सेक्टर में ही शिविर में होगी। यमुना प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी डॉ. अरुणवीर सिंह का कहना है कि बिल्डर परियोजना में घर खरीदारों को फ्लैट की रजिस्ट्री के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। बिल्डरों के साथ बैठक कर रजिस्ट्री में आने वाली अड़चनों को दूर किया जा रहा है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें