Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Noida Accident: तेज रफ्तार कार यूनीपोल के खंभे से टकराई, तीन युवकों की मौत

Noida Car Accident नोएडा ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे पर सोमवार सुबह को दर्दनाक हादसा हो गया। यहां मयूर चौराहे के सामने एक्सप्रेस-वे पर एक कार पोल से टकरा गई। इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई। मृतकों में दो की पहचान ईशान और आर्यन पुत्र सुनील कश्यप निवासी नोएडा एक्सटेंशन पाम ओलंपिया के रूप में पहचान की गई है।

By Jagran News Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Mon, 12 Aug 2024 11:03 AM (IST)
Hero Image
इसी कार में सवार थे तीनों युवक। फोटो- जागरण

जागरण संवाददाता, नोएडा। नोएडा ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे पर सोमवार सुबह यहां एक टियागो कार एक्सप्रेस-वे के किनारे लगे यूनीपोल के खंभे से टकरा गई। गंभीर हालत में तीनों को पास के एक अस्पताल ले जाया गया। जहां तीनों को मृत घोषित कर दिया गया।

सेक्टर-126 कोतवाली पुलिस ने शव को कब्जे में पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। घटना सुबह करीब साढ़े सात बजे की है। पुलिस ने स्वजन को जानकारी दी गई है। मृतकों के पिता नोएडा प्राधिकरण में संविदा पर जूनियर इंजीनियर है।


पुलिस का कहना है कि नोएडा ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे वे दिल्ली की ओर से एक टियागो कार आ रही थी। अचानक कार का संतुलन बिगड़ा और वह सेक्टर-125 एमिटी यूनिवर्सिटी के पास यूनीपोल के खंभे से टकरा गई।कार के एयर बेग नहीं खुले, जिससे तीनों को गंभीर चोट लगी। मौके से गुजर दे लोगों ने पुलिस को सूचना दी।

100 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार पर थी कार

मृतकों में दो की पहचान ईशान व आर्यन पुत्र सुनील कश्यप निवासी नोएडा एक्सटेंशन पाम ओलंपिया के रूप में पहचान हुई है। जिस समय कार पोल से टकराई 100 किमी प्रतिघंटा से अधिक की रफ्तार थी।

सामने से टकराने की वजह से आगे का हिस्सा डैमेज हुआ है। मृतकों के अधिकांश चोट सिर में लगी। जिससे तीनों को ही बेहोशी की हालत में अस्पताल में लाया गया था। सड़क हादसे के बाद मौके पर भीड़ जमा हो गई। पुलिस ने यातायात और लोगों की भीड़ वहां से हटाया। यातायात सामान्य किया गया है।

सड़क किनारे खड़े 25 वाहनों का चालान

यमुना एक्सप्रेस-वे पर रविवार को ट्रैफिक पुलिस की ओर से अभियान चलाकर सड़क किनारे अनावश्यक रूप से खड़े 25 वाहनों के खिलाफ कार्रवाई की गई। सभी वाहनों को नो पार्किंग के उल्लंघन में चालान किया गया है। जिन वाहनों के खिलाफ कार्रवाई की गई है उनमें ट्रक, डीसीपी, पिकअप शामिल है।

डीसीपी ट्रैफिक यमुना प्रसाद का कहना है कि यमुना एक्सप्रेस-वे पर सड़क किनारे वाहन खड़े करने पिछले दो दिन में 25 चालकों के खिलाफ कार्रवाई कई है। यातायात पुलिस की ओर से अभियान चलाकर कार्रवाई की जा रही है।

ऑटो, टेंपो, ई-रिक्शा चालकों को निर्देशित किया गया है कि वह मेट्रो स्टेशन और प्रमुख चौराहों पर एक व्यवस्थित तरीके से वाहन को एक लाइन में पार्क करने के नियम का पालन करेंगे। उल्लंघन करने वाले चालकों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। अभी सबसे ज्यादा परेशानी सेक्टर-51, सेक्टर-62, सेक्टर-37 के पास आती है।

थार से स्टंट करने वाले चार गिरफ्तार

सड़क किनारे थार समेत कई कार लगाकर स्टंट करने और रील बनाने के मामले की सोशल पर वायरल वीडियो का नोएडा पुलिस ने संज्ञान लिया। फेज तीन थाना पुलिस ने वाहन नंबर से पहचान कर थार समेत चार लोगों को रविवार को गिरफ्तार किया। पुलिस ने वीडियो अक्तूबर 2023 के होने का दावा किया है।

फेज तीन थाना प्रभारी राजकुमार ने बताया कि वीडियो वायरल होने का मामला संज्ञान में आने पर टीम ने आरोपितों को गढ़ी चौखंडी से पकड़ लिया।

आरोपितों की पहचान निगम यादव, अर्जुन यादव, एसएन यादव, द्वारिका प्रसाद के रूप में हुई। पूछताछ में बताया कि वीडियो दो अक्टूबर 2023 का है। किसी ने सोशल मीडिया पर अब प्रसारित कर दिया। पुलिस ने चारों के पास से थार गाड़ी भी बरामद की। सभी को गिरफ्तार कर जेल भिजवाने की कार्रवाई की।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर