Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सावधान! नोएडा एक्सप्रेस-वे पर एक गलती से धड़ाधड़ कट रहे चालान, 5 दिनों में 500 से ज्यादा वाहनों का हुआ Challan

Noida Traffic Challan नोएडा एक्सप्रेस-वे पर वाहन चालकों की एक गलती की वजह से धड़ाधड़ चालान काटे जा रहे हैं। जानकारी के मुताबिक लेन ड्राइविंग का उल्लंघन करने पर पिछले पांच दिनों में 500 से अधिक चालान काटे गए हैं। एक्सप्रेसवे पर डेढ़ सौ से ज्यादा कैमरे लगाए गए हैं। इन कैमरों से आने-जाने वाले वाहनों पर निगरानी कर नियमों का उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई हो रही है।

By MOHD BilalEdited By: Abhishek TiwariUpdated: Sun, 08 Oct 2023 08:49 AM (IST)
Hero Image
नोएडा एक्सप्रेस-वे पर एक गलती से धड़ाधड़ कट रहे चालान

जागरण संवाददाता, नोएडा। Noida Traffic Challan :  नोएडा एक्सप्रेस-वे पर प्रतिदिन पांच लाखों की संख्या में आवागमन कर रहे हैं।

नोएडा से ग्रेटर नोएडा एंट्री प्वाइंट तक एक्सप्रेस-वे को हाइटेक कैमरों से लैस किया गया है। इन कैमरों से आने-जाने वाले वाहनों पर निगरानी के साथ नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहनों का चालान किया जाता है।

नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने अभियान चलाकर लेन ड्राइविंग का उल्लंघन करने वाले लोगों के खिलाफ यातायात पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है। पिछले पांच दिनों में 500 से अधिक चालान काटे गए हैं।

Also Read-

Noida Traffic Challan: नोएडा के वाहन चालक ध्यान दें...छोटी सी गलती पड़ेगी भारी, कटेगा मोटा चालान

इन कैमरों की मानिटरिंग सेक्टर 94 में स्थित कमांड कंट्रोल रूम से की जा रही है। कंट्रोल रूम में कंप्यूटरों पर ट्रैफिक एक्सपर्ट और उनकी पूरी टीम 24 घंटे सड़कों की निगरानी कर रहे हैं।

एक्सप्रेसवे पर डेढ़ सौ से अधिक कैमरे लगाए गए हैं। रफ्तार के नियम तोड़ने वालों के खिलाफ कैमरे के जरिए अभी तक कार्रवाई की जा रही थी।

अब लेन ड्राइविंग का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ कार्रवाई शुरू की गई है। इसी क्रम में पहले चरण में इस नियम को तोड़ने वाले भारी वाहन और यात्री बसों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

एक अक्टूबर को 123, दो अक्टूबर को 113, तीन अक्टूबर को 110, चार अक्टूबर को 125, पांच अक्टूबर को 110 और छ को 170 लेन ड्राइविंग का उल्लंघन करने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गई है। लेने तोड़ने पर चालान किया गया। लेन ड्राइविंग उल्लंघन से सड़क हादसे का खतरा औ जाम की समस्या भी बनी रहती है।