Move to Jagran APP

नोएडा की सोसायटी में 13वीं मंजिल से गिरकर बच्चे की मौत, बालकनी से गिरने पर कब-कब हुए ऐसे हादसे

नोएडा की सेक्टर 107 स्थित एक लोटस 300 सोसायटी में दर्दनाक हादसा हो गया। यहां बालकनी से संतुलन बिगड़ने पर 13वीं मंजिल से गिरकर 10 वर्षीय बच्चे की मौत हो गई। स्वजन बच्चे के शव को बिना कार्रवाई किए ही अस्पताल से घर लेकर चले गए और रविवार को बच्चे का अंतिम संस्कार दिया। पुलिस को इस संबंध में कोई शिकायत नहीं मिली है।

By Munish Kumar Sharma Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Tue, 22 Oct 2024 11:03 AM (IST)
Hero Image
सेक्टर 107 स्थित एक लोटस 300 सोसायटी में दुर्घटना हुई । फोटो- जागरण

जागरण संवाददाता, नोएडा। थाना सेक्टर 39 क्षेत्र के सेक्टर 107 स्थित एक लोटस 300 सोसायटी में 13वीं मंजिल से गिरकर 10 वर्षीय बच्चे की मौत हो गई। अस्पताल से मिली सूचना पर पहुंची पुलिस से पहले ही स्वजन शव को ले गए और बिना कार्रवाई किये ही शव का अंतिम संस्कार कर दिया। मौत का कारण बच्चे के चार फुट ऊंची बालकनी में खेलते समय संतुलन बिगड़ने से मौत होना सामने आया है। पुलिस मामले में जांच कर रही है।

अस्पताल और पुलिस की सूचना के मुताबिक लोटस 300 सोसायटी के मयंक बलूचा के 10 वर्षीय बेटे अरमान की शनिवार रात को करीब साढ़े दस बजे 13वें मंजिल की बालकनी से गिरने की सूचना मिली। स्वजन ने बच्चे को घायलावस्था में यथार्थ अस्पताल में भर्ती कराया था। चिकित्सकों ने बच्चे को मृत घोषित कर दिया था।

बालकनी से संतुलन बिगड़ने पर हुआ हादसा

 एसीपी प्रथम प्रवीण कुमार सिंह ने बताया कि परिवार की ओर से कोई तहरीर नहीं मिली है। प्राथमिक जांच में 13वीं मंजिल की बालकनी से संतुलन बिगड़ने के कारण हादसा होना सामने आया है।

स्वजन गए थे सोसायटी में नीचे

जानकारों की मानें घटना के समय घर पर अरमान और बड़ा भाई थे जबकि माता-पिता सोसायटी में नीचे गए थे। चर्चा है कि किसी जानकार के घर डिनर पर गए थे। डिनर के बाद आइसक्रीम खाने सोसायटी के गेट पर गए थे।

इसी बीच बच्चे के गिरने का पता चला। घटना के समय बड़ा बेटा कमरे में था जबकि छोटा बेटा अरमान बालकनी में गया था। वहीं से गिरकर बच्चे की मौत हुई। पुलिस के मुताबिक बालकनी में सीसीटीवी कैमरा भी लगा है लेकिन उससे गिरने की कोई ठोस जानकारी नहीं मिल सकी।

कारोबारी है परिवार

पुलिस के मुताबिक बलूचा परिवार कारोबारी है। सोसायटी के 13वें तल के एक फ्लैट में मयंक बलूचा परिवार संग रहते हैं। पत्नी के अलावा 14 साल का बड़ा बेटा है जबकि 10 साल का छोटा बेटा था।

बालकनी से गिरने पर हुए हादसे

  • 19 अक्टूबर 2024: सेक्टर 107 की लोटस 300 की 13वीं मंजिल से 10 साल के बच्चे की गिरने से मौत\B
  • 04 अक्टूबर 2024: ग्रेटर नोएडा की गौर सिटी दो के 14 एवेन्यू की सोसायटी की 24वीं मंजिल की बालकनी से 12वीं मंजिल की बालकनी में गिरी बच्ची।
  • 17 जून 2023: नोएडा की हाइड पार्क सोसायटी की 8वीं मंजिल के फ्लैट की बालकनी से गिरने पर पांच साल के बच्चे की मौत।
  • जनवरी 2023 सेक्टर-74 स्थित सुपरटेक केपटाउन सोसायटी में छठी मंजिल से 11 साल का बच्चा गिरा था
  • मई 2022: सेक्टर-71 स्थित शिवशक्ति अपार्टमेंट में तीसरे फ्लोर से तीन साल के बच्चे की गिरने से मौत।
  • जनवरी 2022 : ग्रेटर नोएडा के शाहबेरी में 5वीं मंजिल के फ्लैट की बालकनी से गिरने पर 5 साल के बच्चे की मौत।
  • अगस्त 2021 : ग्रेनो की कासा ग्रीन वन सोसायटी में 12वीं मंजिल के फ्लैट की बालकनी से गिरने से सवा साल के मासूम की मौत।

12वीं मंजिल पर अटकी थी 27वीं मंजिल से गिरी बच्ची 

करीब माह भर पहले गौर सिटी दो के 14 एवेन्यू की 27वीं मंजिल में रहने वाली दो साल तीन महीने की बच्ची खेल रही थी। खेलने के दौरान सोफे पर चढ़कर उसने ड्राइंग रूम की खिड़की का दरवाजा खोल लिया था। खिड़की से बाहर निकलकर 12वीं मंजिल के फ्लैट की रसोई में गिर गई थी।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।