Move to Jagran APP

Noida News: वेटलैंड में पुल की रेलिंग से गिरकर बच्चे की मौत, अवैध रास्ते बन रहे असुरक्षा का कारण

Noida News नोएडा में सेक्टर-54 वेटलैंड में पुल पर बनी रेलिंग से गिरकर एक बच्चे की मौत हो गई।घटना के बाद वहां मौजूद अन्य बच्चे भाग गए। इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद बच्चे को बाहर निकाला और अस्पताल में भर्ती कराया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पढ़िए पूरा मामला क्या है?

By MOHD Bilal Edited By: Kapil Kumar Updated: Wed, 21 Aug 2024 09:01 PM (IST)
Hero Image
वेटलैंड में पुल की रेलिंग से गिरकर बच्चे की मौत हो गई। जागरण फोटो

जागरण संवाददाता, नोएडा। सेक्टर-54 वेटलैंड में पुल पर बनी रेलिंग पर चढ़ने के बाद संतुलन बिगड़ने से गहरे पानी में गिर गया। उसे इलाज के लिए गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सेक्टर-24 कोतवाली पुलिस मामले की जांच कर रही है।

बेगूसराय, बिहार के मिथुन मोची परिवार के साथ सेक्टर-22 चौड़ा गांव में किराए पर रहते हैं। उनका बड़ा पुत्र अंकुश कुमार (12) पड़ोस के दोस्तों के साथ मंगलवार दोपहर करीब 12:30 बजे वेटलैंड गया था। शाम को पुलिस से सूचना मिली की उसकी वहां पर गहरे पानी में गिरने से मौत हो गई है।

हादसे के बाद साथ के बच्चे डर के कारण भाग गए

गार्डों का कहना है कि वेटलैंड में सेक्टर-54 मजार के पास से भी प्रवेश का रास्ता है। इस कारण चौड़ा, बिशनपुरा गांव से कई बच्चे वेटलैंड में पुल पर किनारे खाली जगह में एक गड्ढे में भरे वर्षा के पानी में अक्सर नहाने के लिए पहुंचते हैं। वह समझाने के बाद भी नहीं मानते हैं। हादसे में जान गंवाने वाला बच्चा और उसके दोस्त मजार वाले रास्ते से प्रवेश करके उसी गड्ढे में नहाने के लिए पहुंचे थे।

आशंका है कि बच्चा पुल के ऊपर लगी लोहे की करीब चार फीट ऊंची रेलिंग पर गड्ढे में छलांग लगाने के लिए चढ़ा होगा। संतुलन बिगड़ने के कारण बच्चा पुल से करीब सात फीट गहरे पानी में गिर गया। हादसे के बाद उसके साथ पहुंचे अन्य बच्चे घटनास्थल से डर के कारण भाग हो गए।

वहीं, पार्क में मौजूद एक महिला ने इसकी सूचना दी थी। पुलिस बुलाकर रस्सी के सहारे गहरे पानी में उतरकर करीब एक घंटे तक सर्च अभियान चलाकर बच्चे को बाहर निकाला। इस दौरान यह भी चर्चा रही कि बच्चे को अन्य बच्चे ने लोहे की रेलिंग पर चढ़ने के बाद धक्का दिया था। पुलिस इसकी जांच कर रही है।

वेटलैंड में प्रवेश के अवैध रास्ते बन रहे असुरक्षा का कारण

वेटलैंड में प्रवेश के कई रास्ते हैं। अभी नोएडा प्राधिकरण की ओर से चारों ओर चारदीवारी बनाने का काम हो रहा है। वेटलैंड की सुरक्षा संभालने के लिए तीन शिफ्ट में छह गार्ड है। वेटलैंड में प्रवेश का कोई टिकट नहीं लगता है। पूरे दिन लोगों की आवाजाही होती है। नाबालिग के साथ बालिग प्रेमी युगल भी वेटलैंड में पहुंच रहे हैं। नशेड़ियों के साथ चोरों का कब्जा है।

यह भी पढ़ें- बदबू से उड़ी पड़ोसियों की नींद, दरवाजा तोड़ने पर मिली पति की लाश; पत्नी की करतूत जान चकराया पुलिस का दिमाग

पुलिस के अनुसार, प्रवेश द्वार से बाइक के साथ साइकिल चोरी की कई घटनाएं हो चुकी हैं। पूर्व में लोहे की रेलिंग से लटके एक युवक का शव मिल चुका है। वेटलैंड से सटे खरगोश पार्क में पेड़ से कई शव लटके हुए मिल चुके हैं।

यह भी पढ़ें- Punjab Crime: दीपू हत्या मामले में 18 घंटों के बाद भी आरोपी गिरफ्त से बाहर, लोगों में पुलिस के खिलाफ आक्रोश

बच्चे की पानी में डूबने से मौत हुई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है। स्वजन ने कोई शिकायत नहीं की है। - मनीष कुमार मिश्र, एडिशनल डीसीपी नोएडा

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।