Move to Jagran APP

Noida: नए कपड़े पहनाकर बच्चों को शादियों में भेजता, उनसे कराता था यह गंदा काम; गिरफ्तार

ग्रेटर नोएडा पुलिस गिरफ्तार आरोपी के गिरोह के अन्य सदस्यों को भी तलाश कर रही है। वह गरीब बच्चों को सबसे खोजता था। उसके बाद उन्हें रुपयों का लालच देता और अपने लिए काम करने को कहता। वह शादियों को निशाना बना था। बच्चों को नए कपड़े पहनाकर शादी समारोह में भेजता था। जहां उनसे गैर कानूनी काम कराता था।

By Ajab Singh Edited By: Geetarjun Updated: Mon, 15 Jul 2024 06:40 PM (IST)
Hero Image
शादियों में बच्चों से चोरी कराने वाला गिरफ्तरा।

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा। ईकोटेक तीन कोतवाली पुलिस ने शादी समारोह में बच्चों से चोरी करवाने वाले गिरोह के सदस्य नितेश सिसोदिया को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने एक नाबालिग को भी अभिरक्षा में लिया है। गिरफ्तार आरोपी से 20 हजार रुपये बरामद हुए हैं। पुलिस अब गिरोह के सरगना की तलाश कर रही है।

पकड़े गए आरोपी पर राजस्थान, उत्तर प्रदेश में अलग-अलग थानों में जानलेवा हमले व लूट के छह मामले दर्ज है।

रुपयों से भरा चोरी किया बैग

ईकोटेक तीन कोतवाली प्रभारी धर्मेंद्र शुक्ला ने बताया कि जिस नाबालिग को अभिरक्षा में लिया गया है। उसने 12 जुलाई को थाना क्षेत्र के गोल्डन ड्रीम बैंक्वेट हॉल में 50 हजार रुपये से भरा बैग चोरी किया था। गिरोह में शामिल सदस्यों के निशाने पर शहर में होने वाली शादियां हुआ करती थीं।

पुलिस को चोर के बारे में मिली सूचना

शादियों में कीमती सामान चोरी होने के मामले सामने आ रहे थे। सोमवार को पुलिस को सूचना मिली कि शादियों में सामान चोरी करने वाले गिरोह का एक व्यक्ति सूरजपुर टेंपो स्टैंड पर खड़ा है। पुलिस ने घेराबंदी करते हुए उसे गिरफ्तार कर लिया। उसके साथ एक नाबालिग भी था। उसे अभिरक्षा में लिया।

बच्चों को नए कपड़े पहनाकर शादी में भेजता

गिरफ्तार नितेश सिसोदिया मध्य प्रदेश के जिला राजगढ़ में थाना पचौर के गांव कड़िया का रहने वाला है। पूछताछ में उसने बताया कि गरीब लोगों को रुपयों का लालच देकर कम उम्र के बच्चों को वह अपने काम में शामिल करता है। वह बच्चों को नए कपड़े पहना कर शादी में भेजता है, ताकि कोई उन पर शक न करें।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।