Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Noida News: फेसबुक लाइव के दौरान बाइक सवार बदमाशों ने क्लाइमेट एक्टिविस्ट से मोबाइल लूटा

Noida News फेसबुक लाइव के दौरान क्लाइमेट एक्टिविस्ट लिसिप्रिया किंगुजम से मोटरसाइकिल सवार दो बदमाशों ने मोबाइल छीन लिया। वह ग्रेटर नोएडा वेस्ट में दीवाली के दौरान जगमगाती रोशनी का लाइव वीडियो बनाने के साथ ही प्रदूषण के बारे में लोगों से जानकारी साझा कर रही थी।

By Jagran NewsEdited By: Pradeep Kumar ChauhanUpdated: Mon, 24 Oct 2022 08:14 AM (IST)
Hero Image
Noida News: पीड़िता ने घटनाक्रम की जानकारी अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर की है।

ग्रेटर नोएडा, जागरण संवाददाता। बिसरख कोतवाली क्षेत्र के ग्रेटर नोएडा वेस्ट स्थित सोसायटी के समय फेसबुक लाइव के दौरान क्लाइमेट एक्टिविस्ट लिसिप्रिया किंगुजम से मोटरसाइकिल सवार दो बदमाशों ने मोबाइल छीन लिया। वह ग्रेटर नोएडा वेस्ट में दीवाली के दौरान जगमगाती रोशनी का लाइव वीडियो बनाने के साथ ही प्रदूषण के बारे में लोगों से जानकारी साझा कर रही थी।

पीड़िता ने ट्विटर अकाउंट से दी लूट की सूचना

तभी मोटरसाइकिल पर सवार होकर दो बदमाश आए और उनका मोबाइल छीन कर फरार हो गए। पीड़िता ने घटनाक्रम की जानकारी अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर की है। उनके एक लाख से अधिक फालोअर हैं। डीसीपी सेंट्रल नोएडा राम बदन सिंह ने बताया कि मामले की जानकारी होते ही पुलिस ने जांच अभियान चलाया है। लूट करने वाले बदमाशों की तलाश में पुलिस की टीमें लगाई गई हैं। पीड़िता से बातचीत कर घटना की जानकारी कर ली गई है। जल्द ही घटना का पर्दाफाश किया जाएगा। 

13.5 करोड़ की रंगदारी मांगी

उधर, नोएडा के एक कारोबारी से 13.5 करोड़ की रंगदारी मांगने वाले शातिर बदमाश को रविवार को फेज दो कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। आरोपित के कब्जे से दो मोबाइल भी बरामद हुआ है, जिसका उपयोग रंगदारी मांगने के दौरान किया गया था। शातिर की पहचान बिहार के मधुबनी के विवेक मंडल के रूप में हुई है, जो वर्तमान में सोहरखा गांव में रह रहा था।

परिवार को दी जान से मारने की धमकी 

21 अक्टूबर को सेक्टर-83 स्थित प्रोग्रेसिव इंफोटेक प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के मालिक प्रतीक गर्ग ने पुलिस को सूचना दी थी कि एक व्यक्ति उनके निजी फोन पर काल और मैसेज कर रंगदारी मांग रहा है। आरोपित ने कारोबारी से कहा था कि रंगदारी के 13.5 करोड़ रुपये में से अगर 22 अक्टूबर तक 80 लाख रुपये नहीं मिले तो वह कारोबारी और उसके परिवार को जान से मार देगा। शिकायत मिलते ही आरोपित की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने टीम बना दी।

ये भी पढ़ें- Greater Noida: मिलावटखोरी के खिलाफ अभियान, खाद्य सुरक्षा विभाग ने जांच के लिए भेजे 57 नमूने