Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

CM Yogi आज Noida Airport के निर्माण कार्य का लेंगे जायजा, पढ़ें कब से आम लोग कर सकेंगे सफर

CM Yogi in Noida उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार को नोएडा आएंगे। यहां पर वह नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के हो रहे निर्माण कार्यों का जायजा लेंगे। इसके बाद सीएम एक्सपो मार्ट में भी तैयारी का निरीक्षण कर अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। बता दें 11 सितंबर को ग्रेटर नोएडा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सेमीकॉन 2024 का उद्घाटन करेंगे।

By Arvind Mishra Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Tue, 10 Sep 2024 09:16 AM (IST)
Hero Image
Noida Airport News: सीएम योगी नोएडा एयरपोर्ट की निर्माण प्रगति का आज लेंगे जायजा। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा। CM Yogi Noida Visit: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार को नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट की निर्माण प्रगति का जायजा लेंगे। सेमीकान 2024 का उद्घाटन करने 11 सितंबर को ग्रेटर नोएडा पहुंच रहे।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi Noida Visit) के कार्यक्रम के मद्देनजर मुख्यमंत्री इंडिया एक्सपो मार्ट (India Expo Mart) में भी तैयारी का निरीक्षण कर अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। मुख्यमंत्री के नोएडा एयरपोर्ट (Noida International Airport) पर निरीक्षण कार्यक्रम को देखते हुए यमुना प्राधिकरण के अधिकारी सोमवार को साइट पर व्यवस्थाओं को दुरुस्त कराने में दिन भर जुटे रहे।

अगले साल अप्रैल में एयरपोर्ट से यात्री सेवा का दावा

नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट को निर्माण पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की निगाहें हैं। अगले साल अप्रैल में एयरपोर्ट से यात्री सेवाओं की शुरुआत का दावा किया जा रहा है।

एयरपोर्ट की निर्माण प्रगति का मुख्यमंत्री पहले भी जायजा ले चुके हैं। उन्होंने निर्माण कार्य समय से पूरा कराने के लिए कामगारों और मशीनों की संख्या बढ़ाने के निर्देश दिए थे। इसके बाद कामगार और मशीनों की संख्या को बढ़ाया गया था।

सीएम हेलिकॉप्टर से पहुंचेंगे निर्माण साइट

इसके बावजूद एयरपोर्ट का निर्माण निर्धारित समय से आगे खिसक गया है। विकासकर्ता कंपनी एवं प्रदेश सरकार के बीच हुए अनुबंध के मुताबिक सितंबर अंत तक निर्माण पूरा होना था, कंपनी को तीन माह का

अतिरिक्त समय भी दिया गया है, लेकिन अप्रैल से एयरपोर्ट पर यात्री सेवाओं के संचालन का दावा किया गया है। मुख्यमंत्री मंगलवार को दोपहर करीब साढ़े तीन बजे हेलिकॉप्टर से मुख्यमंत्री नोएडा एयरपोर्ट की निर्माण साइट पर पहुंचेंगे।

रनवे, एटीसी, टर्मिनल बिल्डिंग आदि की निर्माण प्रगति देने के बाद मुख्यमंत्री विकासकर्ता कंपनी के अधिकारियों के अलावा यमुना प्राधिकरण व नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट लि. के अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे।

सीएम के दौरे को लेकर देर शाम तक अधिकारियों की हुई बैठक

एयरपोर्ट की निर्माण प्रगति का मुख्यमंत्री के सम्मुख प्रस्तुतिकरण भी होगा। एयरपोर्ट के निरीक्षण के बाद मुख्यमंत्री ग्रेटर नोएडा में इंडिया एक्सपो मार्ट पहुंचकर सेमीकॉन 2024 की तैयारी का जायजा लेंगे।

मुख्यमंत्री के कार्यक्रम के मद्देनजर यमुना प्राधिकरण के अधिकारी सोमवार को एयरपोर्ट साइट पर पहुंचे और विकासकर्ता कंपनी यमुना इंटरनेशनल एयरपोर्ट लि. व टाटा प्रोजेक्ट्स के अधिकारियों के साथ बैठक की जरूरी दिशा निर्देश दिए।

प्राधिकरण कार्यालय में भी मुख्यमंत्री के कार्यक्रम के मद्देनजर देर शाम तक अधिकारियों की बैठक हुई। परियोजना से जुड़े दस्तावेज एवं प्रस्तुतिकरण को तैयार किया गया।

यह भी पढ़ें: PM Modi और CM Yogi आएंगे ग्रेटर नोएडा, कई मार्गों पर रहेगा रूट डायवर्जन; पुलिस ने जारी की ट्रैफिक एडवाइजरी