Move to Jagran APP

International Yoga Day 2024: नोएडा में योग दिवस पर होगा व‍िशेष आयोजन, आप भी हो सकते हैं शामिल

नोएडा में अंतराष्‍ट्रीय योग द‍िवस पर होने वाले आयोजन को लेकर तैयारियां जोरों पर हैं। इसके ल‍िए ‘जागरण कनेक्‍ट’ ने अतुल्‍य योग के साथ हाथ म‍िलाया है। आने वाली 21 जून को शहर के न‍िवासी सेक्‍टर 74 में होने जा रहे इस आयोजन का हिस्‍सा बन सकते हैं। यह कार्यक्रम सुपरटेक कैपटाउन सेक्टर 74 नोएडा में 21 जून को सुबह 6 से 7 बजे तक आयोजित किया जाएगा।

By Jagran News Edited By: Abhishek Tiwari Published: Wed, 19 Jun 2024 01:06 PM (IST)Updated: Wed, 19 Jun 2024 01:06 PM (IST)
International Yoga Day 2024: नोएडा में अंतराष्‍ट्रीय योग द‍िवस पर विशेष आयोजन होगा।

डिजिटल डेस्क, नोएडा। नोएडावा‍स‍ि‍यों के ल‍िए अंतराष्‍ट्रीय योग द‍िवस व‍िशेष होने जा रहा है। इसके ल‍िए ‘जागरण कनेक्‍ट’ ने अतुल्‍य योग के साथ हाथ म‍िलाया है। आने वाली 21 जून को शहर के न‍िवासी सेक्‍टर 74 में होने जा रहे इस आयोजन का हिस्‍सा बन सकते हैं।

अतुलयायोगा द्वारा आयोजित 10वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस समारोह में इस बार भी योग के प्रति जागरूकता और स्वास्थ्य लाभ की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम उठाया जाएगा। यह कार्यक्रम सुपरटेक कैपटाउन सेक्टर 74, नोएडा में 21 जून को सुबह 6 से 7 बजे तक आयोजित किया जाएगा।

स्वास्थ्य के प्रति बढ़ेगी जागरूकता

इस कार्यक्रम के मुख्य योग प्रशिक्षक अतुल श्रीवास्तव होंगे, जो 2016 से अतुलयायोगा के माध्यम से लोगों को योग के प्रति प्रेरित कर रहे हैं। अतुल श्रीवास्तव ने मोरारजी देसाई राष्ट्रीय योग संस्थान, नई दिल्ली से योग की शिक्षा प्राप्त की है और उनका उद्देश्य मानसिक तनाव से मुक्ति और शारीरिक स्वास्थ्य को बढ़ावा देना है।

उन्होंने कोरोना काल में ऑनलाइन योग सत्रों के माध्यम से हजारों लोगों को लाभ पहुंचाया है। कार्यक्रम में प्रतिभागियों को विभिन्न योग मुद्राएं, बंध, प्राणायाम, आसन और मंत्र उच्चारण के माध्यम से योग की व्यापकता का अनुभव कराया जाएगा। यह सत्र निःशुल्क है और सभी लोगों के लिए खुला है।

इस वर्ष, जागरण कनेक्ट, जो जगरण डॉट कॉम का एक प्रमुख समुदाय मंच है, इस योग कार्यक्रम के साथ विशेष सहयोग करेगा। जागरण कनेक्ट न केवल कार्यक्रम के प्रचार-प्रसार में सहयोग करेगा, बल्कि एक विशेष योग प्रतियोगिता का भी आयोजन करेगा। इस प्रतियोगिता में विजेताओं को आकर्षक जागरण गिफ्ट्स से पुरस्कृत किया जाएगा।

क्या है इसका उद्देश्य?

जागरण कनेक्ट का उद्देश्य हमेशा से समुदायों के बीच जागरूकता और ज्ञान का प्रसार करना रहा है। इस पहल के माध्यम से, वे योग की महत्ता और इसके स्वास्थ्य लाभों को व्यापक रूप से लोगों तक पहुंचाने में सहायक बनेंगे।

अतुल श्रीवास्तव का कहना है, "योग न केवल शारीरिक स्वास्थ्य के लिए बल्कि मानसिक शांति के लिए भी अत्यंत महत्वपूर्ण है। हमें खुशी है कि जागरण कनेक्ट हमारे साथ है और इस पहल को और भी व्यापक बना रहा है।" इस अनूठे कार्यक्रम में भाग लेकर आप न केवल योग की महिमा का अनुभव करेंगे, बल्कि स्वस्थ और तनाव मुक्त जीवन की दिशा में एक कदम भी बढ़ाएंगे


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.