Move to Jagran APP

Noida: फर्जी दस्तावेजों से बना कांस्टेबल, पोल खुली तो अफसरों ने पकड़ा माथा; ग्रेटर नोएडा के इस थाने में है तैनात

Noida News फर्जी दस्तावेजों से नौकरी पाने वाले कांस्टेबल की पोल खुल गई है। वहीं कांस्टेबल की पोल खुली तो अधिकारियों ने भी माथा पकड़ लिया। अधिकारी इस बात से हैरान रह गए कि आखिर कांस्टेबल को कैसे भर्ती कर लिया गया। पुलिस ने आरोपित कांस्टेबल के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। जानिए आखिर पूरा मामला क्या है।

By Jagran News Edited By: Kapil Kumar Published: Mon, 01 Jul 2024 06:46 PM (IST)Updated: Mon, 01 Jul 2024 06:46 PM (IST)
फर्जी दस्तावेजों से नौकरी पाने वाले कांस्टेबल की पोल खुल गई।

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा। स्वतंत्रता सेनानी का स्वजन होने के फर्जी दस्तावेज लगाकर पुलिस विभाग में कांस्टेबल की नौकरी हासिल करने वाले युवक के खिलाफ सूरजपुर कोतवाली में मामला दर्ज हुआ है।

रबूपुरा कोतवाली में तैनात है आरोपित कांस्टेबल

आरोपित कांस्टेबल वर्तमान में रबूपुरा कोतवाली में तैनात है। पिछले कई साल से कांस्टेबल की नौकरी कर रहा है। आरोपित कांस्टेबल बिना सूचना के अपनी ड्यूटी से एक सप्ताह से गायब है।

वहीं पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक स्थापना लखनऊ में तैनात उप निरीक्षक अशोक कुमार मलिक की ओर से रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।

आरोपित के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा

सूरजपुर कोतवाली प्रभारी मनोज कुमार सिंह ने बताया कि रबूपुरा कोतवाली में तैनात कांस्टेबल सोहनपाल धामा के खिलाफ फर्जी दस्तावेज के आधार पर नौकरी पाने की शिकायत पर केस दर्ज किया गया है।

पुलिस में भर्ती होने के लिए लगाए फर्जी दस्तावेज

आरोप है कि सोहनपाल ने उत्तर प्रदेश पुलिस में भर्ती के लिए स्वतंत्रता संग्राम सेनानी का स्वजन होने का दावा करते हुए एक प्रमाण पत्र पुलिस विभाग को दिया था। स्वतंत्रता संग्राम सेनानी का पुत्र या पौत्र होने पर पुलिस भर्ती में विशेष लाभ का प्रविधान है।

यह भी पढ़ें- खतरनाक थे इरादे: गिरोह के दो सदस्य गिरफ्तार, पूछताछ में उगलेंगे 22 करोड़ की ठगी के बड़े राज; विदेश में बैठा है सरगना

मूलरूप से बागपत का रहने वाला है आरोपित

इस प्रमाण पत्र के आधार पर सोहनपाल को पुलिस विभाग में कांस्टेबल की नौकरी मिल गई। आरोपित कांस्टेबल मूलरूप से बागपत जिले के सांकरोद गांव का रहने वाला है। विभागीय जांच में पता चला कि आरोपित के परिवार में कोई स्वतंत्रता सेनानी नहीं है।

यह भी पढ़ें- Car Loot Case: पुलिस ने एक घंटे में किया लूट का खुलासा, ऐसे हत्थे चढ़ा शातिर बदमाश; नए कानून के तहत दर्ज हुआ मुकदमा


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.