Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Noida Crime: दहेज में मिली फॉर्च्यूनर बेचने पर कपल में विवाद, पत्नी की गोली मारकर हत्या

दनकौर कोतवाली क्षेत्र के जगनपुर गांव में पति ने पत्नी की गोली मारकर हत्या कर दी। इससे पहले दहेज में मिली फॉर्च्यूनर बेचने पर पति-पत्नी में विवाद हुआ था। दोनों की शादी बड़े धूमधाम के साथ चार साल पहले हुई थी। दहेज में युवक को 45 लाख रुपये की फॉर्च्यूनर कार दी थी। मायके पक्ष की शिकायत पर पति समेत छह लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

By Ajab Singh Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Sun, 25 Aug 2024 10:45 AM (IST)
Hero Image
जगनपुर में महिला की हत्या के बाद मौके पर पहुंची पुलिस और निधि का फाइल फोटो। सौ.- जागरण

संवाद सहयोगी, दनकौर। दनकौर कोतवाली क्षेत्र के जगनपुर गांव में शनिवार सुबह दहेज में फॉर्च्यूनर बेचने पर पति-पत्नी में विवाद हो गया। पति ने पत्नी की गोली मारकर हत्या कर दी और मौके से फरार हो गया।

सूचना पर पहुंचे मायके पक्ष के लोगों ने हंगामा किया। पुलिस ने किसी तरह समझा-बुझाकर उन्हें शांत कराया। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। मायके पक्ष की शिकायत पर पुलिस ने पति समेत छह लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया।

जगनपुर गांव में महिला की हत्या के बाद स्वजन की गोद में बेटा दिव्यांश। फोटो- जागरण

चार साल पहले हुई थी दोनों की शादी

मूलरूप से धनपुरा गांव के दीपक भड़ाना 12 साल से परिवार के साथ जगनपुर गांव में रह रहे हैं। चार साल पहले उसकी दिल्ली के सराय कालेखां की निधि के साथ शादी हुई थी। दोनों के दो साल का बेटा व एक महीने की बेटी है। निधि के पिता हरवीर सिंह ने बताया कि उन्होंने बेटी की धूमधाम से शादी की थी।

जगनपुर गांव में महिला की हत्या के बाद विलाप करतीं स्वजन। फोटो-जागरण

दहेज में दी थी फॉर्च्यूनर कार

45 लाख रुपये की फॉर्च्यूनर कार भी दहेज में दी थी। बावजूद इसके बेटी की ससुराल पक्ष के लोग खुश नहीं थे। दहेज की मांग कर रहे थे। उनकी बेटी को प्रताड़ित कर रहे थे। दहेज में दी गई फॉर्च्यूनर को भी चार दिन पहले बेच दिया था।

बेटी ने इस पर नाराजगी जताई तो पति दीपक भड़ाना, देवर तरुण, सास मुंद्रेश समेत परिवार के अन्य लोगों ने गला दबाकर उसकी हत्या करने का प्रयास किया। मौत न होने पर उसकी गर्दन में गोली मारकर हत्या कर दी।

गिरफ्तारी की मांग को लेकर स्वजन ने किया हंगामा

हत्या के बाद हत्यारोपित पति व अन्य सदस्य घर छोड़कर फरार हो गए। सूचना पर पहुंचे मृतका के मायके पक्ष ने हंगामा कर दिया। गांव में हत्यारोपितों की तलाश कर मृतका के देवर तरूण को पकड़कर उसके साथ मारपीट की। पुलिस ने उसे किसी तरह से उनसे बचाया।

मृतका के स्वजन पुलिस कमिश्नर को घटना स्थल पर बुलाने व हत्यारोपित पति समेत अन्य की गिरफ्तारी की मांग पर अड़ गए। एडीसीपी अशोक कुमार शर्मा व एसीपी सुधीर कुमार ने हत्यारोपितों की जल्द गिरफ्तारी का आश्वासन देते हुए लोगों को समझा-बुझाकर शांत किया।

पुलिस ने मृतका के देवर व सांस को हिरासत में ले लिया है। पीड़ित स्वजन की शिकायत पर पुलिस ने पति दीपक भड़ाना, देवर तरुण, सास मुंद्रेश समेत छह के खिलाफ मामला दर्ज कर अन्य की गिरफ्तारी को टीम गठित कर दी है।

शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम कराने के बाद शव पीड़ित स्वजन को सौंप दिया है। पीड़ित पिता की तहरीर के आधार पर पति समत छह लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर दो को हिरासत में ले लिया गया है। अन्य हत्यारोपितों की तलाश में दबिश दी जा रही है। -अशोक कुमार शर्मा, एडीसीपी ग्रेटर नोएडा