Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Noida News: मोटो जीपी से पहले दुल्हन की तरह सजने लगा आसपास का क्षेत्र, काफी संख्या में आएंगे विदेशी मेहमान

ग्रेटर नोएडा के बुद्धा अंतरराष्ट्रीय सर्किट पर 22 सितंबर से मोटो जीपी रेस का आयोजन प्रस्तावित है। बिजली के पोलों पर लगी लाइटों को दुरुस्त कर दिया है। साथ ही सर्किट के मुख्य गेट के पास बने प्रतीकात्मक ताजमहल का भी सुंदरीकरण शुरू हो चुका है। इसके सामने मिट्टी डालकर चबूतरा बनाया जा रहा है ताकि लोग आसानी से सेल्फी ले सकें।

By Edited By: Shyamji TiwariUpdated: Mon, 18 Sep 2023 07:45 PM (IST)
Hero Image
मोटो जीपी से पहले दुल्हन की तरह सजने लगा आसपास का क्षेत्र

दनकौर, जागरण संवाददाता। बुद्धा अंतरराष्ट्रीय सर्किट पर 22 सितंबर से मोटो जीपी रेस का आयोजन प्रस्तावित है। रेस देखने के लिए देश ही नहीं, बल्कि विदेशों से भी काफी संख्या में मेहमान आएंगे, जिसके लिए सर्किट के आसपास के क्षेत्र को दुल्हन की तरह सजाना शुरू कर दिया है। मुख्य रास्तों से घास व झाड़ियों को काटा जा रहा है।

अंडरपास में मनमोहक चित्रकारी

गलगोटिया अंडरपास व सालारपुर अंडरपास में मनमोहक चित्रकारी की गई है। आसपास बने गोल चक्करों का भी सुंदरीकरण किया जा रहा है। तिरंगा चौक के आसपास लगने वाली 20 से अधिक ठेली व अस्थाई स्टालों को हटा दिया गया है। गलगोटिया विश्विद्यालय के नजदीक लगे अवैध स्टाल व ठेलियों को पहले ही हटाया जा चुका है।

प्रतीकात्मक ताजमहल का सुदंरीकरण

बिजली के पोलों पर लगी लाइटों को दुरुस्त कर दिया है। साथ ही सर्किट के मुख्य गेट के पास बने प्रतीकात्मक ताजमहल का भी सुंदरीकरण शुरू हो चुका है। इसके सामने मिट्टी डालकर चबूतरा बनाया जा रहा है ताकि लोग आसानी से सेल्फी ले सकें।

दिल्ली बॉर्डर से भारी वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंध

इसके अलावा ग्रेटर नोएडा स्थित एक्सपो मार्ट (Expo Mart) में यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो 2023 (UP International Trade Show 2023) और बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट (Buddha International Circuit) में मोटो जीपी (Moto GP) के आयोजन के दौरान भारी वाहनों का प्रवेश वर्जित रहेगा। दिल्ली बॉर्डर से जिले में भारी व मध्यम वाहन का प्रवेश 21 सितंबर को सुबह छह बजे से 25 सितंबर की रात 12 बजे तक प्रतिबंधित रहेगा।

ये भी पढ़ेंNoida Diversion: UP इंटरनेशनल ट्रेड शो और Moto GP को लेकर जारी हुई ट्रैफिक एडवाइजरी, भारी वाहनों पर प्रतिबंध

यातायात असुविधा उत्पन्न होने पर लोग हेल्प लाइन नंबर 9971009001, 9355057381 पर संपर्क कर सकते है। दिल्ली बॉर्डर से गौतमबुद्धनगर में चिल्ला, डीएनडी, कालिंदी कुंज, न्यू अशोक नगर, कोंडली, झुण्डपुरा बॉर्डर, परीचौक, नालेज पार्क, नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे एवं यमुना एक्सप्रेस-वे पर आवागन पूर्णतः प्रतिबंधित रहेगा।

ये भी पढ़ें- School Close in Noida: नोएडा में दो दिन के लिए बंद रहेंगे सभी स्कूल, जानिए क्या है वजह

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर