Move to Jagran APP

Noida News: 21 और 22 सितंबर को बंद रहेंगे जिले के सभी स्कूल-कॉलेज, निर्देश जारी

ग्रेटर नोएडा के एक्सपो मार्ट में 21 से 25 सितंबर तक यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो का आयोजन होगा। इसके उद्घाटन प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल करेंगी। इसमें प्रदेश के सभी विभागों के स्टाल लगे हैं। उनके सभी बड़े अधिकारी भी गौतमबुद्धनगर में ही रहेंगे। 22 सितंबर को ग्रेटर नोएडा के बुद्धा इंटरनेशनल सर्किट में मोटो जीपी भारत 22 से 24 सितंबर तक आयोजित होगी।

By Ajay ChauhanEdited By: Abhishek TiwariUpdated: Tue, 19 Sep 2023 08:56 AM (IST)
Hero Image
Noida News: 21 और 22 सितंबर को बंद रहेंगे जिले के सभी स्कूल-कॉलेज, निर्देश जारी
नोएडा, जागरण संवाददाता।  यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो व मोटो जीपी भारत के उद्घाटन को देखते हुए 21 व 22 सितंबर को जिले के शिक्षण संस्थान बंद रहेंगे। जिला विद्यालयी निरीक्षक (डीआइओएस) डॉ. धर्मवीर सिंह ने इसको लेकर सभी स्कूल-कॉलेजों को निर्देश जारी किए हैं।

रूट डायवर्जन लागू

इस दौरान ऑनलाइन कक्षाओं का संचालन कर सकते हैं। आफलाइन कक्षाएं पूरी तरह बंद रहेगी। दोनों ही आयोजन के चलते रूट डायवर्जन और सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए जिला प्रशासन ने यह निर्णय लिया है।

कब तक चलेगा यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो?

ग्रेटर नोएडा के एक्सपो मार्ट में 21 से 25 सितंबर तक यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो का आयोजन होगा। इसके उद्घाटन प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल करेंगी।

Also Read-

मोटो जीपी और यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो के लिए नोएडा-ग्रेटर नोएडा तैयार, ट्रैफिक के लिए बना खास प्लान

Noida News: बारिश होने पर राइडर बदल लेते हैं मोटो जीपी बाइक, मोटो2 व 3 में सिर्फ बदलते हैं टायर

इसमें प्रदेश के सभी विभागों के स्टाल लगे हैं। उनके सभी बड़े अधिकारी भी गौतमबुद्धनगर में ही रहेंगे। 22 सितंबर को ग्रेटर नोएडा के बुद्धा इंटरनेशनल सर्किट में मोटो जीपी भारत 22 से 24 सितंबर तक आयोजित होगी। इसमें 11 देशों के राइडर प्रतिभाग कर रहे हैं।

दोनों ही आयोजनों में कई देशों के लोग शामिल होंगे। ऐसे में जिला प्रशासन द्वारा सुरक्षा व यातायात व्यवस्था को देखते हुए रूट को डायवर्ट किया जाएगा। इससे छात्रों को दिक्कत न हो। यह देखते हुए शिक्षण संस्थान बंद किए गए हैं।

कई स्कूलों में अर्द्धवार्षिक परीक्षाएं स्थगित

सीबीएसई स्कूलों में अर्द्धवार्षिक परीक्षाएं चल रही है। कुछ स्कूल में इसी दौरान शुरू होनी थी, लेकिन जिला प्रशासन के निर्देश के बाद अब स्कूलों ने परीक्षाएं स्थगित कर दी है। कुछ स्कूलों ने अभिभावकों को नया परीक्षा कार्यक्रम जारी करने की सूचना दी है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।