Move to Jagran APP

UPPCL: बिजली विभाग की ताबड़तोड़ छापेमारी, 24 से ज्यादा बकायेदारों के काटे गए कनेक्शन

उत्तर प्रदेश के सभी जिले में बिजली चोरी के खिलाफ विभाग का ताबड़तोड़ एक्शन जारी है। ताजा मामले में ग्रेटर नोएडा के दादरी में बिजली चोरी करने वाले उपभोक्ताओं पर कार्रवाई की गई है। विभाग की छापेमार कार्रवाई से इलाके में हड़कंप मच गया। विजिलेंस टीम और बिजली विभाग के अधिकारियों ने संयुक्त रूप से दो दर्जन से अधिक बकायेदारों के खिलाफ कार्रवाई की है।

By Arpit Tripathi Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Thu, 17 Oct 2024 03:55 PM (IST)
Hero Image
छापेमारी कर बिजली चोरों के खिलाफ कार्रवाई की गई। फाइल फोटो- जागरण

जागरण संवाददाता, दादरी। जारचा कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत कलौंदा गांव में विजिलेंस टीम और बिजली विभाग के अधिकारियों ने बिजली चोरी व बकायेदारों पर शिकंजा कसते हुए छापेमारी की। छापेमारी के दौरान बकायेदारों व बिजली चोरी करने वाले लोगों में हड़कंप मच गया।

छापेमारी के दौरान विजिलेंस टीम व बिजली विभाग के अधिकारियों ने करीब 24 से अधिक बकायेदारों पर कार्रवाई करते हुए बिजली के कनेक्शन काटे।

इस दौरान टीम ने कई घंटे गांव में रहते हुए लोगों के बिजली कनेक्शन आदि की भी जांच की। विशेष अभियान के तहत विजिलेंस टीम में प्रभारी रामानंद कुशवाहा, उपखंड अधिकारी जयहिंद सिंह, जेई विमलेश आदि मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें-

UPPCL: यूपी में बिजली चोरी रोकने के लिए विभाग ने कसी कमर, घरों पर लगेंगे स्मार्ट मीटर

फाइल फोटो।

अभियान के दौरान बिजली विभाग ने छह पर दर्ज कराया मुकदमा

बिजली विभाग के उपखंड दादरी-दो के अंतर्गत आने वाले बिश्नुली में चैकिंग अभियान चलाया गया है। इसमें अवर अभियंता राजकुमार मौर्य, आशुतोष शुक्ला, संविदाकर्मी लोकेश राघव, राजकुमार, सचिन, रामकेश शामिल रहे।

अभियान के तहत कुल 46 लोगों के घरों का निरीक्षण किया गया, जिसमें छह जगह विद्युत चोरी पाई गई। पूर्व में बकाया होने पर काटे गए कनेक्शन जुड़े मिले जिस पर प्राथमिकी दर्ज कराई गई। 18 बकायेदारों के कनेक्शन काटे गए जिसमें से पांच ने मौके पर 91 हजार रुपये जमा कराए।

तीन आरोपितों पर बिजली चोरी का मुकदमा दर्ज

दनकौर कस्बा और मंडी श्यामनगर में मंगलवार को अवर अभियंता अहमद मुस्तफा ने टीम के साथ बिजली चेकिंग अभियान चलाया। इस दौरान कुछ उपभोक्ताओं का लोड बढ़ाया गया।

इसके अलावा करीब आठ लाख रुपए बकाया बिल जमा कराया गया। दनकौर कस्बे में तीन घरों में बिजली चोरी करने का मामला सामने आया। इसके चलते आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया। अवर अभियंता ने कहा अभियान जारी रहेगा।

बिजली कटौती और ट्रिपिंग ने लोगों को किया परेशान

उधर, गाजियाबाद के ट्रांस हिंडन क्षेत्र में जगह-जगह मंगलवार को बिजली कटौती और नो ट्रिपिंग से लोग परेशान रहे। कौशांबी, कड़कड़ माडल, वसुंधरा सेक्टर चार, छह व सात, वैशाली सेक्टर दो, तीन व पांच, अभय खंड, एचआइजी कालोनी, डीएलएफ कालोनी, राजेंद्र नगर, सहित अन्य इलाकों में ट्रिपिंग की समस्या रही। शालीमार गार्डर में भी बिजली कटौती हुई।

स्थानीय निवासी दिनेश कुमार ने बताया कि एक घंटे बिजली गुल रही। सूर्यनगर ब्लाक डी, चंद्रनगर, लाजपत नगर, इंद्रप्रस्थ, पंचशील कॉलोनी, डिफेंस कॉलोनी में एक से दो घंटे तक बिजली कटौती हुई। विद्युत निगम के मुख्य अभियंता अजय ओझा का कहना है कि निर्बाध बिजली आपूर्ति की जा रही है। फाल्ट की शिकायत मिलने पर उसे ठीक कर दिया गया था।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।